निर्माण कार्य मानक के अनुरूप निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाए-अनिल राजभर

104

मंत्री अनिल राजभर ने शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कार्य मानक के अनुरूप गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाए।

       उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण अनिल राजभर ने शनिवार को शिवपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा उदयपुर में 186.86 लाख की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का विधिवत भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद वाराणसी इकाई के अभियंताओं को उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर प्रत्येक दशा में निर्धारित समय सीमा में मानक के अनुरूप गुणवत्ता के साथ पूर्ण की जाए। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा निर्माण कार्य में विलंब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

      गौरतलब है कि मुख्यमंत्री घोषणा के अनुसार वाराणसी के शिवपुर एवं शहर उत्तरी विधानसभा में एक-एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को बनाए जाने की स्वीकृति प्राप्त हुई है। जिसके तहत शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के उदयपुर में एक एकड़ भूखंड पर 135.86 लाख की लागत से बनाने वाले इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से क्षेत्र की लगभग 30 हजार की आबादी लाभान्वित होगी। बताया गया कि इस क्षेत्र में 5 किलोमीटर की परिधि में कोई चिकित्सालय नहीं है। जिस कारण क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा सुविधा बेहतर तरीके से प्राप्त करने के लिए शासन स्तर से इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति मिली। कार्यदाई संस्था को 67.93 लाख रुपए की पहली किस्त उपलब्ध करा दी गई है, ताकि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार का विलंब कतई न होने पाए।