पूर्व विधायकों का सहयोग और सुझाव ही कांग्रेस को विस्तार देगाः अजय कुमार लल्लू

87

 प्रदेश भर के कांग्रेस के पूर्व विधायकों के साथ बैठक कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने संगठन और अधिक मजबूती पर चर्चा की, राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को सफल बनाने में पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी बढ़चढ़ कर भागीदारी करें।

लखनऊ, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पूर्व विधायकों की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उनके महत्वपूर्ण सुझावों को अमलीजामा पहनाये जाने, समय-समय पर दिये गये सुझावों से संगठन को और अधिक मजबूत बनाने में उनके योगदान के लिए सुझाव मांगे। उन्होने कहा कि पूर्व विधायकों के सहयोग, सुझाव और उनकी भागीदारी संगठन को मजबूती प्रदान करेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायकों से राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने पूरे सहयोग के साथ सफल बनाने का आग्रह किया। उन्होने कहा कि सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के माध्यम से पार्टी छात्रों और युवाओं के बीच अपनी पैठ को मजबूत कर सकती है और कांग्रेस पार्टी की रीति-नीति से वाकिफ कराने में सफल होगी।

कोरोना महामारी के दौर में पूर्व विधायकों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में आम जनता की मदद की गयी। कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी द्वारा उपलब्ध करायी गयी 1000 बसों को जब वह लेकर आगरा पहुंचे तो पहले तो प्रदेश सरकार ने लेने के लिए कहा और बाद में बसों को न लेकर उन्हें फर्जी मुकदमें में जेल भेज दिया और लगभग एक माह तक वह जेल में रहे। उन्होने पूर्व विधायकों को साधुवाद देते हुए कहा कि आप लोगों ने पूरे प्रदेश में उनकी गिरफ्तारी के लिए सड़कों पर उतरकर जो संघर्ष किया वह आने वाले समय में युवाओं और सभी कांग्रेसजनों के लिए प्रेरणादायी होगा। उन्होने कहा कि संगठन से तालमेल बनाकर आप लेागों के पूर्ण सहयोग से ही उ0प्र0 में कांग्रेस पार्टी अपनी खोई हुई ताकत को पुनः प्राप्त करेगी।

बैठक में पूर्व मंत्री राम लाल राही, पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ल, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री आर0के0 चैधरी, पूर्व सांसद मो0 मुकीम, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह, पूर्व एमएलसी हरीश बाजपेयी, पूर्व मंत्री ओ0पी0 सिंह, ईश्वर चन्द्र शुक्ला, बंशी पहाड़िया, पूर्व विधायक श्री राम जियावन, पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी, पूर्व विधायक अम्बिका सिंह, पूर्व विधायक गजराज सिंह, पूर्व विधायक अमिताभ अनिल दुबे, पूर्व विधायक मुईद अहमद, पूर्व विधायक डा0 अख्तर, पूर्व विधायक सतीश शर्मा, पूर्व विधायक राम सिंह पटेल, पूर्व विधायक राधेश्याम कनौजिया, पूर्व विधायक प्रेम पाल सम्राट, पूर्व विधायक नरेन्द्र पाल सिंह, पूर्व विधायक अरशद खान,  पूर्व विधायक अशोक सिंह, पूर्व विधायक जे0पी0 सिंह, पूर्व विधायक अनूप पाण्डेय, पूर्व विधायक श्री अनिल सिंह, पूर्व विधायक संजीव दरियाबादी, पूर्व विधायक अमरेश चन्द पाण्डेय सहित प्रदेश भर के सैंकड़ों की संख्या में पूर्व विधायकगण मौजूद रहे