सी.आई.टी.एस. के बहुमंजिला छात्रावास निर्माण हेतु 01 करोड़ 86 लाख रूपये स्वीकृत

62

प्रादेशिक स्टाफ प्रशिक्षण एवं शोध केन्द्र, अलीगंज, लखनऊ में सी.आई.टी.एस. के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के अन्तर्गत 250 सीटों की क्षमता के बहुमंजिला छात्रावास के निर्माण हेतु 01 करोड़ 86 लाख रूपये स्वीकृत।

लखनऊ, प्रदेश सरकार ने प्रादेशिक स्टाफ प्रशिक्षण एवं शोध केन्द्र, अलीगंज, लखनऊ में सी.आई.टी.एस. के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के अन्तर्गत 250 सीटों की क्षमता के बहुमंजिला छात्रावास के निर्माण की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। इस सम्बन्ध में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग ने शासनादेश जारी किया है। 

जारी शासनादेश में बताया गया है कि प्रादेशिक स्टाफ प्रशिक्षण एवं शोध केन्द्र, अलीगंज, लखनऊ में सी.आई.टी.एस. के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के अन्तर्गत 250 सीटों की क्षमता के बहुमंजिला छात्रावास के निर्माण के सम्बन्ध में कार्यदायी संस्था रूपये 930.96 लाख की प्रशासकीय एवं वित्तीय अनुमोदन दिया गया था, जिसके क्रम में अब तक रूपये  500 लाख की धनराशि निर्गत कर दी गयी थी। 

आज जारी शासनादेश में  प्रादेशिक स्टाफ प्रशिक्षण एवं शोध केन्द्र, अलीगंज, लखनऊ में सी.आई.टी.एस. के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के अन्तर्गत 250 सीटों की क्षमता के बहुमंजिला छात्रावास के निर्माण की अवशेष धनराशि रूपये 430.96 लाख में से रूपये 186 लाख (रूपये एक करोड़ छियासी लाख) की स्वीकृति वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 में दी गयी है।