जालसाजो ने खाते से उड़ाए ₹69000 रुपये

136

लखनऊ – साइबर जालसाज लगातार लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं। वही हाईटेक पुलिस पीड़ित को रुपया वापस कराना तो दूर जालसाजों का पता तक लगाने में नाकाम साबित हो रही है।बताते चलें कि काकोरी थाना क्षेत्र के ग्राम सभा मौदा के मजरे थर निवासी वेद प्रकाश पुत्र स्वर्गीय श्री राम ने बताया कि उनका खाता सरोजनी नगर के टीएसएम हॉस्पिटल की बिल्डिंग में बनी यूनियन बैंक में है।

जिनके खाते से बीते 19 अक्टूबर को 25000 20 अक्टूबर को 25000 और 21 अक्टूबर को 19000 रुपए उनके खाते से निकल गए इसकी जानकारी उन्हें जब हुई जब वह रुपए निकालने एटीएम में गया तो एटीएम में रुपए निल होने की पर्ची निकली जिससे वह सकते में आ गए और वह तत्काल बैंक पहुंचा।

बैंक में उन्होंने शाखा प्रबंधक से अपने खाते की जांच कराई तो खाते में मात्र ₹664 ही थे उन्होंने तत्काल शाखा प्रबंधक से लिखित रूप से शिकायत करके अपना खाता लॉक कराया शाखा प्रबंधक ने अकाउंट लॉक कर इसकी जांच की तो उन्होंने बताया खाते से 19, 20, 21, को एटीएम के माध्यम से रुपए निकाले गए हैं जबकि खाताधारक ने इस बात से साफ इंकार कर दिया। उसने बताया कि इस दौरान उन्होंने किसी भी तरह का कोई लेन-देन ना तो बैंक से किया है और ना एटीएम से किया है।

पीड़ित ने जिसकी शिकायत साइबर सेल हजरतगंज में की और थाना सरोजिनी नगर में भी की इस दौरान 23 अक्टूबर को पीड़ित के खाते में ₹19000 वापस आए।लेकिन तब से पीड़ित आय दिन बैंक के चक्कर काट रहा है और शाखा प्रबंधक कोई ध्यान नही दे रहे हैं। पीड़ित युवक ने सरोजनी नगर थाने सहित साइबर सेल लखनऊ हजरतगंज में अपनी शिकायत दर्ज कराई है जिसकी पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।