दीपावली पर्व को शांति व सौहार्द के साथ मनायें- प्रभारी निरीक्षक

116

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां

अयोध्या, भेलसर दीपावली पर्व को शांति व कुशलता पूर्वक सम्पन्न कराने के उद्देश्य से मवई थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक राम किशन राना द्वारा शांति कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र के सम्भ्रांत नागरिक उपस्थित थे।बैठक को सम्बोधित करते हुए नायब तहसीलदार वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि दीपावली पर्व पर इस बार पटाखे व आतिशबाजी पर प्रतिबन्ध रहेगा।कोविड 19 के मद्देनजर सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है।प्रभारी निरीक्षक राम किशन राना ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दीपावली पर्व को शांति व सौहार्द के साथ मनायें किसी से कोई वैमनस्यता न रखें।

आग तथा पटाखों से बच्चों को दूर रखें ताकि कोई हादसा न होने पाये।जिससे खुशी का माहौल गम में न बदले।प्रभारी निरीक्षक राम किशन राना ने बताया कि पटाखों के सम्बन्ध में सरकार की तरफ से कोई विशेष गाइड लाइन अभी तक नही आयी है सरकार का जो भी निर्देश होगा उस पर अमल किया जायेगा। उन्होंने उपस्थित लोगों से ठंड के मौसम में चोरी की घटना से बचने के लिये रात में पूरी सतर्कता बरतने की अपील करते हुए कहा कि ठंड के मौसम में रात को लोग अपने अपने कमरों का दरवाजा बन्द करके सो जाते हैं सन्नाटा देखकर चोर घटना को अंजाम दे देते हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक राम चेत यादव,उपनिरीक्षक करम वीर सिंह,राम नरेश रावत,उदयवीर सिंह,अशोक कुमार,प्रदीप कुमार सिंह,ग्राम प्रधान नेवरा के प्रतिनिधि इशरत अली खां,ग्राम प्रधान शंकर दयाल साहू,ग्राम प्रधान सेंवढ़ारा कमलेश वर्मा,पूर्व प्रधान धनौली मैनुद्दीन,राम मदन गुप्ता,पत्रकार मुजतबा खाँ,चन्द्रकुमार कौशल,डाक्टर राधेश्याम,धनपत,राजेश यादव,रामकुमार आदि लोग उपस्थित थे।