संकट आया तो राहुल जी केदारनाथ आए-योगी

150
संकट आया तो राहुल जी केदारनाथ आए-योगी
संकट आया तो राहुल जी केदारनाथ आए-योगी

संकट आया है, इसलिए ही राहुल जी केदारनाथ गए हैं। योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरे दिन भी मध्य प्रदेश में भाजपा के लिए मांगा वोट। पुष्प हाथ मे लेंगे तो सुगंध देगा, बिच्छू को हाथ में बैठाएंगे तो काटेगा। यूपी हो मध्य प्रदेश, दोनों सरकार का लक्ष्य जनता-जनार्दन की सेवा करना है। भाजपा जैसा काम करने का दम नहीं रखती कांग्रेस। संकट आया तो राहुल जी केदारनाथ आए-योगी

पन्ना/निवाड़ी/ रायसेन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे दिन मध्य प्रदेश के चुनावी समर में उतरे। सीएम ने साढ़े छह वर्ष में बदले यूपी की विकास गाथा को सुनाया तो कांग्रेस को निशाने पर रखा। बोले कि उत्तराखंड त्रासदी जब आई थी तो केंद्र व प्रदेश में कांग्रेस सरकार थी, लेकिन लोग कई-कई महीनों तक भटकते रहे। जब मोदी जी आए तो केंद्र व भाजपा की प्रदेश सरकार ने मिलकर इसे भव्य स्वरूप दिया। सीएम ने कहा कि पुष्प को हाथ में लेंगे तो उसकी सुगंध व कोमलता आनंद देगी, लेकिन बिच्छू को हाथ में बैठाएंगे तो वो काटेगा ही। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी योगी आदित्यनाथ के निशाने पर रहे। उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस हार रही है, इसलिए संकट के समय राहुल जी केदारनाथ में रहकर प्रार्थना कर रहे हैं कि भगवान आने वाले समय में क्या होगा। सीएम ने मध्य प्रदेश वासियों को अयोध्या आने का आमंत्रण दिया।

राहुल गांधी को न कांग्रेस गंभीरता से लेती है, न जनता


योगी आदित्यनाथ ने पन्ना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बृजेंद्र प्रताप सिंह के पक्ष में वोट देने की अपील की। बोले-यह पूरा क्षेत्र यूपी के बुदेलखंड से जुड़ा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, खेतीबाड़ी के बहाने लोग इधर से उधर जाते हैं, इसलिए यह क्षेत्र हमसे दूर नहीं है। दोनों राज्यों के अंदर चलने वाली गतिविधियों का प्रभाव एक-दूसरे क्षेत्रों में चलता है। हम लोग नया नोएडा बसा रहे हैं। दिल्ली के पास नोएडा को बनने में 46 साल लगे थे, वहां कुल 33 हजार एकड़ जमीन लगी है। हम लोग झांसी व बुंदेलखंड में पहले चरण में ही 38 हजार एकड़ में बसाने जा रहे हैं। यहां नए उद्योग लगेंगे और युवाओं को नौकरी-रोजगार मिलेगा। यूपी हो मध्य प्रदेश, दोनों सरकार का लक्ष्य जनता-जनार्दन की सेवा करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल एक चित्र देखकर संतुष्टि हुई कि राहुल जी केदारनाथ यात्रा पर गए हैं। राहुल जी को पहले से विश्वास हो गया है कि विधानसभा के सेमीफाइनल में कांग्रेस बुरी तरह हार रही है, वे चुनाव का सामना करने की हिम्मत नहीं कर पा रहे, इसलिए मैदान छोड़कर भाग चुके हैं। उन्हें पता है कि कांग्रेस नहीं आ रही, इसलिए दर्शन करने चले गए। चुनाव के ऐन वक्त पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का न रहना दिखाता है कि न उनकी पार्टी उन्हें गंभीरता से लेती है और न ही जनता। कांग्रेस सरकार के समय उत्तराखंड की त्रासदी आई थी। कई-कई महीनों तक लोग भटकते रहे। राज्य व केंद्र में कोई पूछने वाला नहीं था, तब मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, बोले थे कि हमें अवसर दीजिए-हम सेवाकार्य करना चाहते हैं। कांग्रेस ने अनुमति नहीं दी थी। उन्होंने उजाड़ा था पर जब अवसर मिला तो पीएम मोदी व उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ धाम को संवार दिया।

रामभक्त ही कराएंगे राम के दर्शन


पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र से शिशुपाल यादव के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में सुरक्षा का बेहतर माहौल है। अब भारत में कोई घुसपैठ और निर्दोष नागरिकों की हत्या नहीं कर सकता। गरीबों का निवाला कोई नहीं छीन सकता। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत व सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बदलते मध्य प्रदेश को देख रहे हैं। जिस मध्य प्रदेश में खेती बदहाल थी, वह कृषि विकास की दर में सबसे आगे है। आज मध्य प्रदेश बीमारू राज्य से उबरकर विकासित हुआ है। यह मोमेंटम बने रहना चाहिए। कांग्रेस समस्या है तो भाजपा समाधान। आपको समाधान चाहिए तो भाजपा को जिताइए। पृथ्वीपुर हमारे ललितपुर व झांसी से घिरा है। इसकी समस्या का समाधान भोपाल से भी हो जाएगा और लखनऊ से भी। सीएम ने कहा कि राम का दर्शन रामभक्त ही कराएगा, इसलिए भाजपा को जिताएं।

भाजपा जैसा काम करने का दम कांग्रेस में नहीं


रायसेन जिले की उदयपुरा विधानसभा क्षेत्र से नरेंद्र शिवाजी पटेल, भोजपुरा से सुरेंद्र पटवा, सांची से डॉ. त्रिभुवन राम चौधरी, सिलवानी से डॉ. रामपाल सिंह के पक्ष में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव व्यक्ति नहीं, पार्टी-विचारधारा लड़ती है। यह लड़ाई भी दो विचारधारा की है। एक ओर कांग्रेस है, जिसने लंबे समय तक शासन कर सिर्फ समस्या दी। कांग्रेस के समय रसोई गैस का कनेक्शन नहीं मिलता था, यदि मिल भी गया तो त्योहार के दिन ही जवाब देता था। घर में पकवान बनाने की तैयारी हो रही है और इधऱ सिलेंडर खत्म। कोई सिलेंडर लेने जाता था तो वह नहीं मिलता था, लेकिन पुलिस का डंडा जरूर मिलता था। उस समय हर कोई सोचता था कि कैसे त्योहार मनाएं। एक तरफ पुलिस का डंडा तो दूसरी तरफ घर का बेलना। आज तो जितना चाहिए, उतना रसोई गैस मिल रहा है। सीएम ने किसानों की तारीफ की, बोले- यहां कई कई किलोमीटर तक धान की फसल लहलहा रही है। नारीशक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से पीएम मोदी ने परिसीमन के बाद 33 फीसदी सीटें महिलाओं के आरक्षित करने की व्यवस्था कर दी है। जो काम भाजपा व डबल इंजन की सरकार जिस स्पीड से कर रही है, वैसा न कांग्रेस कर पायेगी और न ही करने का दम रखती है। संकट आया तो राहुल जी केदारनाथ आए-योगी