ट्रक की टक्कर से दो मासूम लड़कियों की मौत

102

पंचदेव यादव

लखनऊ, लखनऊ कमिश्नरेट के काकोरी थाना क्षेत्र के रहमान खेड़ा के पास शनिवार की सुबह तड़के हुए एक हादसे ने 4 परिवारों के सपने को तोड़ दिया। जहां मॉर्निंग वॉक पर निकली आपस मे सगी रिश्तेदार एक ही गाँव की रहने वाली तीन युवतियों को एक तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद डाला जिससे 17 वर्षीय युवती की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक 16 वर्षीय की युवती की भी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे में मौत की शिकार हुई लड़कियां बुआ और भतीजी थी जबकि घायल हुए युवती भी रिश्तेदार थी। तीनों युवतियां यूपी पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कर रही थी ।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के पेशे से मज़दूर चंद्रपाल अपने परिवार के साथ मलिहाबाद थाना क्षेत्र के सन्यासी बाग़ रहमान खेड़ा के पास रहते हैं । शनिवार की सुबह उनकी 17 वर्ष की बेटी प्रिया गौतम अपने चाचा संतोष की खुशी और अपने रिश्तेदार चंदर की 16 वर्षीय बेटी के साथ घर से मार्निंग वॉक के लिए निकली थी।

खुशी, पिंकी व प्रिया सड़क के किनारे सुबह की सैर कर रहे थीं तभी काकोरी के रहमान खेड़ा के पास एक तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक ने तीनों को रौंद डाला जिससे 17 वर्षीय प्रिया गौतम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पिंकी और खुशी गम्भीर रूप से घायल हो गई। हादसे के बाद ट्रक का चालक मौके से ट्रक लेकर फरार हो गया ।

सूचना पाकर पहुंची काकोरी पुलिस ने प्रिया गौतम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायल खुशी व पिंकी को तत्काल इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां कुछ देर के इलाज के बाद 15 वर्षीय खुशी की भी मौत हो गई जबकि अस्पताल में भर्ती पिंकी की हालत अभी भी नाज़ुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि प्रिया और खुशी बुआ भतीजी है पिंकी भी इन दोनों की सगी रिश्तेदार है । हादसे का शिकार हुई तीनो युवतियां छात्राए थी और पुलिस में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रही थी। सड़क हादसे में दो युवतियों की जान जाने की खबर से पूरे गांव में कोहराम मच गया। इंस्पेक्टर काकोरी प्रमेन्द्र सिंह का कहना है कि हादसे के बाद ट्रक का चालक ट्रक को लेकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया उन्होंने कहा कि ट्रक का पता लगाया जा रहा है।