प्रमुख समाचार

185

दिल्ली- मोरी गेट इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, लगभग 16 दबंगों ने बस्ती में झोंका फायर, मौके पर पुलिस मामले की कर रही जांच.

दिल्ली- संसद में लगी आग पर पाया काबू, एनेक्सी बिल्डिंग में लगी थी आग, 6ठीं मंजिल पर लगी थी आग, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू, 7 फायर टेंडर ने आग पर पाया काबू.

लखनऊ- लखनऊ में होम सैम्पलिंग पर रोक, कोविड की होम सैंपलिंग पर रोक, बुजुर्गों को भारी परेशानी हो रही, बुजुर्गों को लगानी पड़ रही लंबी लाइन, प्राइवेट लैब जांच में गड़बड़ी कर रही, ज्यादा गड़बड़ी सरकारी लैब में हो रही, लोगों की गलत रिपोर्ट आ रही हैं, पूर्व में रीता बहुगुणा के पति का टेस्ट हुआ, टेस्ट में उनको कोरोना पॉजिटिव बताया, भर्ती होने गए तो टेस्ट निगेटिव आया, प्रदेश में कई ऐसे मामले सामने आए, प्रशासन व्यवस्था में नहीं कर रहा सुधार, सुधारने की बजाय व्यवस्था ही बंद कर दी, महकमें की लापरवाही से भारी परेशानी.

लखनऊ- दिल्ली, गाजियाबाद के लिए अतिरिक्त बसें, नोएडा, आगरा, अलीगढ़ के लिए बसें चलेंगी, झांसी, सहारनपुर क्षेत्रों के बीच अतिरिक्त बसें, परिवहन निगम आज से करेगा संचालन, ट्रेनों का संचालन ना होने के चलते फैसला, कैसरबाग, आलमबाग से चलेंगी अतिरिक्त बसें.

लखनऊ- लैंड बैंक बढ़ाने पर प्रशासन रखेगा नजर, एलडीए के लैंड बैंक बढ़ाने का प्रस्ताव, विस्तार पर शासन की रहेगी नजर, शासन की देखरेख में किया जाएगा काम, प्राधिकरण की उदासीनता पर शासन सजग, शासन ने खुद मॉनिटरिंग का लिया निर्णय.

लखनऊ- आज से 3 दिन के लिए हाईकोर्ट बंद, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फैसला, इलाहबाद हाईकोर्ट और लखनऊ बेंच बंद, 17 से लेकर 19 अगस्त तक काम-काज बंद, अति आवश्यक मामलों की होगी सुनवाई.

लखनऊ- नगर आयुक्त आज पदभार ग्रहण करेंगे, आज शाम 4 बजे पदभार ग्रहण करेंगे, इंद्रमणि त्रिपाठी को लखनऊ से हटाया गया, अजय द्विवेदी बने नए नगर आयुक्त.

गोरखपुर- गोरखपुर में नाबालिग के साथ हैवानियत, नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप की वारदात, नाबालिग का शरीर सिगरेट से जलाया गया, बेहोशी की हालत में खंडहर में मिली थी नाबालिग, परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज,आरोपी अरेस्ट, दो आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया, गोरखपुर के गोला थाना क्षेत्र का मामला.

मुरादाबाद- प्रथमा ग्रामीण बैंक का महाप्रबंधक गिरफ्तार, CBI एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते पकड़ा, 5 लाख, LED टीवी रिश्वत में लेने का आरोप, 50 हजार रुपए और मांगने पर की शिकायत, गाजियाबाद की कंपनी ने की थी शिकायत, CBI टीम ने कैश, LED टीम बरामद किया, महाप्रबंधक रविकांत से 10 घंटे हुई पूछताछ, आरोपी को लेकर CBI टीम गाजियाबाद रवाना, आवास,कार्यालय से दस्तावेज कब्जे में लिए.

फर्रुखाबाद- खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा, गंगा में चेतावनी बिंदु 136.60 मीटर पर, गंगा का जलस्तर 136.70 मीटर पर पहुंचा, चेतावनी बिंदु से 10 सेमी. ऊपर बह रही गंगा, नरौरा बाँध से 77645 क्यूसेक पानी छोड़ा गया, रामगंगा में 52080 क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

ललितपुर- हैडपम्प से निकल रही कच्ची शराब, जमीन के नीचे दबाकर रखी गई शराब, नीचे गड्ढे में शराब ऊपर लगाया नल, आबकारी की रेड से माफियाओं में हड़कंप, मौके से 100 लीटर शराब बरामद की गई, 1 भट्टी, 5 हजार लीटर लहन किया नष्ट, तालबेहट के गणेशपुरा टपरिया में छापेमारी.

कुशीनगर- खड्डा नगर पंचायत में जमकर भ्रष्टाचार, आबादी की जमीन चेयरमैन पुत्र ने बेची, खतौनी में आबादी,फिर भी नहीं लिया संज्ञान, बैनामे के वक्त रजिस्ट्रार ने नहीं की जांच, मामले में तहसीलदार ने मांगी थी रिपोर्ट, अधिशासी अधिकारी ने नहीं दिया जवाब.

बिजनौर- भाकियू कार्यकर्ता थानों में देंगे धरना, गन्ना भुगतान की समस्या को लेकर धरना, किसानों का शुगर मिल पर 1 हजार करोड़ बकाया, कोविड-19 के नियमों का किसान करेंगे पालन.

अलीगढ़- ACS होम अवनीश अवस्थी ने किया दौरा, डिफेंस कॉरिडोर की जमीन का दौरा किया, ‘डिफेंस कॉरिडोर के लिए 250 हेक्टेयर जमीन’, करीब 2500 लोगों को रोजगार मिलेगा-ACS

हापुड़- पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खुली, 5 घरों में एक साथ चोरी से हड़ंकप, चोरों ने 5 घरों जमकर मचाया तांड़व, 50 लाख की ज्वैलरी,कैश लूटकर फरार, हाफिजपुर क्षेत्र के रामपुर का मामला.

ललितपुर- घूसखोरी के विरोध में ग्रामीणों ने किया घेराव, सिपाही पर 6 हजार रिश्वत लेने का आरोप, रिश्वत की रकम वापस देने की कर रहे मांग, सिपाही पर मुकदमा पंजीकृत करने की मांग, जखौरा थाने की बांसी चौकी का मामला.

अमरोहा- मंत्री चेतन चौहान के निधन पर गम का माहौल, हापुड़ की ब्रजघाट पर होगा अंतिम संस्कार, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंत्येष्टि कार्यक्रम, अमरोहा से 2 बार सांसद रहे हैं चेतन चौहान.

हापुड़- मंत्री चेतन चौहान का अंतिम संस्कार, गढ़मुक्तेश्वर में होगा अंतिम संस्कार, गुरुग्राम मेदांता से नोएडा जाएगा पार्थिव शरीर, नोएडा के बाद उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी.

हरदोई- पेट्रोल पम्प पर उपभोक्ताओं का हंगामा, मिलावटी पेट्रोल की बिक्री पर हंगामा, बोतल में पेट्रोल लेने पर खुली पोल, मिलावटी पेट्रोल की बिक्री का वीडियो वायरल, मल्लावां के राघौपुर में है पेट्रोल पंप.