आज के प्रमुख समाचार

146
अबतक के प्रमुख समाचार
अबतक के प्रमुख समाचार

अजय सिंह

➡️लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का बयान,मोदी सरकार की योजनाएं लोगों तक पहुंचा रहा-भूपेंद्र,वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मेलन,टिफिन बैठक हो रही-भूपेंद्र,योजनाओं को गांव गांव,जन जन पहुंचा रहे- भूपेंद्र,’सपा सरकार में नौकरी सैफई वालों को मिलती थी,’सपा की सरकार में गुंडा अराजकता रहती थी-भूपेंद्र, पहले पूरा प्रदेश दंगाइयों से भरा रहता था- भूपेंद्र.

➡️लखनऊ- वन मंत्री अरुण सक्सेना का बयान, लोगों का भरोसा मोदी पर बढ़ा है-अरुण सक्सेना,आज हर तरफ काम हो रहा है- अरुण सक्सेना,आज पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ा है-अरुण,कांग्रेस को यहां की बुराई नहीं करनी चाहिये-अरुण,’देश के बाहर जाकर यहां की बुराई नहीं करनी चाहिये’,लोकसभा चुनाव में 80 सीटें बीजेपी की होंगी-अरुण.

➡️लखनऊ- सिद्धार्थ मिश्रा हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,दोस्त अनुपम तिवारी ने की थी सिद्धार्थ की हत्या, शराब पिलाने के बहाने ले जाकर दोस्त ने की हत्या, मां से अवैध संबंध के शक में बेटे ने की थी हत्या, 5 मई को रहीम नगर बंधे के पास मिला था शव, चाकू गोदकर और पत्थर से कूचकर की थी हत्या, महानगर पुलिस ने कुकरैल बंधा से किया गिरफ्तार, DCP मध्य और महानगर पुलिस को मिली सफलता.

➡️लखनऊ- नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन,परिवार कल्याण विभाग में ANM अभ्यर्थियों का प्रदर्शन,सैकड़ों महिला ANM अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन,छोटे-छोटे बच्चे को लेकर जिलों से आई ANM अभ्यर्थी, 1622 पदों पर होनी ANM अभ्यर्थियों की नियुक्ति.

➡️फर्रुखाबाद- स्वास्थ्य विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का धरना, कोविड-19 में लगाए गए 130 कर्मचारियों ने दिया धरना,गर्मी में धरना देते समय एक महिला की हालत बिगड़ी, भीषण गर्मी में धरना दे रही महिला गश खाकर गिरी, हालत खराब होने पर एंबुलेंस से लोहिया अस्पताल भेजा,कोविड-19 में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की हुई थी नियुक्ति,आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवाएं की गई समाप्त,फतेहगढ़ के कलेक्ट्रेट परिसर में कर रहे धरना प्रदर्शन.

➡️कानपुर- विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ सकती हैं मुसीबत,विधायक की पत्नी नसीम की क्राइम ब्रांच करेगी जांच,कंपनी के निदेशक होने की जांच करेगी क्राइम ब्रांच,बिल्डर हाजी वसी की कंपनी की निदेशक होने की जांच ,नसीम द्वारा 2018 में दिए इस्तीफे की सच्चाई जानेगी क्राइम ब्रांच,कंपनी के दस्तावेज में हेराफेरी की जांच करेगी क्राइम ब्रांच.

➡️वाराणसी- वाराणसी में ज्ञानवापी केस के बीच लगेगा प्रदर्शनी,हिंदू पक्ष,काशी धर्मालय मुक्ति न्यास लगाएगा प्रदर्शनी, जुलाई में होगा धर्म रक्षा प्रदर्शनी का आयोजन,17 जुलाई से 20 जुलाई तक लगेगी प्रदर्शनी, मंदिर स्वरूप के मॉडल को हिंदू पक्ष लॉन्च करेगा, विध्वंस से पहले के चित्र,मॉडल को दिखाए जाने की तैयारी, आयोजन को लेकर अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने बैठक की.

➡️कौशाम्बी- दबंगों ने बारातियों को दौड़ा-दौड़ाकर बेरहमी से पीटा,दूल्हे के भाई सहित आधा दर्जन लोग घायल,दबंगों ने पिकअप में बंधे डीजे में भी लगाई आग,धू-धूकर जल गया डीजे का सामान,वाहनों को ईंट-पत्थर से किया क्षतिग्रस्त,दूल्हे के पिता ने दबंगों के खिलाफ दी तहरीर,पुलिस घटना की छानबीन में जुटी,करारी थाना क्षेत्र के हंजापुर चकिया का मामला.

➡️अमेठी- डीएम ने उद्यमियों के साथ की समीक्षा बैठक,ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 को लेकर बैठक,बैठक में उद्यमियों की समस्याओं का मुद्दा उठा,समस्याओं का समाधान न करने पर डीएम नाराज ,उपायुक्त उद्योग राजीव कुमार पाठक से डीएम नाराज ,बैठक में उपायुक्त उद्योग को डीएम ने लगाई फटकार,भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड सभागार में हुई बैठक.

➡️कानपुर देहात- क्षत विक्षत मिला एयरफोर्स के जवान का शव,हथियार मारकर हत्या किए जाने की आशंका,पुलिस ने मृतक जवान के परिजनों को दी सूचना,कई थानों का पुलिस बल घटनास्थल पर मौजूद,एयरफोर्स जवान नीतेश त्रिपाठी असम में था तैनात,सिकन्दरा के NH2 के सामने खोजाफूल गांव की घटना.

➡️अलीगढ़- ,स्टाफ नर्स पूनम शर्मा की सेवा की समाप्त,डीएम के अनुमोदन के बाद की गई कार्रवाई,एसडीएम ने भारी मात्रा में दवा की थी बरामद,स्टाफ नर्स के केबिन से निजी दवा की थी बरामद,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इगलास में मारा गया था छापा,एसीएमओ ड्रग इंस्पेक्टर, अधिकारियों ने की थी जांच.

➡️कुशीनगर- मुस्लिम युवती ने शादी के बाद कबूला सनातन धर्म,हिंदू युवक से शादी के बाद कबूला सनातन धर्म,युवती ने रवीन्द्र नगर थाने की पुलिस पर आरोप लगाया,हिंदू धर्म स्वीकार करने पर टॉर्चर करने का आरोप,प्रेम-प्रसंग में घर से भाग कर दोनों ने की शादी,शादी के बाद युवती ने हिंदू धर्म स्वीकार किया,युवक के घर वालों को प्रताड़ित करने का आरोप,रवीन्द्र नगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा मामला.

➡️गाजीपुर- 13 जून को मुख्तार पर आएगा MP/MLA कोर्ट का फैसला,करंडा थाने में दर्ज FIR के गैंग चार्ट पर आएगा फैसला,मोहम्दाबाद कोतवाली में दर्ज FIR के गैंग चार्ट पर फैसला,दोषमुक्त होने का मुख्तार के अधिवक्ता ने पत्र पेश किया,कपिलदेव सिंह हत्याकांड में मुख्तार दोषमुक्त हो चुका है,13 जून को मुख्तार अंसारी के इस केस में फैसला आना है,मुख्तार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा.

➡️देवरिया- देवरिया को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगात, 6 हजार करोड़ से अधिक योजनाओं का शिलान्यास, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ऐसे मंत्री हैं-सीएम, जिनके मुंह पर ‘ना’ शब्द नहीं होता है-सीएम योगी, आज लोगों का सपना पूरा हो रहा है-सीएम,दुनिया को भारत आकर्षित कर रहा है-सीएम.

➡️फर्रुखाबाद- आम के पेड़ से लटका मिला युवक का शव,परिजनों ने हत्या कर शव लटकाने का लगाया आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मोहम्मदाबाद क्षेत्र के रैसेपुर गांव का मामला.

➡️कौशाम्बी- महिला ने कुएं में कूदकर की आत्महत्या,पति से विवाद के बाद कुएं में कूदी थी,पुलिस ने महिला के शव को कुएं से निकाला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पश्चिम शरीरा के पूरब शरीरा का मामला.

➡️बदायूं- नदी में डूबने से 2 वर्षीय बच्चे की हुई मौत,नदी किनारे खेल रहा था बच्चा पैर फिसला था,हजरतपुर के सिमरिया देन्दु गांव का मामला.

➡️देहरादून- 26 मई को नाबालिग लड़की को भगाने का मामला,पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार था,14 मुस्लिम व्यापारियों ने दुकानें खाली कर दी हैं,12 व्यापारियों ने पुरोला पूरी तरह से छोड़ दिया है,पुरोला समेत जिले के छोटे बड़े कस्बों में विरोध भी हुआ, आगामी 15 और 18 जून को मुस्लिम महापंचायत होगी,महापंचायत की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है,मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की,कानून व्यवस्था बिगाड़ने पर सख़्त कार्रवाई के निर्देश.

➡️रुड़की- सड़क हादसे में युवक की हुई मौत,रुड़की कोतवाली में परिजनों ने किया हंगामा, परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की, सिविल लाइन के बेलडा गांव का मामला.

➡️दिल्ली- दिल्ली में उबर, रैपिडो बाइक टैक्सी अब नहीं चलेगी,SC ने कैब कंपनियों की बाइक सर्विस पर रोक लगाई,SC ने दिल्ली HC के अंतरिम आदेश पर रोक.