उत्तर प्रदेश के प्रमुख समाचार

144

दिल्ली- कृषि विधेयक आज राज्यसभा में आएगा, सदन में आर-पार के मूड में विपक्ष, कृषि विधेयकों पर लगातार विरोध बढ़ रहा, सरकार ने लोकसभा में इसे पास करा लिया, उच्च सदन में केंद्र के पास बहुमत नहीं है, बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया.

लखनऊ- बलरामपुर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट बन्द, 24 घण्टे के लिए डायलिसिस यूनिट बन्द की, बलिया निवासी युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, डायलिसिस के बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, एहतियातन डायलिसिस यूनिट की गई बन्द, डायलेसिस यूनिट के सभी सदस्य हुए क्वारेंटीन.

लखनऊ- AKTU यूपी राज्य प्रवेश परीक्षा आज, 160779 अभ्यर्थी परीक्षा में होंगे शामिल, प्रदेश भर में 206 परीक्षा केंद्र बनाए गए, लखनऊ में 19 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा, तीन चरणों में आयोजित होगी परीक्षा, सभी केंद्रों पर आइसोलेशन रूम की व्यवस्था, सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था, केंद्रों पर अभ्यर्थियों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग, परीक्षा को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम.

लखनऊ- युवक का शव मिलने से सनसनी, हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज, पुताई ठेकेदार समेत 2 पर मुकदमा, ठेकेदार खुलेआम दे रहा धमकी-परिजन, पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार-परिजन, थाना पारा क्षेत्र का मामला.

लखनऊ- मां-बेटी के लापता होने का मामला, मां का हरदोई में शव बरामद किया, बच्ची अभी भी लापता,तलाश जारी, हरदोई के सुरसा नहर में मिला शव, ठाकुरगंज में किराए पर रहता परिवार, भुवर गांव के लालबाग इलाके का मामला.

लखनऊ- कोरोना रिपोर्ट अब पोर्टल पर होगी उपलब्ध, उत्तर प्रदेश कोविड पोर्टल का होगा लोकार्पण, मुख्यमंत्री योगी पोर्टल का लोकार्पण करेंगे, 10.30 बजे सीएम आवास से करेंगे लोकार्पण, कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे CM

लखनऊ- सीएम योगी से मिलेंगे मधुर भंडारकर, फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर मिलेंगे, 10 बजे सीएम आवास पर करेंगे मुलाकात, सीएम ने फ़िल्म सिटी बनाने के किया है ऐलान, यूपी में फ़िल्म सिटी निर्माण को लेकर होगी चर्चा.

कानपुर देहात- तेज रफ्तार दो बसों में जोरदार टक्कर, हादसे में बाल-बाल बचे दोनों बसों के यात्री, टक्कर के बाद यात्रियों में अफरा तफरी, ओवर टेक करने के चक्कर में टक्कर हुई, ग्रामीणों,पुलिस ने यात्रियों को निकाला बाहर, 4 घायलों को अस्पताल भेजा गया, कोतवाली अकबरपुर के नवीपुर की घटना.

औरैया में एरवाकटरा पुलिस का कारनामा, मृतकों को भी कोर्ट भेज रही औरैया पुलिस, 10 साल पहले मर चुकी महिला को कोर्ट भेजा, SDM कोर्ट में नाम पुकारने पर खुला मामला, कारनामों से बाज नहीं आ रही औरैया पुलिस, गरीब ठेले वाले का 151 में काटा था चालान, गरीब के साथ मृत पत्नी को आरोपी बनाया, एरवाकटरा थाना क्षेत्र के उमरेन का मामला.

प्रतापगढ़- कौशांबी MP विनोद सोनकर ने की मुलाकात, दिल्ली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिले, मृत सैनिक रविशंकर को लेकर की बातचीत, मृत सैनिक को शहीद का दर्जा देने की मांग, कुंडा के सैनिक की उत्तराखंड में हुई थी मौत, सैनिक परिवार की आर्थिक हालत खराब-सांसद, लोकसभा सत्र के दौरान रक्षामंत्री से मिले.

गोंडा – करोड़ों की जमीन का फर्जी एग्रीमेंट, फर्जी आधार कार्ड आईडी से एग्रीमेंट, एग्रीमेंट की रकम महाराष्ट्र बैंक में ट्रांसफर, किसी की जमीन किसी और ने किया एग्रीमेंट, 3 साल से चल रहा एग्रीमेंट का सिंडिकेट, सतीश यादव, विनोद कुमार पर मुकदमा, मामला खुलने पर रद्द हुआ एग्रीमेंट, नगर कोतवाली के पंडरी शंकर का मामला.

कौशांबी में युवती की हत्या से हड़कंप, बोरे में बंद करके युवती का शव फेंका, गला दबाकर युवती की हत्या की आशंका, CO सिराथू पुलिस फोर्स के साथ मौके पर, मृतक युवती की नहीं हो सकी शिनाख्त, चरवा थाने के पन्नोई गांव की घटना.

प्रयागराज – आरओ/एआरओ की प्री परीक्षा आज, माइनस मार्किंग के साथ होगी परीक्षा, उत्तर प्रदेश के 17 जिलों के 823 केंद्रों में आयोजित होगी परीक्षा, परीक्षा में कुल 85 हजार 122 अभ्यर्थी होंगे शामिल।

सोनभद्र- संदिग्ध हालात में पहाड़ी से युवक कूदा, घटना के बाद इलाके में मची सनसनी, मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस, रॉबर्ट्सगंज की चुंदरिया पहाड़ी की घटना.

प्रतापगढ़ में बेखौफ हुए दबंग, दबंगों ने जेई को घर में घुसकर पीटा, मारपीट में जेई गंभीर रुप से घायल, कादीपुर सब-स्टेशन पर तैनात है जेई, पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, कोतवाली की सियाराम कॉलोनी का मामला.

कौशांबी में 6 युवतियां गंगा में डूबी, गोताखोरों ने 3 युवतियों को बचाया, लापता 3 युवतियों की तलाश जारी, घटना के बाद परिजनों में कोहराम, पूरामुफ्ती थाने के कुरई घाट का मामला.

अयोध्या- तेज रफ्तार ट्रक और टैम्पो की टक्कर, 4 लोगों की मौके पर मौत, 7 घायल, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, एनएच 28 हाइवे पर भीषण हादसा, रौनाही थाने के सोहावल चौराहे की घटना.

अयोध्या- थाना रौनाही के सोहावल चौराहे के पास एनएच 28 हाइवे पर सुबह सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है । रॉन्ग साइड से आ रहे टेंपो को ट्रक ने मारी टक्कर ,चार लोगों की मौके पर हुई मौत । 9 घायल 2 प्राथमिक उपचार के बाद हुए डिस्चार्ज । 7 घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज । ये हादसा सुबह 5 बजे हुआ । टैम्पो सवार सभी लोग जा रहे थे सरयू के ढेमवा घाट पर मछली पकड़ने । मृतक व घायल थाना पूराकलंदर के भदरसा के रहने वाले थे ।

बागपत – यमुनोत्री हाईवे पर भीषण हादसा मामला, हादसे में बस ड्राइवर समेत 4 की मौत, 22 यात्रियों का अस्पताल में इलाज जारी, रमाला के यमुनोत्री हाइवे की थी घटना.

वाराणसी – कोरोना की दवा को लेकर बड़ी खबर, आयुर्वेद दवाओं का पहली स्टेज का ट्रायल पूरा, 80 कोरोना संक्रमित मरीजों पर हुआ ट्रायल, सभी मरीज स्वस्थ और डिस्चार्ज हुए, दूसरे चरण के ट्रायल की तैयारी शुरु.

कन्नौज- लापता दिव्यांग युवक का नहीं लगा सुराग, परिजनों ने नहर में डूबने की आशंका जताई, गोताखोरों की मदद से सर्च ऑपरेशन शुरु, ठठिया थाने के थरिहार गांव का मामला.

आगरा- तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, MBBS के 25 छात्रों को कोरोना, एसएन मेडिकल कॉलेज के है छात्र, 21 सितंबर से होने वाली परीक्षा टली, 3 हफ्ते के लिए परीक्षाएं स्थगित हुई.

बुलंदशहर- बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का दौरा, सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक, भाजपा सांसद, विधायक भी रहेंगे मौजूद, मंत्री के आगमन से विभाग में हड़कंप मचा.