जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार की भव्य एवं भावभीनी विदाई

102

जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार की भव्य एवं भावभीनी विदाई की गयी,निवर्तमान जिलाधिकारी ने प्रतापगढ़ के अपने कार्यकाल को बहुत ही सराहनीय बताया साथ ही अधिकारियों के प्रति आभार भी जताया।


प्रतापगढ़ – जनपद के निवर्तमान जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार की आज कैम्प कार्यालय के सभागार में भव्य एवं भावभीनी विदाई की गयी। इस अवसर पर कैम्प कार्यालय के सभागार में सभी अधिकारी सहित समस्त जिला स्तरीय उपस्थित रहे। अधिकारियों ने निवर्तमान जिलाधिकारी के कार्यकाल की भूरि.भूरि सराहना करते हुये कहा कि जनपद में जिलाधिकारी का कार्यकाल सदैव याद किया जाता रहेगा। निर्वाचन से लेकर अन्य महत्वपूर्ण अवसरों पर जिलाधिकारी ने जिस प्रशासनिक दक्षता का परिचय देते हुये आसन्न समस्याओं का समाधान किया जिसके कारण कोई भी समस्या जनपद के समक्ष उत्पन्न नही हुई। यह उनके उत्कृष्ट कार्यकाल का प्रमाण रहा है कि सारे अधिकारियों ने एक उत्कृष्ट टीम भावना के साथ कार्य करते हुये अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन किया और जिलाधिकारी महोदय का हर स्तर पर सहयोग और मागदर्शन प्राप्त होता रहा, वह मुखिया तो थे ही किन्तु ऐसा लगा कि परिवार का एक महत्वपूर्ण सदस्य जिसकी प्रशासनिक क्षमता का लोग लोहा मानते रहे है।

आज स्थानान्तरण के फलस्वरूप हम सभी से विदा हो रहे है। सरकारी सेवा की यह नियति है कि एक निश्चित कार्यकाल के पश्चात् अन्यत्र तैनाती के जनपद पर जाना पड़ता है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय ने निवर्तमान जिलाधिकारी के प्रशासनिक कौशल की सराहना करते हुये कहा कि प्रदेश में एक कुशल प्रशासनिक अधिकारी के रूप में जिलाधिकारी की छवि प्रदेश में स्थापित हुई है। हम सभी की ईश्वर से यही प्रार्थना है कि जिलाधिकारी जिस भी पद पर रहे व उनके तैनाती का कोई भी स्थान हो वह अपनी प्रशासनिक कौशल का जलवा विखेरते रहेगें।

भावुक मुद्रा में निवर्तमान जिलाधिकारी ने प्रतापगढ़ जनपद के अपने कार्यकाल के दौरान साथी अधिकारियों, कर्मचारियों, अन्य विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों, जनपद के प्रबुद्ध नागरिकों, समाज सेवियों, व्यापार मण्डल व अन्य महत्वपूर्ण संस्थाओं के पदाधिकारियों के प्रति आभार जताया और आश्वासन भी दिया कि वे जहां भी रहेगें प्रतापगढ़ के अपने कार्यकाल को सदैव स्मरण करते रहेगें। उन्होने कहा कि सरकार की योजनाओं को संचालन करना, शान्ति व्यवस्था की समस्याओं को बखूबी हैण्डल करना यह अपने आप में बहुत कठिन काम था और एक जिलाधिकारी में कितने भी प्रशासनिक कार्य की कुशलता हो लेकिन एक अच्छी टीम न हो तो वह कुछ भी नही कर सकता जो कुछ भी हम लोगों ने यहां कार्य करने मे सफलता हासिल की है उन सबका श्रेय मैं अपनी पूरी टीम को देता हूँ।

निवर्तमान जिलाधिकारी ने अधिकारियों से अपेक्षा की कि सरकारी नियम कानून की परिधि में रहकर आमजनता को अधिकतम राहत पहुॅचाना ही हमारा दायित्व है। हमारे कार्यो में निष्पक्षता- पारदर्शिता एवं तत्परता आवश्यक है। इस विदाई के अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, मुख्य राजस्व अधिकारी इन्द्र भूषण वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, उप कृषि निदेशक डा0 रघुराज सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं समाजसेवी ने निवर्तमान जिलाधिकारी की मुक्त कण्ठ से सराहना करते हुये उनके गतिशील व्यक्तित्व के विभिन्न पहुलओं की खुले मन से सराहना की। कार्यक्रम का संचालन अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य ने किया। इस दौरान पी0डी0 डीआरडी, रामचन्द्र शर्मा, डीसी मनरेगा अजय पाण्डेय, जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानन्द, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।