बहराइच दस करोड़ का भुक्तान चर्चा का विषय

117

बहराइच जिला पंचायत में दस जनवरी को दस करोड़ का भुक्तान बना चर्चा का विषय,तेरह जनवरी को जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल हो रहा था समाप्त,करोड़ों के भुक्तान में लाखो की वसूली बना चर्चा लोगो ने की जांच एवम् कार्यवाही की मांग।

अखिलेश श्रीवास्तव


लखनऊ – बहराइच जिला पंचायत में अध्यक्ष के कार्यकाल तेरह जनवरी की खत्म होते होते बहराइच जिला पंचायत में दस जनवरी को दस करोड़ का भुक्तान जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।बहराइच जिला पंचायत निवर्तमान अध्यक्ष अपने अंतिम कार्यकाल के दिनों में दबाव डालकर पंचायत के निर्माण संबंधी कार्यों का दस जनवरी को लगभग दस करोड़ का भुक्तान किए जाने की चर्चा चटकारे लेकर किया जा रहा है।

जिला पंचायत बहराइच में कल जिलाधिकारी बहराइच प्रशासक के रूप में कार्यभार ग्रहण करेंगे।जिलाधिकारी के कार्यभार ग्रहण करने के बाद इतने बड़े भुक्तान बिना जांच के संभव नहीं था एक साजिश के तहत मिली भगत से अंतिम दिनों में लगभग दस करोड़ रुपए का भुक्तान में जम कर वसूली किए जाने की आम जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस चर्चित भुक्तान के बारे में पूछे जाने पर जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी ने बताया कि पहले से निर्माण कार्यों के भुक्तान किए गए है। कुल कितना भुक्तान हुआ सही से नहीं बता सकता लेकिन लगभग 8 से 9 करोड़ के आस पास का भुक्तान हुआ है ये बात स्वीकार किया।बात भ्रष्टाचार की करे तो अवर अभियंता ने कार्यों की एम बी कर बिला भुक्तान बनाया होगा तभी भुक्तान पत्रावली आगे बढ़ी होगी जिसमे सभी की सहमति बनी होगी।

कुल मिलाकर कार्यकाल खत्म होने के तीन दिन पहले है आनन फानन में लगभग दस करोड़ का भुक्तान किया जाना किसी के गले नहीं उतर रहा है।जिला पंचायत बहराइच में व्याप्त भ्रष्टाचार को कई बार प्रमुखता से समाचार पत्रों में प्रकाशित भी किया गया लेकिन सपा नेता जिला पंचायत अध्यक्ष ने सत्ता के नेताओ से जांच में बचते रहे।

जिला पंचायत बहराइच में जिलाधिकारी के प्रशासक पद पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद अंतिम दिनों में किए गए कार्यों की जांच एवम् कार्यवाही की जाती है या फिर इसे भी ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है ये तो आने वाला वक्त बतायेगा।