हत्या का खुलासा करते हुए 02 अभियुक्तो को किया गिरफ्तार

96

थाना कोल्हुई पुलिस द्वारा हत्या का सफल अनावरण करते हुए 02 अभियुक्तो को किया गया गिरफ्तार।

सुनील कुमार पाण्डेय

महराजगंज – पंजीकृत अभियोग- -मु0अ0सं0-32/2021 धारा-302 भा0द0वि0पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार के पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी फरेन्दा अशोक कुमार मिश्र के नेतृत्व में दिनांक आज 24/02/2021 को थाना कोल्हुई पुलिस ने हत्या का किया सफल अनावरण।

घटना का विवरण- कोल्हुई पुलिस को दिनांक 21-02-2021को समय करीब 12.00 बजे के जनता के द्वारा सूचना मिली की जोगियावारी डूडी नदी के किनारे सागौन के बगीचे में एक अज्ञात व्यक्ति का खून से लथपथ शव पडा है , जिसकी सूचना पर थानाध्यक्ष रामसहाय चौहान मय हमराहीयान के घटना स्थल पर पहुँच कर शव को सुरक्षीत रखते हुए, शव की शिनाक्त का प्रयास किया गया तो कुछ समय बाद ज्ञात हुआ कि यह शव मख्खन मद्धेशिया पुत्र केदार निवासी वडिहारी थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज का है । तत्पशचात बडिहारी के ग्राम प्रधान को सूचना दिया गया तो मौके पर मक्खन के परिजन को बुला कर शव की पहचान मक्खन पुत्र उपरोक्त निवासी उपरोक्त के रुप में किया गया तथा मृतक के पुत्र राहुल मद्धेशिया से तहरीर प्राप्त कर थाना स्थानिय पर मु0अ0सं0-32/2021 धारा-302 भा0द0वि0 बनाम अज्ञात के विरूद्ध पंजीकत किया गया। जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष कोल्हुई द्वारा सम्पादित की जा रही थी ।

अभियुक्तगण-
1.लालचन्द गुप्ता पुत्र ठाकुर गुप्ता निवासी कोल्हुई बाजार थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज
2.कमलावती पत्नी स्व0 मक्खन निवासी बड़िहारी थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज

घटना का कारण- दौरान विवेचना ज्ञात हुआ कि मृतक मख्खन मद्धेशिया पुत्र केदार निवासी बडिहारी थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज की पत्नी कमलावती देवी का अबैध संबध लालचन्द गुप्ता पुत्र ठाकुर प्रसाद निवासी कोल्हुई बाजार थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज से है ,लाकडाउन के पहले लालचन्द और कमलावती देवी ने कोर्ट मैरेज कराने का आवेदन मा0 न्यायालय में किये थे और हलफनामा में कमलावती देवी ने यह दाखिल किया था कि मेरे पति की मृत्यु हो चुकी है मेरे कोई संतान नही है ,इस बात की जानकारी लालचन्द की औरत उर्मिला को हो गयी तो उसने कोर्ट मैरेज के आवेदन को निकाल कर पढ़ी तो कमलावती ने आवेदन मे अपने पति मक्खन की मृत्यु होना दर्शायी थी ।

उर्मिला ने उक्त आवेदन को निकालकर माननीय न्यायालय जेएम0 फरेन्दा के यहा एक वाद दायर कर दिया कि, कमलावती के पति लालचन्द जिन्दा है । वह माननीय न्यायालय मे झूठ बोल रही है। उर्मिला ने जो वाद दायर किया था उसमे गवाह उर्मिला ने अपनी बहू को बनाया, न्यायालय मे करीब 15 दिन पहले उर्मिला की बहू का बयान दर्ज हुआ तो उसमे बताया गया था की मक्खन जिन्दा है ।

माननीय न्यायालय से गवाही देकर जब घर वापस आई तो यह बात अपने ससुर लालचन्द को बताई की आप और कमलावती दोनो जेल जाओगे तो लालचन्द ने पूरी बात कमलावती को उसके घर जाकर बताया तो कमलावती और लालचन्द ने आपस मे मक्खन के हत्या की योजना बनाये कि अगर इसको हम लोग नही मारेंगे तो जेल चले जायेंगे माननीय न्यायालय मे अगली तारिख 03 मार्च को है । मक्खन प्रत्येक शनिवार को घर आता है और सोमवार को पुनः नेपाल चला जाता है दिनांक 13/02/21 को मक्खन नेपाल जा रहा था तो कमलावती ने बहाने से कहा की उसे चन्नी(नौतनवा) मे आँख दिखाना है। तो मक्खन कहा की 20/02/21 को (शऩिवार) हम 2.00 बजे चन्नी आ जायेंगे वही पर तुम आ जाना दिखाकर साथ मे ही घर चले आयेंगे दिनांक 20/02/21 को मक्खन ने 3.00 बजे नेपाल से चन्नी आ गया और कमलावती ने बड़िहारी से टैम्पू पकड़कर चन्नी पहुच गयी वहा पर दोनो को 4.00 बज गये दोनो (पति-पत्नी) एक ही साईकिल पर बैठकर घर के लिए चल दिए ।

उसी समय मौका निकालकर कमलावती ने अपने मोबाइल से लालचन्द को फोन पर बताया की मक्खन और हम दोनो आ रहे है, तुम नौतनवा कोल्हुई बार्डर जोगियाबारी पुल पर आ जाओ और वही पर छिपे रहना हम मक्खन को अपने साथ सागौन के बगीचे मे ले चलेंगे और वही पर उसकी हत्या कर दी जायेगी । योजना के मुताबिक लोहे का पाईप लेकर लालचन्द ने जोगियाबारी सागौन के बगीचे मे जाकर छिप गया समय करीब 7.30 बजे मक्खन और उसकी कमलावती जोगियाबारी पुल पर आते है कमलावती ने बहाने से मक्खन को साथ मे लेकर सागौन के बगीचे मे गई और बैठकर आपस मे दोनो बात करने लगे कि पीछे से लालचन्द ने आकर मक्खन के सिर पर लोहे के पाईप से मार दिया जिससे वही पर मक्खन गिर गया इसके बाद उसी लोहे के पाईप से मक्खन की औरत कमलावती भी तीन-चार बार मारी दोनो दस मिनट तक बैठे रहे जब इत्मिनान हो गया कि मक्खन मर गया तब कमलावती और लालचन्द गुप्ता लोहे की पाईप को वही पर फेक कर अपने घर चले आये । जाँच पडंताल के दौरान दोनो ने अपना जुर्म कबूल किया है। दोनो को पुलिस हिरासत मे लेकर विधिक कार्यवाही किया जा रहा है।

बरामदगी- एक अदद लोहे की पाईप

गिरफ्तारी की टीम-
1.रामसहाय चौहान थानाध्यक्ष कोल्हुई जनपद महराजगंज
2.हे0का0 सुनील यादव थाना कोल्हुई जनपद महाराजगंज
3.हे0का0 गिरिजेश यादव थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज
4.का0 अविनाश यादव थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज
5.म0का0 बेबी सिंह थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज