ट्रैफिककर्मी कार के बोनट पर…..

122

दिल्ली, छात्र ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार के बोनट पर 400 मीटर तक घसीटा, फिर कुछ दूर ले जाकर सड़क पर पटका- घटना CCTV में कैद अऱाजकतत्वों में पुलिस का भी खौफ नहीं रहा है।धौलाकुआं में हुई ऐसे ही घटना में खतरनाक ढंग से गाड़ी चला रहे युवक को जब ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने रोका तो उसने कार ही नहीं रोकी। कार के बीच में आया ट्रैफिक पुलिसकर्मी 400 मीटर तक घिसटता चला गया। उसकी जान जाते-जाते बची. घटना के वक्त  बोनट पर चढ़े पुलिसकर्मी का सीसीटीवी भी सामने आया, कार में सवार दो युवकों को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली की व्यस्त सड़कों पर एक तेज रफ्तार कार को रोकने के प्रयास में कार के बोनट पर चढ़े ट्रैफिक पुलिसकर्मी को करीब 400 मीटर तक घसीटने की घटना सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज में सिपाही को सड़क पर गिरने से पहले कार को पकड़े हुए देखा गया है। सिपाही का पैर कार के पहिए के नीचे आते-आते बचा, वहीं अन्य वाहन उसके बहुत करीब से होकर गुजरे।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि अपराधी कार चालक बीकॉम के छात्र को आईपीसी 307 (हत्या का प्रयास) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।उस पर हमला, एक लोक सेवक को ड्यूटी करने से रोकने के लिए आपराधिक बल का इस्तेमाल और खराब ड्राइविंग करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ दिल्ली कैंट थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 186, 353, 279 और 337 के तहत भी मामला दर्ज किया गया था। छात्र सोमवार शाम को दिल्ली छावनी क्षेत्र की गलियों में तेजी से कार चला रहा था। कार में फैंसी नंबरप्लेट भी थी।

 एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, जब ड्राइवर को कॉन्स्टेबल ने रोका, तो बिना लाइसेंस वाले ड्राइवर ने उसके ऊपर से वाहन दौड़ाने की कोशिश की और पुलिसकर्मी को अपनी कार के बोनट पर खींच लिया। अगर कोई तेज रफ्तार वाहन पीछे से आ रहा होता तो कांस्टेबल को गंभीर चोटें आतीं। बोनट से गिरने के बाद कांस्टेबल महिपाल सिंह यादव को चोटें आई हैं। चालक ने भागने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद लोगों और अन्य यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा पकड़ा गया। करीब एक किलोमीटर तक उसका पीछा करने के बाद वह पकड़ा गया। उसकी पहचान उत्तम नगर निवासी शुभम के तौर पर हुई है।

वह बीकॉम तृतीय वर्ष का छात्र है।देखें वीडियो- यादव ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह सोमवार शाम को दिल्ली कैंट में स्टेशन रोड पर तीन अन्य कर्मियों के साथ वाहन चेकिंग ड्यूटी पर थे। यादव ने शाम 5 बजे के आसपास एक सफेद रंग की कार देखी, जिसमें फैंसी नंबरप्लेट लगी हुई थी और उसने चालक को रुकने का इशारा किया। रुकने के बजाय चालक ने स्पीड बढ़ा दी और भागने की कोशिश की। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।