मिल्कीपुर तहसील मे संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

91

अयोध्या, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में तहसील मिल्कीपुर मे संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमे जिलाधिकारी के अलावा डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार एवं सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए समाधान दिवस का आयोजन हो रहा है।

इसको प्राथमिकता से ले तथा जो भी समस्याएं हैं मौके पर निस्तारण भी किया जाए। इस अवसर पर गयात्री सिंह पत्नी विशाल सिंह गांव मझौली विकासखंड अमानीगंज में वारासत में लेखपाल व कानूनगो द्वारा नाम न दर्ज करने का मामला उठाया जिसमें जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को 1 सप्ताह के अंदर निस्तारित करने का निर्देश दिया।

दायित्व का सुचारू रूप से न निर्वाहन करने के कारण जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत बसवारकला के लेखपाल बृजेश सिंह को निलंबित करने का निर्देश दिया। सुभाव पत्नी सतई निवासी पराजातपुर विकासखंड हरिग्टनगंज के शिकायत पत्र में अपने निजी भूमि गाटा संख्या 38 ‘ख‘ पर गांव की दबंग सुभाष यादव द्वारा कब्जा किया जा रहा है।

इस उप जिलाधिकारी एवं सीओ मिल्कीपुर को निर्देश दिया गया कि उप निरीक्षक एवं तहसीलदार की संयुक्त टीम बनाकर तत्काल कब्जा हटवाये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद के किसी भी अवैध कब्जे का तत्काल हटाने हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। इस अवसर पर डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि पुलिस अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी जहां भी भूमि विवाद की समस्या हो उसको तत्काल मौके पर जाकर निस्तारण कराएं जिससे कि कानून व्यवस्था की कोई समस्या उत्पन्न न हो तथा दबंगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर नवरात्रि त्यौहार मे शासन के मानकों एवं गाइड लाइन के अनुसार मनने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारियों के अतिरिक्त संबंधित क्षेत्र के तहसील, खंड विकास अधिकारी एवं थानाध्यक्ष उपस्थित थे।