पूर्वांचल एक्सप्रेस में आ रही भ्रष्टाचार की बू

128
पूर्वांचल एक्सप्रेस में आ रही भ्रष्टाचार की बू
पूर्वांचल एक्सप्रेस में आ रही भ्रष्टाचार की बू

पूर्वांचल एक्सप्रेस में आ रही भ्रष्टाचार की बू


पूर्वांचल एक्सप्रेस भूमिअधिग्रहण में आ रही भ्रष्टाचार की बू,जन सूचना अधिकार के तहत यूपीडा के कारनामों का हुआ खुलासा। यूपीडा के द्वारा ली गयी किसानों की जमीन में आ रही भर्ष्टाचार की बूं।

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस औधोगिक विकास प्राधिकरण ( यूपीडा) को राजस्व विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी जमीनों में व्यापक पैमाने पर हुए घोटाले को लेकर सुल्तानपुर जिले के जयसिंहपुर तहसील के खपडाडीह ग्राम पंचायत के कृष्ण कुमार सिंह ने जन सूचना अधिकारी अधिनियम के माध्यम से जब सूचना मांगी तो सक्षम अधिकारियों ने अपनी जबाबदेही नहीं समझी ।यूपीडा के अधिग्रहण स्वेच्छिक बैनामे में विभागीय लोगों ने मिलकर बडे़ कारनामे किए। खपडाडीह राजस्व ग्राम की गाटा संख्या 255 क्षे. 0.0840 में से कुछ क्षेत्रफल यूपीडा में समाहित किया गया था जिसमें कृष्ण कुमार सिंह की खतौनी में से 0.2700 हे. क्षेत्रफल का बैनामा अयोध्या प्रसाद से कराया गया जिसमें 3132000 हजार का भुगतान अयोध्या प्रसाद को किया गया।

यह ही पढ़ें- भाजपा राज में अन्नदाता का शोषण-अखिलेश यादव

जो कि नियमतः 0.840 हे. ही है उसके बावजूद 0.2700 हे. का और बैनामा कर 31 लाख रूपये का भर्ष्टाचार किया गया । उक्त प्रकरण को लेकर कृष्ण कुमार सिंह ने राजस्व महकमे को सूचना दी। जयसिंहपुर तहसीलदार द्वारा दी गयी प्रमाणित नकल पत्रांक संख्या 330 दिनाक 22/12/2022 से स्पष्टीकरण हो सका हैं.जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गयी एसडीएम जयसिंहपुर के द्वारा भ्रामक सूचना देना ही भ्रष्टाचार की बूं का संकेत देता हैं कृष्ण कुमार सिंह ने बताया की जिलाधिकारी के माध्यम से पुनः जनसूचना मांगी जा चुकी हैं यूपीडा ने सारें नियमों को ताख पर रखकर राजस्व महकमे के माध्यम से भर्ष्टाचार का जो खेल खेला हैं ये कहीं न कहीं सरकार के महत्वपूर्ण योजना पर सवालिया प्रश्नचिन्ह जरुर खड़ा करता हैं।