जिलाधिकारी ने कोविड-19 संक्रमण, जांच की सैम्पलिंग को भी बढ़ाने के दिए निर्देश

86

अयोध्या, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने विकास भवन के सभागार में संचालित इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर में होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे रोगियों से फोन पर संवाद करने व उन्हें मेडिसिन किट उपलब्ध कराने की स्थिति, निगरानी/सर्वे टीमों व आरआरटी टीमों द्वारा घर-घर जाकर किए जा रहे हैं सर्वेक्षण, सेंपलिंग व कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्यों सहित जनपद के विभिन्न कोविड चिकित्सालयों में भर्ती मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सा सुविधाओं व भविष्य की तैयारियों आदि की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने कहा कि घर पर उपचार ले रहे सभी रोगियों से अनिवार्य रूप से प्रत्येक दिन फोन पर वार्ता कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले तथा सिंप्टोमेटिक मरीजों पर विशेष ध्यान देते हुए आवश्यकतानुसार उन्हें कोविड चिकित्सालय में शिफ्ट कराये। होम आइसोलेशन के सभी मरीजों को अनिवार्य रुप से ससमय मेडिकल किट उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि निगरानी/सर्वे टीमों व आरआरटी टीमों द्वारा घर-घर जाकर किये जा रहे सर्वेक्षण कार्यों को पूरी सजगता से किया जाय तथा लक्षण वाले व्यक्तियों की तत्काल कोरोना जाँच कराई जाय।

जिलाधिकारी ने जनपद में कोविड-19 संक्रमण की जांच की सैम्पलिंग को भी बढ़ाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जनपद में कोविड-19 से संबंधित दवा व उपकरणों की उपलब्धता की भी जानकारी ली तथा पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवावों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, प्रशिक्षु आईएएस प्रशांत नागर, एडीएम प्रशासन संतोष कुमार सिंह, प्रभारी सीएमओ डॉक्टर सी वी द्विवेदी व अन्य संबंधित अधिकारियों/कर्मचारी उपस्थित रहे