आबकारी विक्रेताओं का तत्काल चरित्र सत्यापन करायें-भूसरेड्डी

102

लखनऊ, क्षेत्रीय अधिकारियों को प्रवर्तन कार्य में और अधिक तेजी लाते हुए अवैध शराब के कारोबारियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। इसके अतिरिक्त आबकारी की दुकानों पर भी नियमित रूप से चेकिंग किये जाने तथा दुकान के समस्त विक्रेताओं का तत्काल चरित्र सत्यापन कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश स्तर पर चलाये जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अन्तर्गत पकड़े गये 2,760 अभियोगों सहित 71,744 ली0 अवैध शराब बरामदअवैध शराब कारोबार में संलिप्त 881 लोगों को किया गया गिरफ्तार

अपर मुख्य सचिव आबकारी, संजय आर. भूसरेड्डी  ने बताया कि आबकारी मंत्री  राम नरेश अग्निहोत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में दिनांक 18 नवम्बर से अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम हेतु प्रदेश स्तर पर 15 दिवसीय विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है।

अभियान के दौरान अब तक प्रदेश में कुल 2,760 मुकदमे पकड़े गये,  जिसमें 71,744 ली. अवैध शराब बरामद की गयी तथा मदिरा निर्माण में प्रयुक्त होने वाले 466385 कि0ग्रा0 लहन को मौके पर नष्ट किया गया। इसके साथ ही अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 881 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है और तस्करी में प्रयुक्त 25 वाहनों को जब्त किया गया।