अन्नदाता का समूल नष्ट करने में जुटी है भाजपा-प्रियंका

85

अन्नदाता के समर्थन में धरने पर 32 दिनों से बैठे सांसदों से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा, मेहनतकश किसानों को समूल नष्ट करने में जुटी है भाजपा सरकार। खेती-किसानी के मुद्दे पर कांग्रेस न पीछे हटी है न हटेगी, अंत तक किसानों का साथ देगी। किसानों की मांग पर तीन काले कृषि कानून को वापस ले, यही एक मात्र समाधान है । तीन काले कृषि कानून वापस लेने की बजाए पेट्रोल, डीजल की कीमतें बढ़ाकर किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रही है भाजपा सरकार ।

डा0 उमा शंकर पाण्डेय

लखनऊ ।
अखिल भारतीय कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार मेहनतकश किसानों को समूल नष्ट करने में जुटी हुई है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से शांतिपूर्वक ढंग से काले कृषि कानूनों को सरकार द्वारा वापस लेने के लिए किसानों के साथ है। हम बिल्कुल पीछे नहीं हटेंगे, हम किसानों के साथ हमेशा रहे हैं। किसानों के आन्दोलन का समाधान यही है कि तीनों काले कृषि कानून सरकार वापस ले और कोई समाधान नहीं है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज जंतर-मंतर पर पिछले 32 दिनों से किसानों के समर्थन में शांतिपूर्वक तरीके से धरना दे रहे कांग्रेस सांसदों से मिलने पहुंचीं।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज ट्वीट कर कहा है कि -किसान अपनी एम.एस.पी. के लिए आवाज उठायेगा तो छज्जे गिराने की धमकी दी जाएगी। यूपी में सरकारी गड़बड़ी की वजह से साढ़े सात लाख से अधिक किसानों को सम्मान निधि नहीं मिली है लेकिन सरकार ने किसान आन्दोलन रोकने के लिए नोडल अधिकारी बनाए हैं।

भाजपा किसान का ऐसे सम्मान करती है। एक अन्य ट्वीट में उन्होने कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी के बयान को ट्विट करते हुए कहा कि -अन्नदाता किसान और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में जुटी है भाजपा सरकार। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी पिछले 73 सालों में सर्वाधिक है। पिछले 6.5 सालों में मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर 19,00000 करोड़ आम जनता की जेब से वसूले हैं।