राजधानी में भी किसान आंदोलन की आहट

125

किसान संगठनों की संयुक्त संघर्ष समिति ने 23 जनवरी को हर राज्य में राजभवन के घेराव का आह्वान किया है। भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव राजेश सिंह चौहान और लखनऊ मंडल अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने बताया कि पूर्वांचल, अवध और मध्य यूपी के सभी जिलों से किसान 23 जनवरी को लखनऊ पहुंचेंगे।


दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन की आहट राजधानी लखनऊ में भी सुनाई पड़ रही है। न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी का कानून बनाने तथा नए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने 23 जनवरी को राजभवन घेराव की घोषणा की है, वहीं भारतीय किसान मंच ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने का एलान किया है।

किसान संगठनों की संयुक्त संघर्ष समिति ने 23 जनवरी को हर राज्य में राजभवन के घेराव का आह्वान किया है। भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव राजेश सिंह चौहान और लखनऊ मंडल अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने बताया कि पूर्वांचल, अवध और मध्य यूपी के सभी जिलों से किसान 23 जनवरी को लखनऊ पहुंचेंगे।

पश्चिमी यूपी के किसान ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली रवाना होंगे। उधर, भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने कहा कि 26 जनवरी को लखनऊ में भी ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। मंगलवार को फिर से सभी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक में ट्रैक्टर परेड की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।