जिलाधिकारी ने जिला महिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

142

जिलाधिकारी ने जिला महिला अस्पताल के कोविड-19 एल.2 चिकित्सालय में अधिकारियों के साथ की बैठक तथा एल.2 चिकित्सालय का किया निरीक्षण।
प्रतापगढ़, जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने आज जिला महिला अस्पताल के कोविड.19 एल.2 चिकित्सालय में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेयए अपर जिलाधिकारी ;वि0ध्रा0द्ध शत्रोहन वैश्यए मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों के साथ कोविड.19 के बचाव एवं रोकथाम के सम्बन्ध में प्रतिदिन की जा रही गतिविधियों के सम्बन्ध में बैठक की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों एवं होम आइसोलेशन मरीजों की देखरेख निरन्तर की जाये।

डा0 रूपेश कुमार नेमुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 की गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन किया जायेए सभी डाक्टरए पैरामेडिकल स्टाफ सौपे गये दायित्वों का अक्षरशः निर्वहन करें और मरीजों की देख.रेख में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जायेए समय.समय पर उन्हें समस्त सुविधायें मुहैया करायी जाये जिससे वे कोरोना वायरस बीमारी से लड़कर स्वस्थ्य हो सके।

जिलाधिकारी ने जिला महिला अस्पताल के एल.2 चिकित्सालय का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने एल.2 चिकित्सालय में हर बेड पर ऑक्सीजन की उपलब्धताए साफ.सफाईए मरम्मत कार्य आदि की व्यवस्था को देखा और मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड अस्पताल में जो भी मरम्मत के कार्य चल रहे है उसको अपनी निगरानी में अच्छे ढंग से कराये और यह भी निर्देशित किया कि जो भी 60 वर्ष के ऊपर गम्भीर मरीज एल.1 हास्पिटल में भर्ती है यदि कोई गम्भीर लक्षण दिखायी दे उन्हें तत्काल एल.2 हास्पिटल में भर्ती किया जाये।