अब तक के खास समाचार

148
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

अब तक के खास समाचार,आई एफ एस प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात रहे रूद्र गौरव श्रेष्ठ ईरान में भारत के अगले राजदूत नियुक्त किए गए l

मोहन मेहरोत्रा

➡️लखनऊ- एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान,पुलिस सुशासन,सुरक्षा, संवाद नीति पर काम कर रही- एडीजी,अपराध पर जीरो टॉलरेंस नीति पर काम जारी- एडीजी,माफियाओं पर पुलिस कार्रवाई कर रही है – एडीजी,महिलाओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है- एडीजी,विभाग में महिलाओं की भर्ती की जा रही है – एडीजी,प्रदेश के थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाई गई- एडीजी,मार्च 2022 से अब तक कोई साम्प्रदायिक घटना नहीं-ADG,पुलिस रेस्पॉन्स व्हिकल के समय को कम किया गया-ADG,हमारे डिजिटल वॉलेंटियर्स है उनका भी सहयोग है- एडीजी,विभाग और शासन का उल्लेख सराहनीय है- एडीजी एलओ,कोरोना काल में भी कोई घटना नहीं होने दी गई- एडीजी,त्योहार के समय में भी बेहतर व्यवस्था की गई- एडीजी,माफियाओं के प्रति विशेष अभियान चलाया गया- एडीजी,2827 करोड़ की भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई गई-एडीजी,590 मुकदमों में 506 व्यक्ति गिरफ्तार किए गए-एडीजी,12 लोग पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं- एडीजी एलओ,दो माफियाओं के सहयोगियों को मृतुदण्ड की सजा-ADG.

➡️लखनऊ- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,सपा के समय गुंडों-अपराधियों की सरकार थी-शाही,किसान मुद्दे पर घड़ियाली आंसू बहा रहे अखिलेश-शाही,जब ये सत्ता में थे तो इन्होंने कुछ नहीं किया था-शाही,’किसान बाजरा, मक्का, ज्वार की फसलें से लाभ ले सकते’,कृषि विभाग की तरफ से मिनी किट दी जाएगी- कृषि मंत्री,’500 करोड़ की धनराशि क्षतिपूर्ति के रूप में दी जा रही है’,’पीड़ित परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद दी जा रही’,कृषि यंत्रों को अनुदान दिया जा रहा- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही,25 मार्च से पहले किसान कृषि यंत्र खरीद लें- कृषि मंत्री,31 मार्च तक अनुदान का पैसा उनके खाते में जाएगा- मंत्री.

➡️लखनऊ- मड़ियांव पुलिस का अजब कारनामा आया सामने,रिलीज़ ऑर्डर लेकर पहुंचे पीड़ित की बाइक की हो गई नीलामी,इधर मुकदमा, उधर बाइक हुई नीलाम,मड़ियांव पुलिस ने कर दिया बड़ा खेल,डीसीपी नॉर्थ का कहना नियम के तहत हुई नीलामी,बाइक के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है पीड़ित,मड़ियांव थाना के मालखाना का मामला.

➡️लखनऊ- एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान,एनसीआरबी का डेटा कोई भी देख सकता है-ADG,यूपी की जनसंख्या ज्यादा है- एडीजी लॉ एंड ऑर्डर,यूपी में कानून व्यवस्था काफी बेहतर है- ADG,प्रयागराज मामले में साइंटिफिक विवेचना जारी-ADG,अतीक के नाबालिग बेटे पूरी तरह सुरक्षित हैं-एडीजी.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक के करीबियों पर बड़ी कार्रवाई,तीन और करीबियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया,धूमनगंज के कसारी मसारी इलाके से सभी को पकड़ा,करीबियों के पास से हथियारों की हुई बरामदगी,क्राइम ब्रांच गोपनीय जगह रखकर कर रही तीनों से पूछताछ,उमेश पाल हत्याकांड में तीनों की भूमिका को लेकर पूछताछ,बरामद रायफल का हत्याकांड से हो सकता है कनेक्शन.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,अतीक के शूटरों की बिहार के बाहुबली नेता कर रहे मदद,गुड्डू मुस्लिम, शूटर अरमान प्रयागराज से पहुंचे थे बिहार,RJD के नेता ने शूटरों के ठहरने का किया था इंतजाम,तीनों दिन नेता के 3 अलग-अलग ठिकानों पर थे शूटर,STF के पहुंचने से पहले दोनों शूटरों ने बदला ठिकाना,एसटीएफ की एक यूनिट अभी भी बिहार में मौजूद है.

➡️प्रयागराज- अतीक के लापता 2 नाबालिग बेटों का मामला,सीजेएम कोर्ट में आज टली मामले की सुनवाई,वकीलों की हड़ताल के चलते टल गई सुनवाई,24 मार्च को अब मामले में होगी अगली सुनवाई,उमेश पाल हत्याकांड के बाद से दोनों बेटे लापता,अतीक की पत्नी शाइस्ता ने कोर्ट में दाखिल की है अर्जी,बेटों को पुलिस हिरासत में रखने का लगाया आरोप.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,गिरफ्तार पांचों आरोपियों को आज भेजा जाएगा जेल,मेडिकल के बाद सभी आरोपी कोर्ट में होंगे पेश,कोर्ट के निर्देश पर शाम करीब चार बजे तक जाएंगे जेल,माफिया के ड्राइवर, मुंशी समेत पांच आरोपी हुए है गिरफ्तार,निशानदेही पर दफ्तर से नगदी और असलहे हुए हैं बरामद.

➡️मैनपुरी- स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही,महिला की डिलीवरी के दौरान पेट में छोड़ी कॉटन,नॉर्मल डिलीवरी हुई थी महिला की- पीड़ित,डिलीवरी के दौरान 25 टांके आए महिला को- पीड़ित,चिकित्सक ने नहीं किया महिला का उपचार- पीड़ित,रुपए देने के बाद महिला को देखा- पीड़ित,महिला जिला अस्पताल के 100 सैया की घटना.

➡️मथुरा- डीएम पुलकित खरे ने कंप्यूटर सेंटर का किया उद्घाटन,अब तक के खास समाचारजिलाधिकारी ने कंप्यूटर सेंटर का निरीक्षण किया,एडीएम फाइनेंस और सिटी मजिस्ट्रेट रहे मौजूद,कलेक्ट्रेट में बनाई गई आधुनिक कंप्यूटर लैब,कंप्यूटर सेंटर से शिकायतों के निस्तारण का कार्य होगा,शासकीय कार्यों के लिए 25 लेखपाल करेंगे कार्य,कंप्यूटर सेंटर का ट्रेनिंग सेंटर के रूप में भी इस्तेमाल.अब तक के खास समाचार.

➡️कानपुर- इरफान सोलंकी, गुर्गों की संपत्तियां आज होंगी सीज,30 करोड़ की सोसाइटी सारा में कार्रवाई होगी,तकरीबन 50 करोड़ की प्रॉपर्टी हो चुकी है सील,इरफान की पत्नी ने सीएम योगी से लगाई गुहार,रमजान में इरफान को कानपुर जेल में शिफ्ट किया जाए.

➡️बुलंदशहर- रेलवे की कॉपर केबल चोरी का हुआ खुलासा,गिरोह के 5 सदस्य हुए गिरफ्तार,कब्जे से गाड़ी, कॉपर तार, चाकू और कारतूस बरामद,20 मार्च को सिकंदरपुर रेलवे स्टेशन में हुई थी चोरी,खुर्जा नगर पुलिस ने सिकंदरपुर रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ा.

➡️अयोध्या- अयोध्या पहुंचे सपा नेता शिवपाल यादव,भाजपा और दोनों डिप्टी सीएम पर साधा निशाना,लोग केवल धोखा देते हैं, काम कुछ भी नहीं करते- शिवपाल,पीडब्ल्यूडी विभाग हुआ भ्रष्टाचार- शिवपाल,अपना चुनाव भी हार चुके हैं, बड़बोले हैं- शिवपाल.

➡️बदायूं- नाती ने दादी की पीट-पीटकर की हत्या,मामूली कहासुनी को लेकर पीट-पीटकर की हत्या,दादी की हत्या कर हत्यारा नाती हुआ फरार,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम को लिए,उझानी कोतवाली के गांव भैसोरा का मामला.

➡️मेरठ- श्रद्धापुरी में चला MDA का बुलडोजर,तान्या मोटर्स के मालिक ने किया अवैध कब्जा,MDA के प्लॉट को हर्ष गर्ग ने किया अवैध कब्जा,MDA की टीम ने बुलडोजर से किया ध्वस्तीकरण,MDA वीसी के नेतृत्व में ध्वस्तीकरण जारी.

➡️मैनपुरी- पुलिस से न्याय की आस लिए भटकती पीड़िता,बच्चों के विवाद में पति की हुई थी हत्या,खुलेआम घूम रहा है हत्या का आरोपी,15 दिन से पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार,थाना कुरावली क्षेत्र के गांव चंद्रपुर की घटना.

➡️आगरा-अवैध खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,242 किलो विस्फोटक, 421 डेटोनेटर किए बरामद,पहाड़ तोड़कर अवैध खनन करते थे माफिया,आरोपी बंटू, किशन और प्रेम सिंह को पुलिस ने पकड़ा,खेरागढ़ थाना क्षेत्र के मीर्जपुरा गांव का मामला.

➡️गाजीपुर- जिला जज, डीएम,SP ने संयुक्त रुप से मारी रेड,गाजीपुर की जिला जेल में मारी रेड,जेल में क्षमता से अधिक बंद है कैदी,चेकिंग में तीनों अधिकारियों ने किया निरीक्षण,बैरकों की तलाशी के कैदियों से जाना हाल,गाजीपुर जेल अति संवेदनशील जेलों में है शुमार.

➡️मुजफ्फरनगर- युवती को बहला-फुसलाकर ले जाने का मामला,कलेक्टर ऑफिस पर परिजनों का हंगामा,आरोपियों पर बुलडोजर की कार्रवाई की मांग की,5 दिन से पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी,2 समुदाय का मामला होने से गांव में तनाव,परिजनों ने लव जिहाद का लगाया आरोप,शाहपुर थाने में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज.

➡️महोबा- दो अंतरराज्यीय अवैध असलहा तस्कर गिरफ्तार,5-6 हजार में असलहे बेचने का करते है कार्य,5 अवैध तमंचे, नकदी, मोटरसाइकिल बरामद,श्रीनगर थाना के बिलखी तिराहे का मामला.

➡️देहरादून- 824 एएनएम को सौंपा गया नियुक्ति पत्र,स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत ने दिया पत्र,सभी एएनएम को नियुक्तियां मिलने पर दी बधाई,साथ में कैबिनेट मंत्री चंदन राम और गणेश जोशी भी रहे मौजूद.

➡️हल्द्वानी- होटल में शव मिलने से मचा हड़कंप,सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस,मृतक राधा किशन जोशी अल्मोड़ा के मेहरा गांव का निवासी,जल संस्थान में कार्यरत बताया जा रहा है मृतक,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा.

➡️दिल्ली- ब्रिटिश हाई कमीशन की सुरक्षा कम की गई,चाणक्यपुरी में स्थित ब्रिटिश हाई कमीशन,सुरक्षा से बैरिकेड्स और पीसीआर हटाए गए,ब्रिटेन में तिरंगे को उतारने की घटना के बाद दिल्ली में एक्शन,भारतीय उच्चायुक्त कार्यालय पर लगे तिरंगे को उतारा गया था,दिल्ली में ब्रिटेन हाई कमीशन की सुरक्षा को कम किया गया.

➡️दिल्ली- बीजेपी के सभी ओबीसी सांसदों को डिनर देंगे नड्डा,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सांसदों को डिनर देंगे,28 मार्च को रात्रि 8 बजे डिनर के लिए निमंत्रित,बीजेपी के सभी ओबीसी सांसद निमंत्रित किए गए,दिल्ली के वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी में होगा डिनर । अब तक के खास समाचार