सी.एम.एस. छात्र को नशा मुक्ति अभियान में 20,000 की स्कॉलरशिप

201

नशा मुक्ति अभियान में उल्लेखनीय योगदान हेतु सी.एम.एस. छात्र को 20,000 रूपये की स्कॉलरशिप।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-8 के छात्र आशीष शर्मा को नशा मुक्ति अभियान में उल्लेखनीय योगदान हेतु भारत सरकार के हाउसिंग एवं अर्बन अफेयर्स मंत्री कौशल किशोर द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है। साथ ही, सामाजिक क्षेत्र में रचनात्मक योगदान हेतु शैक्षिक संस्था सक्सेस मंत्रा इन्स्टीट्यूट ने आशीष को 20,000 रूपये की स्कॉलरशिप से भी नवाजा है।

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इस प्रतिभाशाली छात्र के सामाजिक उत्थान के प्रयासों को सराहते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। आशीष ने नशा मुक्त समाज हेतु आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ में बड़े उत्साह से प्रतिभाग कर जन-मानस को किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहने का संदेश दिया, साथ ही नशे की लत के दुष्परिणामों से बड़े ही जोरदार ढंग से सचेत किया। इस अभियान के अन्तर्गत आयोजित परीक्षा में सी.एम.एस. के इस मेधावी छात्र ने स्पष्ट किया कि नशीले पदार्थों की आदत व्यक्तिगत स्तर पर नुकसान पहुचाने के साथ ही सामाजिक व राष्ट्रीय स्तर पर भी क्षति पहुंचाती है।


सी.एम.एस. अपने छात्रों को विभिन्न रचनात्मक व सृजनात्मक गतिविधियों के माध्यम से सदैव प्रोत्साहित करता रहता है। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। सी.एम.एस. की इसी अनूठी शिक्षा पद्धति के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।