यूपी में हाई टेक हुए सूचना अधिकारी

204

लखनऊ – यूपी में हाई टेक हुए सूचना अधिकारी,अपर मुख्य सचिव सूचना ने सूचना अधिकारियों को बांटे टैबलेट्स। योगी सरकार प्रदेश में सरकारी सुविधाओं के डिजिटलीकरण के अपने संकल्प को पूरा कर रही है। जिसके तहत आज की आधुनिक तकनीक के साथ डिजिटल इंडिया अभियान के तहत प्रचार-प्रसार को गति देने के लिये सूचना निदेशालय के सूचना अधिकारियों को टैबलेट्स का वितरण किया गया।लोकभवन में अपर मुख्य सचिव, सूचना डॉ0 नवनीत सहगल और सूचना निदेशक शिशिर ने सूचना अधिकारियों को टैबलेट प्रदान किया।

अपर मुख्य सचिव सूचना डॉ0 सहगल ने उपस्थित सभी सूचना अधिकारियों से कहा कि आज के डिजिटल एवं तेजी से प्रसारित हो रही सूचनाओं के समय को दृष्टिगत रखते हुए इस टैबलेट का भरपूर उपयोग वर्तमान सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों, नीतियों और उपलब्धियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के कार्य में किया जाये, ताकि सारी सूचनाएं सुगमता और तीव्रता से प्रसारित की जा सके।

सूचना निदेशक शिशिर ने कहा कि इस टैबलेट के प्रयोग से मौके पर ही प्रेस कवरेज का कार्य सम्पन्न होने के साथ, सीधे प्रेस नोट भेजा जा सकेगा। जिससे सूचनाओं के आदान प्रदान और प्रचार – प्रसार के कार्यों में कई गुना तेजी आयेगी।इस अवसर पर संयुक्त निदेशक विनोद कुमार पाण्डेय, उप निदेशक, यशोवर्धन तिवारी, दिनेश कुमार सहगल, अंजुम नकवी सहित सूचना विभाग के समस्त अधिकारी मौजूद रहे ।