भारतीय सेना के साथ गद्दारी बदर्शत नहीं करेगी आप-पंकज अवाना

भारतीय सेना के साथ गद्दारी बदर्शत नहीं करेगी आम आदमी पार्टी: पंकज अवाना

चीन और पाकिस्तान चुनौती है फिर हमारी सेना क्यों आधी है: वंशराज दुबे

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने रविवार को प्रदेश भर में अग्निपथ योजना और मोदी सरकार की दलील की सेना को देने के लिए पैसा नहीं है के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रत्येक जिले ने 420 रुपये का चेक काटकर प्रधानमंत्री को भेजने के लिए लखनऊ में एवाईडब्ल्यू यूथ विंग के अध्यक्ष पंकज अवाना और सीवाईएसएस छात्र विंग के अध्यक्ष वंशराज दुबे के नेतृत्व में विरोध शुरू किया गया। सांकेतिक रूप में भिक्षा मांगते हुए आप कार्यकर्ता युवाओं को सीधे सेना में भर्ती किए जाने की मांग कर हरे थे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार सेना के लिए पैसा नहीं है रोना बंद करे। लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के दौरान हजरतगंज जा रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका और उनको गिरफ्तार कर लिया।

प्रदेश भर में अग्निपथ योजना के विरोध में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन।सीवाईएसएस छात्र विंग और एवाईडब्ल्यू यूथ विंग की अगुवाई में प्रदेश भर में सड़क पर उतरे युवा।लखनऊ में हजरतगंज जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, हिरासत में लिए गये कई कार्यकर्ता।बाराबंकी, बलिया, लखनऊ, प्रतापगढ़, अम्बेडकरनगर और सुल्तानपुर में गिरफ्तार किये गये आप कार्यकर्ता।

पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही थी। हम भिक्षा मांग रहे थे शांतिपूर्ण तरह से। प्रदर्शन पूरे प्रदेश में हो रहा है। पुलिस ने आकर जबर्दस्ती हमको हिरासत में लिया। आंदोलन कर रहे कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मोदी और योगी सरकार जब जब डरती है तब तब पुलिस को आगे करती है। यूथ विंग के अध्यक्ष पंकज अवाना ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में सड़क से लेकर दफ्तर तक प्रदर्शन होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ गद्दारी कर रही है। पिछले कई सालों से सेना में कोई नई भर्ती नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हम रुकने वाले नहीं है। छात्र विंग के अध्यक्ष वंशराज दुबे ने कहा कि चीन और पाकिस्तान जैसी बड़ी चुनौती हमारे सामने हैं और हमारी सेना में युवाओं की भर्ती होनी चाहिये। अग्निवीर योजना से भारतीय सेना मजबूत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सेना को मजबूती देने की जरूरत है। सरकार पैसे का रोना रो रही है जो शर्मनाक है। जब-जब मोदी और योगी सरकार डरती है पुलिस को आगे करती है।

मोदी और योगी सरकार की मनमानी नहीं चलने देंगे। युवाओं को रोजगार चाहिये उनको गुमराह करने का काम सरकार कर रही है जो बर्दाशत नहीं किया जाएगा। निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र की हत्या करती है और पुलिस के बल पर लोगों की आवाज को दबा रही है। बाराबंकी, बलिया, लखनऊ, प्रतापगढ़, मैनपुरी, फिरोजाबाद, अम्बेडकरनगर और सुल्तानपुर में हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। विपक्ष में होने के नाते जनता की आवाज को उठाने वालों पर इस तरह की कार्रवाई शर्मनाक है। लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का हक है। हम शांति पूर्ण आंदोलन कर रहे थे पुलिस के बल पर भाजपा ने हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। आप नेताओं ने कहा कि जब तब सरकार अग्निपाथ योजना को बंद नहीं करेगी आम आदमी पार्टी अपना प्रदर्शन जारी रखेगी। सानिया मिर्जा, अंकित परिहार, अनीत रावत, विनायक दीक्षित, नूर मोहम्मद, ललित बाल्मीकि, आदित्य सिंह, अंशुल यादव, शशांक मिश्रा, राशिद आदि लोग उपस्थित रहे।