पीएमकेवीवाई का तीसरा अभियान लॉन्च

166

स्किल मिशन इंडिया के अंतर्गत पीएमकेवीवाई का तीसरा अभियान लॉन्च पर कपिल देव अग्रवाल ने व्यक्त की प्रसन्नता।पीएमकेवीवाई थर्ड निश्चित रूप से युवाओं को रोजगार देने एवं स्किल  बढ़ाने के साथ-साथ  भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निश्चित रूप से बहुत ही कारगर सिद्ध होगा।किस प्रकार के रोजगार की आवश्यकता है या आने वाली इंडस्ट्रीज को किस प्रकार के स्किल युवाओं की आवश्यकता है,  उसी प्रकार के स्किल युवाओं को देने का प्रयास किया जा रहा है।

लखनऊ। प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने स्किल मिशन इंडिया के अंतर्गत पीएमकेवीवाई का तीसरा अभियान लॉन्च  करने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय मंत्री भारत सरकार डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने युवाओं को स्किल इंडिया के  साथ जोड़कर उनके सपनों को साकार करने के साथ-साथ भारत को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा ओडीओपी एक जनपद एक उत्पाद के तहत युवाओं को रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम  में  पीएमकेवीवाई थर्ड निश्चित रूप से युवाओं को रोजगार देने एवं स्किल  बढ़ाने के साथ-साथ भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निश्चित रूप से बहुत ही कारगर सिद्ध होगी।

उन्होंने कहा कि  किस प्रकार के रोजगार की आवश्यकता है या  आने वाली इंडस्ट्रीज को किस प्रकार के स्किल युवाओं की आवश्यकता है,  उसी प्रकार के स्किल युवाओं को देने का प्रयास किया जा रहा है।