आज कि संक्षिप्त खबरें…

270
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

आज कि संक्षिप्त खबरें…

➡️लखनऊ-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा आज,353 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास,राजनाथ सिंह आज करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास,1449.68 करोड़ लागत की 353 परियोजनाएं,रक्षा मंत्री 2 दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ पहुंचेंगे,एयरपोर्ट से ऐशबाग रामलीला ग्राउंड रवाना होंगे,होली मिलन समारोह में शामिल होंगे राजनाथ सिंह,उद्योग व्यापार मंडल का होली मिलन समारोह,कार्यक्रम के उपरांत 5-ए कालिदास मार्ग आवास जाएंगे,3.30 बजे लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में जाएंगे,कॉल्विन कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन,शाम 5.30 बजे डिवाइन हॉस्पिटल कार्यक्रम में जाएंगे,विराजखंड गोमती नगर में आयोजित कार्यक्रम, रविवार को 3.30 बजे पुस्तक का विमोचन कार्यक्रम,इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में कल 3.30 बजे कार्यक्रम,”माटी के मसीहा” पुस्तक का विमोचन कार्यक्रम,रविवार को शाम 4.30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे रक्षा मंत्री, रविवार को शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

➡️लखनऊ- सनी लियोनी के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये हड़पे,सनी लियोनी का शो कराने का दिया था झांसा,म्यूजिक शो कराने का झांसा देकर डेढ़ करोड़ हड़पे,सुविधा फाउण्डेशन पर एक और मुकदमा दर्ज,पिछले साल नवम्बर में होना था आयोजन, इकाना स्टेडियम में म्यूजिक शो का झांसा दिया था,टाइगर श्राफ को भी बुलाने का वादा किया था,आयोजकों के झांसे में आकर डेढ़ करोड़ लगा दिये थे,रुपये लौटाने का आश्वासन दिया जाता रहा था,अब अनुग्रह को रुपये न मिलने पर कराया FIR.

➡️लखनऊ-गृहकर के बड़े बकाएदारों के खिलाफ अभियान, झलकारी बाई के सीएमएस का कमरा सील हुआ, गृहकर बकाया न जमा करने पर कमरा सील बकाएदारों के खिलाफ नगर निगम ने अभियान,हजरतगंज चौराहा स्थित झलकारी बाई का मामला,अस्पताल पर 15 लाख 86 हजार गृहकर बकाया,मरीजों को दिक्कत न हो इसका ध्यान रखा गया,टीम ने अस्पताल का कैश काउंटर किया सील,अस्पताल अधीक्षिका का दफ्तर सील कर दिया.

➡️लखनऊ-अतिक्रमण के खिलाफ चलाया गया अभियान,चारबाग से 60 दुकानों का सामन हटाया गया, दुबग्गा, चारबाग, बाराबिरवा में चला अभियान, चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने से हटाया अतिक्रमण,रोड पर लगी दुकानों का सामान उठा ले गई टीम,कई स्थानों पर नगर निगम का बुलडोजर चला,रेलवे स्टेशन,बस स्टैंड, गुरुनानक मार्केट में कार्रवाई,दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटाया गया,नगर निगम की टीम ने 28 लोगों पर कार्रवाई की,इस दौरान 18 हजार 200 रुपये जुर्माना वसूला गया.

➡️लखनऊ-बलरामपुर अस्पताल के निदेशक करेंगे जांच,ऑपरेशन के लिए पैसे मांगने की जांच करेंगे,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मांगी रिपोर्ट, अस्पताल निदेशक से 1 सप्ताह में मांगी रिपोर्ट, बलरामपुर अस्पताल में मरीज से मांगे रुपये,ऑपरेशन के नाम पर मरीज से पैसे मांगे गए.

➡️लखनऊ-पुलिस ने गैंगस्टर की 10 और ट्रकें जब्त की, बंथरा पुलिस पहले भी कई ट्रकें कब्जे में ले चुकी, गैंगस्टर रामनरेश यादव की 10 और ट्रकें जब्त,कृष्णानगर कोतवाली का गैंगस्टर है रामनरेश यादव,10 और ट्रकों को बंथरा पुलिस ने जब्त कर लिया.

➡️लखनऊ-353 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास सीएम योगी करेंगे, लोकार्पण एवं शिलान्यास,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम में होंगे शामिल,1449.68 करोड़ लागत की 353 परियोजनाएं,काल्विन तालुकदार कॉलेज में होगा कार्यक्रम.

➡️बुलंदशहर- SSP ने लिया संज्ञान,एसएसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड,,पुलिस ने व्यक्ति को दिया था थर्ड डिग्री टार्चर,साइकिल चोरी के आरोप में पुलिसकर्मियों ने पीटा था,पैरों में पड़कर रहम की भीख मांगता रहा अधेड़, जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के जलीलपुर का मामला.

➡️कानपुर-भ्रष्टाचारियों पर एन्टी करप्शन टीम की कार्रवाई,प्रधान सहायक को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा,डीएफओ ऑफिस दीनदयाल नगर में है तैनात,रामचन्द्र को 50 हजार रिश्वत लेते किया अरेस्ट, वेतन संरक्षित करने के लिए मांगे थे एक लाख, दीनदयाल नगर के डीएफओ कार्यलय का मामला.

➡️एटा- लापता जेई आए सामने,लापता जेई सौरभ त्रिपाठी गए थे जलेसर थाने, कुछ लोगों ने दी थी थाने पर गलत सूचना,जलेसर तहसील पर ही है तैनात जेई सौरभ त्रिपाठी,जेई सौरभ हड़ताल का कर रहे हैं नेतृत्व.

➡️शामली- जिले में कोरोना का संक्रमित मरीज मिला,संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप,अमरोहा में पढ़ने वाला छात्र संक्रमित पाया,शामली के थाना भवन का रहने वाला है छात्र,स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्र के घर पहुंची,छात्र के परिजनों को आइसोलेट किया गया,पूरे परिवार की कोरोना वायरस जांच की गई,CMO संजय अग्रवाल ने जानकारी दी है.

➡️गोंडा- जानलेवा हमले के आरोपी को HC से झटका,हाईकोर्ट ने प्रिंस सिंह की याचिका की खारिज,आरोपी प्रिंस पर एक-दो नहीं दर्जन भर मुकदमे,प्रिंस का कई जनपदों में आपराधिक इतिहास,फिरौती वसूली जानलेवा हमले के कई केस,फिर भी प्रिंस को पुलिस ने दे रखी खुली छूट,गोंडा पुलिस प्रिंस को पकड़ने में अब तक नाकाम,15 दिन पहले 2 भाइयों पर प्रिंस ने कराया हमला,एफआईआर ख़ारिज के लिए प्रिंस ने डाली याचिका.

READ MORE-मुरादाबाद मण्डल में बनेगा विश्वविद्यालय

➡️सीतापुर- महिला की गोली मारकर हत्या से हड़कंपदबंगों ने रंगबाजी में महिला को मारी गोली गाली-गलौज के बाद महिला के घर पहुंचे दो भाई कई असलहेबाजों के साथ आये थे युवक मुख्य आरोपी मौके से अरेस्ट, अन्य फरार महोली कोतवाली क्षेत्र के कुसैला का मामला

➡️रायबरेली-बिजली हड़ताल पर बोले मंत्री दिनेश प्रताप सिंह,प्रदेश में बिजली हड़ताल का नहीं होगा असर-मंत्री,जिला प्रशासन की टीम लगातार ले रही जायजा-मंत्री,उपभोक्ताओं को नहीं होने पाएगी परेशानी-दिनेश प्रताप,जारी निर्देशों का अधिकारी करा रहे पालन-दिनेश प्रताप.

➡️सहारनपुर- विद्युत कर्मियों की हड़ताल से बिजली संकट गहराया,देर रात आई तेज हवाओं से कई जगह हुआ फाल्ट, शहर और देहात तक लाइनों में कई जगह फाल्ट हुए,10 बिजलीघरों से बिजली सप्लाई 15 से 20 घंटे ठप,ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्या चरमराई.

➡️शामली-विद्युत कर्मियों की हड़ताल से 175 गांव की आपूर्ति ठप,25 बिजली घरों से जुड़े हैं 175 जनपद शामली के गांव,निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर गए विद्युत कर्मी,शामली जिले में स्थित है 33 केवी के 25 बिजली घर,हड़ताल से सभी बिजली घरों से आपूर्ति ठप की गई.

➡️अमेठी- विद्युत कर्मियों के हड़ताल का मामला,जिले के अधिकतर हिस्सा अंधेरे में डूबा, जिले में चरमराई विद्युत व्यवस्था,उपभोक्ता पुलिस लेकर पहुंचे पावर हाउस,कस्बे के पावर हाउस पहुंचे उपभोक्ता.

➡️बुलंदशहर- बिजली कटौती को लेकर बिजली घर पर हंगामा,डीएम रोड स्थित बिजली घर लोगों का हंगामा,बिजली घर नम्बर 4 पर हंगामा किया, बिजली कटौती से पेयजल आपूर्ति भी चरमराई.

➡️शाहजहांपुर-ट्रक ने स्कूटी सवारों को मारी टक्कर, स्कूटी सवार महिला,पुरुष और बच्चे की मौत,रिश्तेदारी से लौट रहे थे स्कूटी सवार,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कटरा क्षेत्र के नेशनल हाईवे की घटना.

➡️इटावा- अज्ञात कारणों से 16 वर्षीय किशोरी की मौत,किशोरी के खाना खाने के बाद बिगड़ी थी तबीयत,जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, बसरेहर क्षेत्र के रजपुरा तोताराम की घटना.

➡️एटा- संदिग्ध परिस्थिति में व्यक्ति का शव मिला,फांसी के फंदे पर लटका मिला व्यक्ति का शव,जलेसर कोतवाली क्षेत्र के पटना गांव की घटना.

➡️हरिद्वार- रानीपुर कोतवाली इलाके में भीषण सड़क हादसा,कार अनियंत्रित होकर भेल सेक्टर 1 में पलटी,शिवालिक नगर की ओर से आ रही थी कार, कार चलाक गंभीर गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना के चलते मध्य मार्ग पर लगा जाम,रानीपुर क्षेत्र के भेल सेक्टर एक की घटना.

➡️उत्तराखंड- एक अप्रैल से बिजली दरों में हो सकती है बढ़ोतरी,बिजली दरों में 12 फीसदी तक हो सकती है बढ़ोतरी,विद्युत नियामक आयोग ने बढ़ी दरों पर लगाई मुहर,आयोग 23 मार्च को बढ़ी हुई दरें कर देगा जारी.

➡️उत्तराखंड- 25 अप्रैल को केदारनाथ के खुल सकते हैं कपाट,27 अप्रैल को बदरीनाथ के खुल रहे हैँ कपाट,दोनों धामों के लिए पंजीकरण की है व्यवस्था।

आज कि संक्षिप्त खबरें…