योगीराज में हो रहा है जघन्य अपराध-आर0 के0 चौधरी

103

सिद्धिश्री

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर विकास खण्ड सिद्धौर के ग्राम कौराहापुरवा में विगत दिनो दलित युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या सम्बन्धी मामले में तथ्यात्मक रिपोर्ट से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अवगत कराने के लिये प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री आर0के0 चौधरी के नेतृृत्व में आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे पूर्व मंत्री आर0 के0 चौधरी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात के पश्चात प्रशासन तथा सरकार से मांग की है।

उन्होने कहा कि मनोरोगी दलित युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या अत्यन्त ही जघन्य अपराध है। प्रशासन घटना की गम्भीरता को समझे और दुष्कर्म और हत्या के दोषियो को गिरफ्तार कर घटना केा अंजाम देने वाले बहशी दरिन्दो को कड़ी से कड़ी सजा दिलावाये। साथ ही सरकार पीड़ित परिवार को तत्काल 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराये।



कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का नेतृृत्व कर रहे पूर्व मंत्री आर0के0 चौधरी ने दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना की कड़ी निन्दा करते हुये कहा कि भाजपा सरकार की सरपरस्ती में प्रदेश में अपराधी और हैवानियत भूखे दरिन्दे फल-फूल रहे हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे के साथ सत्ता में आयी भाजपा सरकार में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

अपराधी, दरिन्दों के हौसले इतना बढ गये है कि सरे आम बेटियांे के साथ दुष्कर्म करके उनकी हत्या कर रहे हैं लेकिन सरकार बेटियों की सुरक्षा के माकूल इंतजाम करने तथा अपराधियांे को पकड़ पाने में पूरी तरह फेल है।

विगत तीन माह में जनपद बाराबंकी के विधानसभा जैदपुर में पहले विकास खण्ड हरख के ग्राम सेठमऊ मजरे पिपरी में दलित युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या और अब विकास खण्ड सिद्धौर के ग्राम कौराहापुरवा की मनोरोगी दलित युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना दर्शाती है कि बहशी दरिन्दों के दिल से पुलिस तथा सरकार का भय खत्म हो गया है।

आज हम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर प्रतिनिधिमंडल के साथ पीड़ित परिवारजनांे जिन्होने अपनी लाड़ली को खो दिया है उनसे मिलकर उन्हें यह विश्वास दिलाने आये है कि कांग्रेस पार्टी उनके दुःख में बराबर की सहभागीहैं और पीड़ित परिवार की लड़ाई लड़कर उन्हें न्याय दिलाने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी।

अनु0जाति विभाग की मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता सिद्धिश्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जी द्वारा गठित प्रतिनिधिमंडल जो पूर्व मंत्री आर0के0 चौधरी के नेतृृत्व में पीड़ित परिवार से मिलने गया था उसमें मुख्य रूप से पूर्व सांसद ए0पी0 गौतम, मध्य जोन के कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष तनुज पुनिया, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की महिला विंग की अध्यक्ष सरलेश रावत, कांग्रेस अध्यक्ष बाराबंकी मो0 मोहसिन, नगर अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा, अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष विजयपाल गौतम तथा कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के पूर्व अध्यक्ष रामहरख रावत शामिल थे।