नहीं रहे प्रख्यात कलाकार राजू श्रीवास्तव

मुख्यमंत्री ने प्रख्यात कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रख्यात कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजू श्रीवास्तव ने हास्य कला की विधा को अपनी प्रतिभा एवं मेहनत से नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के माध्यम से प्रदेश की परम्परागत कला की विधाओं के उत्थान में उनका सराहनीय योगदान रहा। अपनी अभिनव कला दक्षता के द्वारा जीवनपर्यन्त समाज के हर तबके का मनोरंजन करने वाले श्री श्रीवास्तव का निधन उनके अनगिनत प्रशंसकों को दुःखी करने वाला है।मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए स्व0 श्री राजू श्रीवास्तव के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन पर गहरा शोक जताया। श्री राजू श्रीवास्तव का आज नई दिल्ली एम्स में निधन हो गया। उन्हें 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद नई दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। अखिलेश यादव ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजू श्रीवास्तव को समाजवादी सरकार में श्री अखिलेश यादव ने यश भारती पुरस्कार से सम्मानित किया था। अखिलेश यादव ने कहा श्री राजू श्रीवास्तव जी साधारण गरीब परिवार में पैदा हुए और अपनी मेहनत, प्रतिभा, संघर्ष से देश और दुनिया में पहचान बनायी। ऐसे हुनरमंद हास्य कलाकार का असमय हमारे बीच से जाना बहुत ही दुःखद है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा देश के सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का निधन अत्यंत दुःखद है, उनका जाना कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है, वो एक बेहतरीन कलाकार के साथ-साथ जिंदादिल इंसान थे। शोकाकुल परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव उर्फ गजोधर भईया के निधन से दुखी हूं। अपनी अदाकारी से दुनिया को हँसाने वाला, हम सबको रुला कर चला गया- विराज सागर दास

बी बी डी ग्रुप के अध्यक्ष एवं उ0प्र0 बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा कि कॉमेडी को एक नया आयाम देने वाले, दुनिया को हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन अभिनेता श्री राजू श्रीवास्तव जी पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे, जिनका आज निधन हो गया । स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव उन कलाकारों में गिने जाते थे जिन्होंने कभी भी अपनी स्थानीय भाषा को नही छोड़ा जिसमे वो पले बढ़े ।उन्होंने कहा कि उनकी अदाकारी और कॉमेडी ने हमेशा ही यूपी के कानपुर की स्थानीय भाषा की झलक दिखाई और सुनाई देती रही । ‘‘गजोधर भईया’’ के नाम से विख्यात राजू श्रीवास्तव काफी दिनों से जीवन के लिए लड़ रहे थे । मैं प्रभू से प्रार्थना करता हूं कि राजू श्रीवास्तव को अपने श्रीचरणों में स्थान दे व उनके परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे ।

निदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवम् फ़िल्म बन्धू के सचिव शिशिर ने फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन, पूर्व अध्यक्ष उ0प्र0 फिल्म विकास परिषद श्राजू श्रीवास्तव के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि श्री राजू श्रीवास्तव के निधन से हास्य कला एवं फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।शिशिर जी ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुये ईश्वर से प्रार्थना की है कि शोक संतप्त परिजनों व उनके शुभचिंतकों और प्रशंसकों को इस दुःख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।