बिहार के युवाओं को रोजगार का लाॅलीपाप दे रही कांग्रेस व राजद-योगी

119

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को बताया घोटालों की सरकार। आतंकवाद और तीन तलाक जैसी कुप्रथाओं को भाजपा सरकार ने किया खत्म। मुधबनी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को किया सम्बोधित। योगी ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण का सपना पूरा किया।

लखनऊ/ बिहार, मधुबनी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और राजद को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व राजद युवाओं को रोजगार का लाॅलीपाप दे रही है, लेकिन युवा उनके झांसे में नहीं फंसेगा। योगी आदित्यानाथ ने कहा कि कांग्रेस व राजद की सरकार हमेशा से घपलों व घोटालों की सरकार रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी नाकामी को छुपाने के लिए देश के अंदर अराजकता फैलाने का काम किया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किसी को भी अराजकता फैलाने की छूट नहीं है। देश से तीन तलाक जैसी कुप्रथाओं और आतंकवाद के खात्मे का काम केन्द्र सरकार ने किया है।

मधुबनी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी हरिभूषण ठाकुर के समर्थन में आयोजित जनसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले जगत जननी मां जानकी की धरती को नमन किया। उन्होंने कहा कि जब मै मिथिलांचल आता हूं, तो माता सीता की स्मृतियों को साथ लेकर आता हूं। हजारों वर्षों की यह विरासत उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले और बिहार को एक साथ जोड़ती हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे देश दुनिया के अंदर सनातन धर्मावलम्बी जहां भी निवास करते हैं, वह लोग मर्यादा पुरुषोत्तम राम और माता जनकी व सीता के प्रति श्रद्धा का भाव रखते हैं। यह वर्ष बहुत महत्वपूर्ण है कि जब मधुबनी बिहार और मिथिलांचल आता हूं, तो लोग सवाल करते हैं कि आप राम मंदिर के निर्माण की बात करते हैं लेकिन उसकी तिथि नहीं बताते हैं। लेकिन इस बार आप सभी को इस बात की बधाई देता हूं कि 5 अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कहा वह करके दिखाया। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की टीस पांच सौ वर्षों से थी जो आज खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना से त्रस्त है। आपने जिस उत्साह, उमंग के साथ कोरोना से लड़ने का कार्य किया है। वह सराहनीय है लेकिन अभी सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। पीएम की भी यही अपील है कि दो गज दूरी और मास्क जरूरी है। पीएम इस लड़ाई को मजबूती के साथ आगे बढ़ा रहे हैं।

योगी ने कहा कि कांग्रेस को देश में 55 साल तक शासन करने का अवसर मिला। लेकिन कांग्रेस लोकतंत्र का गला घोटती रही है। 1975 में देश में आपातकाल कांग्रेस ने थोपा। देश के बहुत बड़े पत्रकार को अपने तुष्टिकरण के लिए गिरफ्तार कर लोकतंत्र के चैथे स्तंभ पर हमला करने का कार्य किया है।

1952 में कांग्रेस की सरकार में धारा 370 लगाने का काम हुआ। इससे बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग को कश्मीर में जमीन खरीदने से वंचित कर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने धारा 370 हटा कर यह अधिकार बिहार की जनता को दे दिया है। बिहार और मुधबनी का नौजवान अगर कश्मीर व श्रीनगर में मकान बनाना चाहता था तो उनको यह अधिकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने दे दिया है। प्रधानमंत्री ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करने का काम किया है।
तीन तलाक जैसी कुप्रथा के आगे कांग्रेस नतमस्तक थी लेकिन प्रधानमंत्री ने इस कुप्रथा को समाप्त कर सबको संदेश दिया कि देश संविधान से चलेगा फतवों के माध्यम से नहीं चलेगा।बिहार के लोगों के सामने जिन लोगों ने पहचान का संकट पैदा किया था। उस पहचान के संकट से एन0डी0ए0 समर्थित जदयू की नीतिश सरकार ने उभारने काम किया है।