जिलाधिकारी ने रैन बसेरा के निकट अलाव जलाने के दिए निर्देश

90

अयोध्या, ठंड बढ़ने के साथ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा,अपर जिलाधिकारी नगर वैभव शर्मा तथा नगर निगम के अधिकारियों के साथ जनपद के रैन बसेरा में यात्रियों, असहाय व्यक्तियों के लिए की गई व्यवस्था की हकीकत जानने के लिए निकले। जिलाधिकारी ने बस स्टेशन के बगल स्थित व स्टेशन के सामने अस्थाई रैन बसेरा का किया निरीक्षण तथा उसमे मिले यात्रियों व असहाय लोगों से उपलब्ध सुविधाओं के बाबत बातचीत की। जिलाधिकारी ने पूछा कि कोई परेशानी तो नहीं है। रैन बसेरा में रुके हुए लोग अपने बीच जिलाधिकारी को पाकर प्रसन्न हुए।

जिलाधिकारी ने रेन बसेरा के स्टाफ से रैन बसेरा में पर्याप्त साफ-सफाई के साथ स्वच्छ विस्तार, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था को कहा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान चादर, तकिया, कम्माल दूसरे यात्री के आने पर बदल दे। पर्याप्त संख्या में कंबल रैन बसेरा में रहना चाहिए। बस स्टेशन से जिलाधिकारी अपनी टीम के साथ रेलवे स्टेशन पहुंच कर वहां बने महिला एवं पुरुष रैन बसेरा का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रैन बसेरा के निकट अलाव जलाने के निर्देश नगर निगम को दी तथा महिला रैन बसेरा में महिला होमगार्ड एवं महिला आरक्षी की सुरक्षा के दृष्टिगत रात में ड्यूटी लगाने हेतु अपर जिलाधिकारी नगर को कहा। रेलवे स्टेशन के दोनों रैन बसेरा के स्टाफ से भी पर्याप्त साफ-सफाई, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था के साथ यात्रियों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा शीघ्र ही जिला चिकित्सालय, श्रीराम चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय, मंडलीय चिकित्सालय सहित अयोध्या के रैन बसेरा का निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से चिकित्सालय में स्थित रैन बसेरा के बेहतर  सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश के साथ नियमित रूप से निरीक्षण व फीडबैक प्राप्त करने के निर्देश दिए।