विकास कार्यों में वित्तीय अनियमितता की जाँच से असंतुष्ट शिकायतकर्ता

109

विकास कार्यों में वित्तीय अनियमितता की जाँच से असंतुष्ट शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग की।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अनिल कुमार मिश्रा

अयोध्या, भेलसर उच्च न्यायालय के आदेश पर अफसरों द्वारा की गई विकास खण्ड रूदौली के ग्राम मुजफ्फरा के विकास कार्यो की जांच से असंतुष्ठ शिकायत कर्ताओ ने डीएम व सीएम से दोबारा निष्पक्ष जांच कराने का माग की है। मालूम हो कि मुजफ्फरपुर गांव के विकास कार्यों में वित्तीय अनियमितता की शिकायत पर जिला प्रसाशन के रवैये से नाराज ग्रामीण रमेश पांडेय ने उच्च न्यायालय की शरण ली थी।उच्च न्यायालय ने डीएम को जांच कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में डीपीआरओ को जांच अधिकारी नियुक्त किया।जांच को डीपीआरओ ने लंबित रखते हुए कोई कार्रवाई नहीं की।शिकायतकर्ता ने दोबारा जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की।तब डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को जांच सौंपी।

जिला पूर्ति अधिकारी व क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक विनोद यादव जांच करने पहुंचे।आरोप है कि जांच के दौरान सचिव अनुपमा वर्मा व पंचायत मित्र रामसागर सहित प्रधान अंजनी पांडेय से मिलकर जांच पूरी कर ली।जिन बिंदुओं पर शिकायत हुई उनका स्थलीय जांच करने अफसर नहीं गए।शिकायतकर्ता रमेश पांडेय ने जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर उच्च न्यायालय के आदेश के बाद नामित अधिकारियों पर जाच में ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव को बचाने का आरोप लगाते हुए निस्पक्ष जाच कराने की माग की है।