इनायतनगर- दबंगों ने वृद्ध महिला को जमकर पीटा,पुलिस ने नहीं लिखी एफ आई आर

90

अयोध्या, इनायत नगर थाना क्षेत्र के अस्थना गांव में गैर समुदाय के दबंग लोगों ने एक वृद्ध महिला एवं उसके बेटे को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया है। घटना के बाद घायल महिला को लेकर परिजन इनायत नगर थाने पहुंचे जहां पुलिस ने घायल महिला एवं उसके परिजनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर तो भिजवा दिया किंतु तहरीर मिलने के बावजूद भी इनायत नगर पुलिस मुकदमा नहीं काम कर सकी है।

जानकारी के अनुसार इनायत नगर थाना क्षेत्र के अस्थना गांव निवासी एक परित्यक्ता महिला सोनपती का गांव के बाहर प्राचीन आबादी की भूमि पर बहुत पुराना कब्जा चला रहा है। उक्त आबादी के खाते की भूमि महिला के पुराने प्रयोग 56 तथा गृहस्थी के सामान रखे हुए हैं उक्त छप्पर में ही महिला गुजर बसर करती है।

महिला के उक्त कब्जे वाली भूमि पर गांव के एक विशेष संप्रदाय के कुछ लोगों की नियत बढ़ गई और उन्होंने उसके कब्जे की भूमि पर अपना कब्जा जमाना चाहा जिस के क्रम में शुक्रवार को अपराह्न करीब 3 बजे गांव के ही एक विशेष संप्रदाय के ताहिर पुत्र नसीर खा कादिर पुत्र नासिर अपने परिवार के लोगों के साथ मौके पर पहुंच गए और महिला के छप्पर को गिराने लगे जब वृद्ध महिला ने विरोध किया तब उक्त दबंगों ने लाठी-डंडों से महिला के सिर पर कई वार कर दिए और पीट-पीटकर उसे लहूलुहान कर दिया इससे भी जी नहीं भरा तो उसके बेटे को भी डंडों से जमकर पीटा। जब ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब वृद्ध महिला की जान बच सकी। महिला का आरोप है कि हमलावरों ने उसके कान का टप और नाक की सोने की कील भी छीन ले गए हैं और छप्पर सहित गृहस्थी के सामान में भी जमकर तोड़फोड़ की है।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आनन-फानन में घायल महिला को लेकर इनायत नगर थाने पहुंचे जहां पुलिस ने मेडिकल परीक्षण के लिए घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवा दिया। महिला सोनपति ने मामले में मुकदमा कायम किए जाने हेतु इनायत नगर पुलिस को तहरीर दी है हालांकि तहरीर मिलने के बावजूद भी इनायत नगर पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा।प्रभारी निरीक्षक विजय सेन सिंह का कहना है कि हमें तहरीर ही नहीं मिली है, तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा।