दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत-योगी

34
दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत-योगी
दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत-योगी

प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत बनेगा दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नारी शक्ति वंदन समारोह में 679 करोड़ रुपए की 673 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया।अबकी बार एनडीए चार सौ से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।डबल इंजन की सरकार का मतलब है कि विरासत के सम्मान के साथ प्रदेश और देश के विकास करना। पिछली सरकारों ने चीनी मिलों को औने-पौने दाम पर बेचने का कार्य किया। दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत-योगी

देवरिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने पर देश के हर व्यक्ति की आय में बढ़ोतरी होगी। इससे लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी। योगी ने कहा पूरा देश विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करना चाह रहा है। इसके लिए आम जनमानस के बीच से ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि अबकी बार एनडीए चार सौ से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।

चीनी मिल ग्राउंड में आयोजित नारी शक्ति वंदन समारोह में मुख्यमंत्री शामिल हुए, जहां उन्होंने 679 करोड़ रुपए की 673 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सभी के पूर्वजों ने अयोध्या में रामलला के विराजमान होने का सपना देखा था, जो अब पूरा हो चुका है। वहां पर रामलला के आगमन से पांच सदियों का इंतजार समाप्त हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस और सपा की सरकारें यह कार्य कभी नहीं करवा पाती। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार का मतलब है कि विरासत के सम्मान के साथ प्रदेश और देश के विकास करना।

एक समय देश के अंदर देवरिया की पहचान चीनी के कटोरे के तौर पर होती थी, लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों की उपेक्षा के कारण देवरिया और कुशीनगर पिछड़ते चले गए। यहां की चीनी मिलें बंद हो गईं, पिछली सरकारों ने औने-पौने दाम पर उन्हें बेच दिया। इसका परिणाम रहा की यहां पर गरीबी छा गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आने के बाद पिपराइच और मुंडेरवा चीनी मिल को चलाने का कार्य किया। साथ ही हमारी सरकार कुशीनगर में बन रहे कृषि विश्विद्यालय का एक कॉलेज देवरिया में शुरू करने जा रही है। प्रकृति, परमात्मा और ऋषि-मुनियों की भूमि अब पिछड़ी नहीं रहेगी।

डबल इंजन की सरकार में देवरिया को मिला यह लाभ

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में देवरिया में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 244000 परिवारों को शौचालय, उज्ज्वला योजना के तहत 195000 परिवारों को फ्री गैस कनेक्शन, 1383 मजरों का विद्युतीकरण, 10 लाख 84 हजार लोगों के जनधन अकाउंट खोले गए हैं। उन्होंने कहा की पचास हजार किसानों की कर्ज माफी हुई है। साथ ही पांच लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 6 लाख 71 हजार परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं, तो 85000 घरौनी वितरित की गई हैं। सीएम ने बताया की देवरिया में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत 17358 गरीबों को आवास, मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1389 गरीबों को आवास और प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 24000 गरीब परिवारों को आवास दिए गए हैं।

प्रदर्शनी का किया उद्घाटन– मुख्यमंत्री योगी ने ओडीओपी उत्पादों की एक प्रदर्शनी का उद्घाटन और अवलोकन किया। उसके बाद उन्होंने मंच पर सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को आवास की चाभी, स्वीकृति पत्र, आयुष्मान कार्ड और छात्र एवं छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किया। दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत-योगी