प्रमुख समाचार – top news

127

➡लखनऊ – डिप्टी CM बृजेश पाठक ने मोहनलालगंज पहुंचे, खुजौली में बन रही पानी की टंकी का निरीक्षण किया, कस्तूरबा बालिका विद्यालय में बालिकाओं से बात की, खुजौली प्राथमिक विद्यालय,आंगनबाड़ी केंद्र भी गए, आंगनबाड़ी के बच्चों को किताबें वितरित की गई, गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशुओं को उपहार बांटे, निरीक्षण के दौरान जन चौपाल में समस्याएं सुनी, बेहतर कार्य कर रही सहायिकाओं को पुरस्कृत किया.

➡लखनऊ- पीजीआई के 27वें दीक्षांत समारोह का आयोजन, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में कार्यक्रम, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मुख्य सचिव रहे मौजूद, डॉक्टर एसपी थ्यागराजन कार्यक्रम के चीफ गेस्ट रहे, मेधावी छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम में सम्मानित किया.

➡लखनऊ- PGI के दीक्षांत समारोह में बोले ब्रजेश पाठक,मेडिकल शिक्षा क्षेत्र में परिवर्तन हुआ- पाठक,PGI को नंबर वन बनाने का प्रयास- पाठक,प्रदेश के विकास के लिए काम जारी- पाठक।

➡लखनऊ- सिंचाई विभाग के एक्सईएन कुंदन सिंह सस्पेंड, अंसल मामले में सही रिपोर्ट न देने पर कार्रवाई, CM ने मामले का लिया संज्ञान,एक्सईएन सस्पेंड, लखनऊ खंड 2 शारदा नहर के एक्सईएन सस्पेंड।

➡लखनऊ- सीएम योगी का कल गोरखपुर,महराजगंज दौरा, बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री योगी, बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण,स्थलीय निरीक्षण , कल वाराणसी भी जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में NID फाउंडेशन का कार्यक्रम, कल ही शाम में लखनऊ वापस आएंगे सीएम योगी।

➡लखनऊ- समूह ‘ग’ के रिक्त पदों पर होगी सीधी भर्ती, खिलाड़ियों की भर्ती के लिए शासनादेश जारी, खिलाड़ियों के लिए 2% पदों पर होगी सीधी भर्ती, सरकारी विभागों में खिलाड़ियों के लिए भर्ती.

➡मुरादाबाद- उत्तराखंड के जसपुर में कल हुए बवाल का मामला, खनन माफिया का पीछा कर रही थी पुलिस-एसएसपी, पीछा करते हुए उत्तराखंड में दाखिल हुई थी पुलिस-SSP, उप प्रमुख के घर में शरण लिए था आरोपी जफर-SSP, खनन माफिया जफर को वहां से भगाया गया- SSP, मामले में स्थानीय पुलिस को जानकारी दी थी-SSP, मुरादाबाद पुलिस के साथ मारपीट की गई- SSP, उन्हें बंधक बनाया गया, असलहे लुटे गए- SSP, मुरादाबाद पुलिस ने कोई गोली नहीं चलाई-SSP, उत्तराखंड पुलिस ने असलहों को बरामद किया-SSP, पुलिस को उसी घर से असलहे बरामद हुए-SSP.

➡कानपुर- युवक ने पारिवारिक विवाद में घर में लगाई आग,आग लगाने से पहले घर में की तोड़फोड़, फेंका समान,घर में आग जलता देख आसपास के लोगों ने बुझाई आग , गोविंद नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी एच ब्लॉक की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- तमंचे पर डिस्को का वीडियो वायरल, अवैध असलहे के साथ 1 युवक को किया अरेस्ट, फेसबुक पर वायरल हो रहा वायरल वीडियो, रतनपुरी थाना के कितास गांव का मामला।

➡बस्ती- CM योगी ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया, सीएम योगी ने बाढ़ पीड़ितों में बांटी राहत सामग्री, दुबौलिया के हेंगापुर गांव में हुआ कार्यक्रम का आयोजन, अब हर स्कूल में होगी लाइब्रेरी- सीएम योगी, सरकारी स्कूलों में बच्चों के विकास पर फोकस-सीएम, विद्यालय स्तर पर लाइब्रेरी के निर्माण का दिया आदेश, क्लास में ही बनाया जाएगा रीडिंग कॉर्नर- सीएम, लाइब्रेरी-रीडिंग कॉर्नर बनाने की गाइडलाइंस जारी.

➡बस्ती – सीएम योगी ने जाना बाढ़ पीड़ितों का हाल, बाढ़ पीड़ितों में बांटी राहत सामग्री,दुर्भाग्य से जनहानि पर 4 लाख सहायता राशि देने का निर्देश, विस्थापित लोगों को मुख्यमंत्री आवास देने का निर्देश, सीएम ने फसलों के नुकसान का सर्वे करने का दिया निर्देश,फसलों के नुकसान का तत्काल मुआवजा देने का दिया निर्देश।

➡ललितपुर- निर्माण एजेंसियों की मनमानी पर डीएम हुए सख्त, सभी ऑफ लाइन टेंडर कलेक्ट्रेट परिसर में खोलने के निर्देश, कार्य न करने वाले अधिकरियों पर कार्रवाई की चेतवानी, समीक्षा बैठक में डीएम ने अधिकरियों को दिए कड़े निर्देश.

➡सुल्तानपुर- बियर सेल्समैन से एक लाख 55 हज़ार की लूट,असलहे के बल पर दिया घटना को अंजाम,सूचना पर पुलिस कर रही छानबीन, देहात कोतवाली के अयोध्या प्रयागराज बाईपास की घटना।

➡चंदौली- समाज कल्याण विभाग के अफसरों की लापरवाही उजागर, जीवित वृद्ध को मृत घोषित करके बंद कर दिया वृद्धा पेंशन, 2 सालों से खुद को जीवित घोषित कराने को भटक रहा बुजुर्ग, चकिया तहसील के सरैया गांव निवासी है शिव मूरत केशरी.

➡ललितपुर- राजघाट निर्माण खंड AE की मनमानी, बड़े पैमाने पर चहेते ठेकेदार करोड़ों के एग्रीमेंट, शासन के बजट का बंदरबाट करने में लगे JE,AE,XCN, शिकायतों पर अधिकारी नहीं करते कार्रवाई, राजघाट सिंचाई निर्माण खंड का मामला.

➡मिर्जापुर – PET परीक्षा 2022 के तैयारियों को लेकर अधिकारियों संग बैठक, जिलाधिकारी ने दिया आवश्यक दिशा-निर्देश, नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये कटिबद्ध, लापरवाही बरतने पर FIR दर्ज कर की जायेगी कार्रवाई, गलत अफवाह फैलाने वालों पर भी होगी कड़ी कार्रवाई- DM.

➡आगरा- पुष्पांजलि हॉस्पिटल पर ADA की बड़ी मेहरबानी, बिना फायर एनओसी के ही चल रहा अस्पताल, छोटे अस्पतालों पर एक्शन लेकिन पुष्पांजलि पर नहीं, ADA ने पुष्पांजलि हॉस्पिटल को संरक्षण दे रखा है, CFO ने पुष्पांजलि हॉस्पिटल पर कार्रवाई के लिए लिखा, सीएफओ की संस्तुति को भी नहीं मान रहा एडीए, सीएमओ ने खुद कहा पुष्पांजलि का संचालन अवैध, आगरा विकास प्राधिकरण के अफसर संरक्षण दे रहे.

➡आगरा- युवक की गांव के ही दबंगों ने की पिटाई , मामूली विवाद में युवक की बेरहमी से पिटाई, गंभीर घायल युवक का अस्पताल में इलाज, बाह थाना क्षेत्र के जरार गांव की घटना।

➡अमरोहा- पुलिस ने किया लूट का खुलासा, 4 शातिर लुटेरे किए गिरफ़्तार, लूटा हुआ टैंपू, 2 तमंचे बरामद, लूट में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद, 29 सितम्बर को ऑटो लूटी थी, संभल जनपद के रहने वाले हैं आरोपी.

➡अमेठी – पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल देवेन्द्र प्रताप सिंह की मौत, हार्ट अटैक पड़ने से हेड कांस्टेबल देवेन्द्र प्रताप सिंह की मौत, पुलिस ने हेडकांस्टबेल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उन्नाव के बीघापुर के रूझई गांव के रहने वाले थे देवेन्द्र प्रताप.

➡नोएडा- नोएडा में स्टेट जीएसटी की बड़ी छापेमारी, स्टेट जीएसटी एसटीएफ ने छापे मारे, हार्डवेयर बनाने वाली 5 कंपनियों पर छापा, भारी मात्रा में जीएसटी चोरी के आरोप में छापे, एडिश्नल कमिश्नर अरविंद कुमार के नेतृत्व में छापे, स्टेट GST के एडिश्नल कमिश्नर हैं अरविंद कुमार.

➡बुलन्दशहर- ध्वस्त की गई 40 बीघा क्षेत्र में बसाई जा रही अवैध कॉलोनी, कॉलोनी के रास्तों और बाउंड्रीवाल को किया गया ध्वस्त, वलीपुरा नहर के पास बसाई जा रही थी अवैध कॉलोनी, बुलन्दशहर विकास प्राधिकरण ने बुलडोज़र से किया ध्वस्त.

➡लखीमपुर- बाढ़ राहत कार्य का कमिश्नर ने लिया जायजा, कमिश्नर रोशन जैकब फूलबेहड़ का लिया जायजा, स्टीमर पर बैठकर गांव के अंदर जायज़ा लिया, स्वास्थ्य कैंप गांव के अंदर लगाने के निर्देश दिए, बाढ़ राहत पर अधिकारियों को राहत देने के निर्देश.

➡लखीमपुर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कल कार्यक्रम,उपचुनाव नामांकन को लेकर जनसभा संबोधित करेंगे, भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी के नामांकन में शामिल होंगे,गोला के PIC और कलेक्ट्रेट नामांकन में रहेंगे मौजूद।

➡गोरखपुर – पुलिस ने की अवैध नशे के कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई, DM और SSP के निर्देश पर शाहपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गैंगेस्टर एक्ट के किसून कुमार उर्फ़ पंडिताइन पर कार्रवाई, नशे के कारोबार से अवैध सम्पति पर बड़ी कार्रवाई, 13 करोड़ 52 लाख की अवैध सम्पति कुर्क, शाहपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर स्थित भूखंड कुर्क.

➡गोरखपुर – CM योगी पहुंचे गोरखपुर के लाल डिग्गी,लालडिग्गी के बाल बिहार विद्यालय पहुंचे बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करेंगे,बाढ़ पीड़ितों से वार्ता भी करेंगे CM,लोगों को सम्बोधित भी करेंगे CM।

➡आगरा- 12 बीएलओ, 6 सुपरवाइजर के खिलाफ कार्रवाई, आधार लिंक में लापरवाही पर SDM ने कार्रवाई की, प्रतिकूल प्रविष्टि और वेतन रोकने की संस्तुति की, मीटिंग में गैरहाजिर लोगों का वेतन भी रोका गया, उपजिलाधिकारी बाह रतन सिंह वर्मा ने कार्रवाई की.

➡बदायूं- डबल मर्डर के हत्यारोपीयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,गर्भवती महिला, उसकी बहन की से की गई थी हत्या, घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे आरोपी, हत्यारोपी को सहसवान क्षेत्र के जंगल से गिरफ्तार ,जरीफनगर थाना क्षेत्र के शेखुपुरा गांव का मामला।

➡कानपुर – कचहरी में पकड़ा गया लाखों का जुआ,बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पकड़ा , एक वकील के चैंबर में युवक को पकड़ा गया, जुआ खेल रहे युवक वकीलों को देखकर फरार, कई जुआरियों को वकीलों ने मौके पर पीटा, काफी समय से कचहरी में चल रहा था जुआ।

➡सम्भल- लूट में शामिल आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गिरफ्तार आरोपी के 1 साथी को पुलिस भेज चुकी है जेल, 2 माह पूर्व बाइक सवार से हुई थी 50 हजार की लूट, गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡चित्रकूट- काली घाटी में मिले अज्ञात शव की हुई शिनाख्त, मृतक निवासी इटवा मोहुलिया गांव चित्रकूट के रूप में हुई, परिजनों के मुताबिक 2 दिन से लापता था कमलेश,मानिकपुर क्षेत्र के काली घाटी के पास की घटना।

➡झांसी- झांसी में आकाशीय बिजली गिरने का मामला,पीड़ितों से मिले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी,मृतकों और घायलों के परिजनों से मुलाकात की।

➡लखीमपुर- असलहे के बल पर बदमाशों ने की लूट, बाइक सवार दम्पति को असलहा दिखाकर की लूट, कान के कुंडल मोबाइल लेकर बदमाश फरार हुए, मोहम्मदी के मुर्तजाअली नगर का मामला.

➡आगरा- ताज दीदार करने आयी महिला पर्यटक ठगी की शिकार, बालाजी हैंडीक्राफ्ट और गाइड पर लगाए ठगी के आरोप, पर्यटन पुलिस ने मामले को कराया रफा-दफा.

➡चमोली- 17 अक्टूबर को महासम्मेलन का आयोजन, सम्मेलन में तीनों पीठों के शंकराचार्य होंगे मौजूद, 15 अक्टूबर को बदरीकाश्रम पहुंचेंगे शंकराचार्य, 16 अक्टूबर शंकराचार्य केदारनाथ का करेंगे दर्शन, 17 अक्टूबर को नगर में भव्य शोभायात्रा निकलेगी.

➡काशीपुर- दो बदमाशों ने पूर्व प्रधान को मारी गोली ,मौके पर आरोपी फरार,CCTV में तस्वीरें कैद, हत्या की घटना से क्षेत्र में मचा हड़कंप, मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया-SSP, एसआईटी टीम का भी गठन किया गया-SSP, कुंडेश्वरी पुलिस चौकी के जुड़का की घटना.

➡देहरादून – कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार का फूंका पुतला, एश्ले हॉल चौक पर सरकार का जलाया पुतला, BJP को महिला विरोधी बताया की नारेबाजी, बीजेपी विपक्षियों का कर रही है उत्पीड़न, कांग्रेस प्रवक्ता पर दर्ज मुकदमें का विरोध, बीजेपी MLA के बयान पर कार्रवाई की मांग, संज्ञान न लेने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी.

➡रुड़की- IIT रुड़की में किसानों के साथ मौसम पर संगोष्ठी, कार्यक्रम में देहात क्षेत्र के किसानों ने भाग लिया, दिल्ली इंडियन मेटोरोलॉजिकैल के DG ने शिरकत की, संगोष्ठी में किसानों को मौसम सम्बंधित जानकारी दी.

➡देहरादून – सीएम धामी ने सभी विधायकों से की अपील, क्षेत्र की 10 विशेष विकास योजनाओं के प्रस्ताव दें, सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ काम कर रही-CM, सरकार राज्य के संसाधनों को समुचित रुप दे सके-CM।

➡पौड़ी- अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की कार्रवाई, त्यौहार पर पालिका प्रशासन ने की कार्रवाई, धारा रोड से हटाए गए फड फेरी व्यापारी, त्यौहार तक व्यवसाय करने को दूसरी जगह, पालिका अधिशासी अधिकारी ने दी जमीन , धारा रोड से बूचड़ गली की ओर दी गई जमीन.

➡काशीपुर- कुंडा में हुई पुलिस की गोलीबारी में मौत का मामला, प्रमुख पत्नी का पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा शव , नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य शोक संतप्त में हुए शामिल, कानून रक्षक ही भक्षक ही बन जाएंगे तो क्या होगा-आर्य,UP पुलिस सादे में जबरन घर में घुस आती है-आर्य, विवाहिता की हत्या से बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण क्या होगा-आर्य।

➡देहरादून- UKSSSC के नए अध्यक्ष ने ग्रहण किया कार्यभार, जगत मर्तोलिया ने अध्यक्ष पद का संभाला पदभार, UKSSSC अध्यक्ष जगत मर्तोलिया ने दिया बयान, आयोग के प्रति युवाओं का विश्वास खत्म हो, गया, युवाओं में विश्वास जगे, योग्यता पर मिलेगी नौकरी.

➡हरिद्वार- ठगों ने अधिकारियों के नाम पर मांगे पैसे, DM ,SP क्राइम हिमांशु के नाम पर मांगे पैसे, व्हाट्सएप DP पर फोटो लगाकर मंगाते थे पैसे, खबर पर अधिकारियों ने कोतवाली में दी सूचना, पुलिस की मामले में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई, पुलिस ने तीन आरोपी को किया गिरफ्तार,रानीपुर क्षेत्र में साइबर ठगी का मामला।

➡टिहरी- कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता ने भाजपा पर साधा निशाना, नई टिहरी में कांग्रेस कार्यालय पर की प्रेसवार्ता, BJP अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता,निजता छिनने में जुटी ,BJP विधायक के अभद्र बयान पर तत्काल कार्रवाई हो, EX प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट का BJP पर हमला।

➡नई दिल्ली- RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी पहुंचे केदारनाथ , बद्रीनाथ, केदारनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, अंबानी ने देश की खुशहाली की कामना की, केदारनाथ में मंदिर समिति ने किया स्‍वागत , तुलसी की माला भी अंबानी को भेंट स्वरूप दी, बद्रीनाथ के दर्शन के लिए गर्भगृह में लगाया ध्यान।

➡दिल्ली- हिजाब मामले में बार एसोसिएशन ने CJI को पत्र लिखा, 5 जजों की बेंच पर सुनवाई के लिए CJI को लिखा पत्र, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बड़ी बेंच सुनवाई करेगी l

➡लखनऊ- योगी कैबिनेट की बैठक , योगी कैबिनेट में 30 प्रस्तावों पर लगी मुहर, कैबिनेट बैठक में 30 प्रस्तावों पर लगी मुहर, किसानों को समर्पित रही कैबिनेट बैठक, वाटर रिचार्ज ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा, मथुरा में शनि परिक्रमा मार्ग बनेगा, कोसीकलां में बनेगा शनि परिक्रमा मार्ग, पर्यटन विभाग से जुड़े 2 प्रस्ताव पास, नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2022 को मंजूरी, बाढ़ से नुकसान को लेकर बड़ा फैसला, 2.50 लाख फ्री मिनी किट का वितरण होगा, इलेक्ट्रानिक वाहनों को 15% सब्सिडी मिलेगी, पहले दो लाख दो पहिया वाहनों पर मिलेगी छूट, दो पहिया वाहनों पर 5000 रुपए की छूट मिलेगी, पहले 50 हजार तीन-पहिया वाहनों पर छूट, तीन पहिया वाहनों पर 12 हजार की छूट मिलेगी, पहले 25 हजार चार पहिया वाहनों को भी छूट, 4 पहिया वाहनों पर एक लाख की छूट मिलेगी, उत्तर प्रदेश दुग्ध विकास प्रोत्साहन नीति 2022 लाए है, ये प्रत्यक्ष एवम अप्रत्यक्ष रूप से 100000 रोजगार देगी, दुग्ध की क्षमता को बढ़ाकर 44% से 60% करना है-मंत्री.

➡लखनऊ- विधायक के रूप में राजेश्वर सिंह के 200 दिन पूरे,लखनऊ के सरोजनीनगर में कई कार्यक्रम आयोजित,सरोजनीनगर के सभी मंडलों पर कार्यक्रम आयोजित,विधायक राजेश्वर सिंह के कार्यालय पर भी कार्यक्रम,पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला ने दीप प्रज्ज्वलित किया,इस दौरान कई पदाधिकारियों को किया गया सम्मानित,200 दिन कि उपलब्धियों की पुस्तक जारी की गई.

➡लखनऊ- गोमती नदी में अधिवक्ता ने लगाई छलांग, ब्रिज पर बाइक खड़ी कर लगाई छलांग, राहगीरों ने दी पुलिस को सूचना, सूचना पर पहुंची पुलिस तलाश में जुटी, गोताखोर की मदद से वकील की तलाश, हाईकोर्ट का अधिवक्ता बताया जा रहा नासिर मंसूर, गोमती नगर के गोमती रिवर फ्रंट का मामला.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया स्थलीय निरीक्षण, मोहनलालगंज में हर घर नल योजना का निरीक्षण किया, डिप्टी सीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया, जल्द से जल्द हर व्यक्ति को जल मुहैया कराएं- पाठक, ‘इसमें किसी भी तरह की हीला हवाली बिल्कुल बर्दाश्त नहीं’

➡लखनऊ- हिजाब मामले पर मौलाना यासूब अब्बास का बयान,हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं-यासूब,महिलाओं को इज्जत की निगाह से देखा गया है-यासूब,इसलिए पर्दे का हुक्म दिया गया-मौलाना यासूब अब्बास,हिजाब पर रोक लगाना कानूनी अधिकार नहीं है-यासूब

➡लखनऊ- महान दल अध्यक्ष केशव देव मौर्या का बयान,स्वामी प्रसाद,राजभर,जयंत भाजपा के एजेंट-केशव देव,शिवपाल यादव भी भाजपा के एजेंट हैं- केशव देव,नवंबर में एक बड़ा सम्मेलन किया जा रहा-केशव देव,सम्मेलन में 2 से 2.50 लाख कार्यकर्ता जुटेंगे-केशव देव.

➡लखनऊ- प्रेमी युगल को मारते वीडियो हुआ वायरल, दबंगों ने प्रेमी युगल की जमकर पिटाई की, दबंगों ने प्रेमी युगल का वीडियो भी बनाया, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, मलिहाबाद क्षेत्र का बताया जा रहा है वीडियो, वीडियो कुछ दिन पहले का बताया जा रहा.

➡लखनऊ- अधिवक्ता के गोमती नदी में कूदने का मामला, अधिवक्ता की तलाश के लिए SDRF टीम जुटी, फेसबुक हैक होने के बाद परेशान था अधिवक्ता, कई दिनों से अधिवक्ता को ब्लैकमेल किया जा रहा था, समाज में छवि धूमिल होने के चलते किया सुसाइड.

➡लखनऊ- हिजाब मामले पर मौलाना सुफियान निजामी का बयान, हिजाब हमारा फंडामेंटल राइट और मजहबी हक़-निजामी, यही बात जस्टिस धूलिया ने अपने फैसले में कही-निजामी, जस्टिस धूलिया की बातें कानून और संविधान के मुताबिक.

➡लखनऊ- केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा का बयान, सहकारिता के क्षेत्र में विकास के कार्य-वर्मा, हमने भ्रष्टाचार पर नकेल कसा है- वर्मा, किसान सहकारिता से लोन ले सकते हैं-वर्मा, ;सहकारिता के विजन को हम पूरा कर रहे हैं’

➡लखनऊ- दिनदहाड़े युवक पर फायरिंग से हड़कंप, नमस्ते इंडिया के डिस्ट्रीब्यूटर को मारी गोली, बदमाशों ने डिस्ट्रीब्यूटर को गोली मारकर लूटा, रूपयों से भरा बैग लूटकर बदमाश हुए फरार, पीड़ित डिस्ट्रीब्यूटर के सिर में लगी गोली, घायल को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, पारा थाना क्षेत्र में फायरिंग से सनसनी.

➡हापुड़- धौलाना तहसील के कर्मचारियों की मिलीभगत से बड़ा खेल, भूमाफियाओं ने बेच दी करोड़ों की सरकारी ज़मीन, फर्जी कागजात तैयार कर बेच दी करोड़ों की ज़मीन, तहसील के लापरवाह कर्मचारियों पर केस नहीं हुआ दर्ज, 16 भूमाफियाओं पर ही मुकदमा दर्ज हुआ, लेखपाल की तहरीर पर 16 भूमाफियाओं पर केस दर्ज, सालों से चल रहे फर्जीवाड़े से अनजान बने रहे अधिकारी, फर्जीवाड़ा उजागर होने पर धौलाना एसडीएम पर गिरी गाज, डीएम ने धौलना एसडीएम को भी हटाया, पुलिस जांच में जुटी.

➡वाराणसी- पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, सड़क पर प्रसव से तड़प रही महिला की मदद, महिला पुलिसकर्मियों ने सड़क पर करवाया प्रसव, सोशल मीडिया पर वायरल हुई प्रसव करवाने की तस्वीर
महिला और उसका पति ऑटो से जा रहे थे अस्पताल, महिला ने बीच सड़क में बच्चे को दिया जन्म, जन्म के बाद पुलिसकर्मियों ने भिजवाया अस्पताल, चितईपुर क्षेत्र के देर रात सुंदरपुर इलाके का मामला.

➡वाराणसी – काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन, विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों ने किया प्रदर्शन, विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप, दीक्षांत समारोह न करवाने का लगाया आरोप, छात्रों ने भेदभाव और तानाशाही का लगाया आरोप, छात्रों ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन, पूर्व छात्रों को शामिल कर उपाधि दिए जाने की मांग, मांग पूरी न होने पर बड़े आंदोलन की दी चेतावनी.

➡अम्बेडकरनगर- ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पर हमला, अपने पैथालॉजी लैब पर बैठे थे हरिओम तिवारी, बाइक सवार दबंगों ने हरिओम तिवारी को पीटा, घटना को अंजाम देकर दबंग फरार, बड़ी संख्या में ब्राह्मण समुदाय के लोग पहुंचे कोतवाली, पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में दी तहरीर, अकबरपुर कोतवाली के निबियहवा पोखरा की घटना.

➡सम्भल- सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान, हिजाब विवाद पर SC की टिप्पणी के बाद बोले, हिजाब पर पाबंदी हटने से माहौल बिगड़ेगा-बर्क, हिजाब मजहबी मामला है- शफीकुर्रहमान, इस्लाम में बेटियों, महिलाओं को पर्दा में रहना बताया गया, इससे इस्लाम को भी नुकसान होगा- शफीकुर्रहमान, हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस पर सही फैसला देगा.

➡कानपुर- बुजुर्ग महिला ने सीएम योगी से लगाई गुहार, दबंगों ने महिला के मकान में किया है कब्जा, महिला ने पोस्टर लगाकर सीएम से गुहार लगाई, पुलिस की मिलीभगत से मकान कब्जे का आरोप, घर के बाहर पोस्टर लगाकर कब्जामुक्त कराने की मांग, पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा किया दर्ज, हनुमंत बिहार थाने के योगेंद्र विहार का मामला.

➡एटा- SHO सतीश यादव FIR दर्ज करने के आदेश,न्यायालय के आदेश पर FIR दर्ज करने के आदेश,कोतवाली अलीगंज के तत्कालीन SHO हैं सतीश यादव,सरकारी पद का दुरुपयोग करने पर दर्ज हुआ केस,पीड़ित पर कई फर्जी मुकदमें लगाने का है आरोप,जांच में इंस्पेक्टर के फर्जीवाड़े का हुआ था खुलासा,उच्च स्तरीय जांच में पीड़ित पाया गया था निर्दोष.

➡ललितपुर- फर्जी चिटफंड कंपनी बनाकर 30-40 करोड़ की ठगी का मामला, बीजेपी नेता सहित 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, मामला दर्ज होने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, 300 से 400 लोगों का रुपए लेकर भाग गई है कम्पनी, किसान एग्रो टेक सोसायटी के नाम से संचालित थी कंपनी, पीड़ितों ने एसपी से की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग.

➡काशीपुर- पुलिस की गोलीबारी में प्रमुख पत्नी की मौत का मामला,प्रमुख की पत्नी की मौत पर सांत्वना देने पहुंचे जनप्रतिनिधि,गदरपुर,जसपुर विधायक समेत पूर्व सांसद ने दी सांत्वना,जनप्रतिनिधियों समेत स्थानीय पुलिस बल भी मौजूद,फॉरेंसिक टीम जांच कर रही-DIG नीलेश आनंद भरणे,कुंडा थाना क्षेत्र पुलिस में गोलीबारी से हुई थी मौत.

➡चंदौली- डीएम ईशा दुहन ने नेत्रहीन बच्चों संग साझा की खुशियां,विश्व दृष्टि दिवस पर बच्चों ने डीएम कार्यालय में किया विजिट,देश भक्ति गीत और मिमिक्री करके लोगों को खूब हंसाया,डीएम ने भी बच्चों के साथ घुल मिलकर बिताए कुछ पल,खड़ेहरा के अमर ज्योति केंद्र में पढ़ते हैं दर्जनों नेत्रहीन छात्र.

➡मुरादाबाद- खनन माफिया-पुलिस टीम के बीच फायरिंग, मारपीट, खनन माफिया जफ़र के खिलाफ मुकदमा दर्ज़, 30 – 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज़, अलग-अलग 17 गंभीर धाराओं मैं दर्ज़ हुआ है केस, ठाकुरदवारा इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह ने लिखाया मुकदमा, सभी आरोपी अभी तक हैं फरार.

➡रायबरेली- पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी करना पड़ा भारी, सपा विधायक के करीबी युवक पर कार्रवाई, युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, सोशल मीडिया से की थी अश्लील, अभद्र टिप्पणी, वायरल वीडियो का एसपी ने लिया संज्ञान, महाराजगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है अभियुक्त.

➡बागपत- युवक का अपहरण करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, नौकरी लगवाने के लिए रुपये लेकर किया था अपहरण, झांसा देकर 11 लाख 25 हजार रुपये लिए, नौकरी न लगने पर रुपये वापस मांगने पर किया था अपरहण, खेकड़ा कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी, चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, मुठभेड़ में गौ तस्कर आबिद, फुरकान घायल, गौ तस्करों से बाइक, तमंचे, कारतूस बरामद, गौ तस्करों पर चोरी, लूट, गोकशी के 6 मुकदमे, बुढ़ाना कोतवाली के कुरथल जंगलों में मुठभेड़.

➡अमेठी- मानक न पूरा करने उद्यमियों को मिला नोटिस, मानकों को न पूरा करने वालों को मिला यूपीसीडा का नोटिस, प्रदूषण, अग्निशमन विभाग के मानकों को पूरा नहीं किया, समय सीमा भी मानक पूरा करने के लिए की निर्धारित, जगदीशपुर के औद्योगिक क्षेत्र का है पूरा मामला.

➡लखीमपुर- बाढ़ के बिगड़े हालात पर शासन सख्त, बाढ़ स्थिति को लेकर कमिश्नर को भेजा गया, बाढ़ग्रस्त इलाकों में खराब खाना दिया जा रहा, बाढ़ स्वास्थ्य कैम्प में भी दवाओं का टोटा, बाढ़ के खराब हालातों के बीच पीड़ित परेशान, पांच तहसीलों के 200 गांव बाढ़ से प्रभावित.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी- मां श्रृंगारगौरी मामला,ज्ञानवापी मामले में कल की सुनवाई अहम,वैज्ञानिक जांच को लेकर कल सुनाया जाएगा फैसला,शिवलिंगनुमा पत्थर की वैज्ञानिक जांच पर आएगा फैसला,फैसले को लेकर हिंदू पक्ष दिखा आश्वस्त,स्पष्ट हो जाएगा कि फव्वारा है या शिवलिंग.

➡आगरा- अग्निकांड के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग,शहर और देहात क्षेत्र में संचालित हॉस्पिटलों की हो रही जांच,शमशाबाद में बिना मानकों के चलते मिले कई अस्पताल,गणपति हॉस्पिटल के मानक पूरे नहीं, भर्ती मिले मरीज,शमशाबाद में चला स्वास्थ्य विभाग का जांच अभियान.

➡ललितपुर – किशोरी के मजार पर रील बनाने को लेकर आक्रोश, मुस्लिम समुदाय में फैला आक्रोश, फिल्मी गाने पर डांस करते हुए रील बनाकर किया था पोस्ट, लोगों ने एसपी से की किशोरी पर कार्रवाई की मांग, सदर कोतवाली क्षेत्र के बाबा सदनशाह मजार का मामला.

➡बरेली- सुपीरियर शराब फैक्ट्री में मजदूर की मौत का मामला, एडीएम सिटी ने मौके पर गहनता से कर रहे हादसे की जांच, सीबीगंज क्षेत्र में स्थित है सुपीरियर शराब फैक्ट्री, आज सुबह फैक्ट्री के अंदर हुई थी मजदूर की मौत.

➡सीतापुर- सगे भतीजे पर चाचा की हत्या का लगा आरोप, लगभग 7 दिन पहले हुई थी मारपीट, मारपीट में मृतक युवक की टूटी थी टांग, भतीजे के मारने से आई थी अंदरूनी चोटें, भारी पुलिस बल मौके पर किया गया तैनात, खैराबाद के अशरफपुर गांव का मामला.

➡बरेली- किसान मदन के फांसी लगाने का मामला, भारी बारिश से फसल नुकसान के सदमे में था किसान, मामले का जिला अधिकारी ने लिया संज्ञान, फसल नुकसान के आकलन का एसडीएम को दिया निर्देश, फतेगंज पश्चिमी के सतुइया पट्टी गांव का मामला.

➡मेरठ- पीडब्ल्यूडी ऑफिस में धरने पर अतुल प्रधान, PWD के भ्रष्टाचार, अनियमितता के खिलाफ धरना, जिले की खस्ताहाल सड़कों को लेकर आंदोलन, PWD की सड़कों के गड्ढों में हुई हैं कई मौतें, पीडब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर ऑफिस में धरना जारी.

➡कासगंज- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आगमन कल, भूपेंद्र चौधरी सहित कई केंद्रीय मंत्री रहेंगे, मजदूर संघ के सह संयोजक के माता-पिता की पुण्यतिथि है, कार्यक्रम में सभी लोग होंगे शामिल, सोरों गेट स्थित टीकाराम धर्मशाला में होगा कार्यक्रम.

➡ बरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप, दहेज के लिए जमकर मारपीट करता था पति, घटना के बाद से आरोपी पति मौके से फरार, किला थाना क्षेत्र के रेलवे क्रासिंग का मामला.

➡मुरादाबाद- घायल सिपाहियों का हाल जानने पहुंचे जिलाधिकारी, निजी अस्पताल में चल रहा पुलिसकर्मियों का इलाज, जसपुर में घायल हुए थे 5 सिपाही, हमले में 1 महिला की हुई थी मौत, खनन माफिया को पकड़ने गई थी पुलिस टीम.

➡बुलंदशहर- जीप की ओवरटेक के दौरान बस की हुई भिड़ंत, सड़क हादसे में 4 लोग हुए घायल, जीप सवार लोग बताए जा रहे हैं घायल, राहगीरों ने सभी घायलों भिजवाया अस्पताल, कोतवाली देहात के दरियापुर के पास हुआ हादसा.

➡नोएडा – खड़ी गाड़ी में अचानक लगी आग, जलती हुई गाड़ी से दूसरी गाड़ी में भी लगी आग, देखते-देखते दो गाड़ियां राख में हुई तब्दील, लोगों ने दमकल को बुला आग पर पाया काबू, फेज़ 1 थाना क्षेत्र के सेक्टर 4 की घटना.

➡पीलीभीत- प्राकृतिक आपदा में मृतकों के परिजनों को सौंपे चेक,भाजपा विधायक बाबू राम ने 8 लाख का सौंपा चेक,आकाशीय बिजली, दीवार गिरने से 2 लोगों की हुई मौत,पूरनपुर के गजरौला जप्ती, सिमराया गांव का मामला.

➡कानपुर- नदी में डूबे 2 युवक, बाइक समेत नदी में समाए थे युवक, जलभराव होने के चलते नहीं लगा था रास्ते का अंदाजा, युवकों को ढूंढने के लिए लगाई गई एसडीआरएफ की टीम, पनकी थाना क्षेत्र के पनका गांव की घटना.

➡मिर्ज़ापुर- युवक की हत्या का खुलासा, दोस्त ने की थी हत्या, शराब पीने के लिए पैसे की जरूरत पर की थी हत्या, आरोपी कुछ दिन पूर्व जेल से छूट कर आया था बाहर, जमीन पर सर पटककर की गई थी युवक की हत्या, विंध्याचल क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡ललितपुर- किशोरी की बहला फुसला कर भागने का आरोप,घर से स्कूल जाने की कह कर निकली थी किशोरी,एसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग,बार थाना क्षेत्र हीरापुर मजरा हनुपुरा का मामला.

➡मथुरा- एसएसपी के निर्देशन में हुआ साइबर फ्रॉड का खुलासा,एटीएम कार्ड बदलकर ऑनलाइन फ़्रॉड करते थे,गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,बलदेव थाना क्षेत्र के अवेरनी चौराहे से गिरफ्तार.

➡सम्भल- मरीज की रास्ते में मौत होने पर हंगामा,पाल हॉस्पिटल से रेफर मरीज की मौत हुई,परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप,पुलिस ने दोनों पक्षों में कराया समझौता,थाना असमोली क्षेत्र का मामला.

➡रायबरेली- साइकिल चोर को ग्रामीणों ने बांधकर दी सजा,साइकिल चोरी करते चोर को लोगों ने रंगे हाथों पकड़ा,तालिबानी सजा देते वीडियो हुआ वायरल,बछरावां थाना क्षेत्र के सेहगो गांव की घटना.

➡एटा – तालाब से क्षत-विक्षत मिला व्यक्ति का शव, घर से 4 दिन से गायब था व्यक्ति, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मिराहची थाना का गांव चाटी रफीपुर का मामला.

➡कानपुर- निर्माणाधीन मकान में मिला युवक का शव,बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को दी सूचना,पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कल्याणपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡हल्द्वानी- उत्तराखंड के 3 दिवसीय दौरे पर भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री,14 अक्टूबर को हल्द्वानी पहुंचेंगे कैलाश विजयवर्गीय,15 अक्टूबर को बूथ, मंडल पदाधिकारियों के साथ बैठक,प्रबुद्ध सम्मलेन में भी शिरकत करेंगे महामंत्री कैलाश,आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बनाएंगे रणनीति,संगठन के कार्यक्रमों पर भी होगी विस्तार से चर्चा,15 अक्टूबर को हरिद्वार जाएंगे कैलाश विजयवर्गीय,16 और 17 अक्टूबर को देहरादून में करेंगे बैठक,
17 अक्टूबर को देहरादून से दिल्ली के वापस होंगे,भाजपा प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट ने दी जानकारी.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री धामी ने ISBT का किया निरिक्षण,ISBT चलाने वाली कंपनी के अधिकारियों पर बिफरे CM,गंदगी देख अधिकारियों पर बिफरे सीएम पुष्कर धामी,1 महीने बाद फिर आऊंगा मुझे गन्दगी नहीं चाहिए-CM,सीएम ने वॉटर ATM में खुद सिक्का डालकर पानी निकाला,सीएम धामी ने वाटर एटीएम से पानी निकालकर पिया,अधिकारियों को ISBT की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश।

➡बाजपुर- किसानों ने चीनी मिल जीएम के साथ की बैठक,पेराई-सत्र को जल्द शुरू करने को लेकर बैठक,किसानों ने GM के साथ मिल का किया निरीक्षण,भकियू प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा नेतृत्व में बैठक,चीनी मिल के गेस्ट हाउस में किसानों ने की बैठक,सुविधाएं, समय से भुगतान कराने की मांग की,चीनी मिल को नवंबर माह में शुरु किया जाएगा-GM

➡चमोली- कारोबारी मुकेश अंबानी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, मुकेश अंबानी ने भगवान बद्री विशाल के किए दर्शन, अंबानी ने अपने परिवार के साथ दर्शन पूजन किए, अंबानी परिवार ने केदारनाथ धाम में भी दर्शन पूजन किए,
मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ-केदारनाथ के लिए 5 करोड़ भेंट किए, अंबानी परिवार ने रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से भेंट की.

➡पिथौरागढ़- भारी बारिश के चलते मार्ग बाधित, भारत-चीन सीमा की 9 सड़कें बाधित, 30 से अधिक यात्री गूंजी में फंसे, प्रशासन का हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू प्लान, सेना को परमिशन मिलते शुरु होगा रेस्क्यू, BRO सड़क भी जल्द खोलने के भी निर्देश-DM.

➡रुड़की- किसान जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन, ग्रामीण कृषि मौसम सेवा का कार्यक्रम, विशेषज्ञों ने किसानों को किया जागरुक, मौसम जलवायु संबंधित दी जानकारी, IIT रुड़की के कृषि  मौसम विभाग में कार्यक्रम.

➡देहरादून- UKSSSC का अध्यक्ष बने पूर्व IPS गणेश मार्तोलिया,नियुक्ति के पीछे हमारी कोशिश हैं-सीएम धामी,परीक्षाएं पूरी पारदर्शिता,व्यवस्थाएं भी हो पूरी-धामी,जीरो के बराबर भी गड़बड़ी न हो-सीएम धामी.

➡सितारगंज- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र का मिला शव, 8 वर्षीय छात्र का फांसी पर लटका मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सितारगंज क्षेत्र के ग्राम सभा पंडरी का मामला.

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट,गोपाल इटालिया की गिरफ्तारी पर ट्वीट,गुजरात के पटेल समाज में भारी रोष-केजरीवाल,गुजरात प्रदेश अध्यक्ष हैं गोपाल इटालिया.

➡दिल्ली- हिजाब पर बीजेपी सांसद विनोद सोनकर का बयान, कुछ लोग महिलाओं के विकास को रोकना चाहते हैं, शफीकुर्रहमान बर्क विवादित बयान देते हैं- सोनकर, जो लड़कियां हिजाब नहीं पहनती वो क्या आवारा हैं?

➡दिल्ली- हिजाब मामले पर असदुद्दीन ओवैसी का बयान,कर्नाटक सरकार का फैसला उचित नहीं- ओवैसी,’बीजेपी सरकार ने इसे गैर जरूरी मामला बताया’,’हाईकोर्ट में कुरान की गलत व्याख्या की गई’,मजबूत फैसले की उम्मीद जता रहे थे-ओवैसी

➡दिल्ली- यूपी के नेताओं की गुजरात चुनाव में ड्यूटी, डीके लक्ष्मण की पोरबंदर द्वारका में ड्यूटी, स्वतंत्र देव सिंह की कच्छ में ड्यूटी लगाई गई, दयाशंकर सिंह की राजकोट में ड्यूटी लगी, जेपीएस राठौर की महिसागर में ड्यूटी लगाई गई, विजय पास तोमर की सोमनाथ में ड्यूटी लगी, लक्ष्मीकान्त वाजपेई की जूनागढ़ में ड्यूटी लगी.

➡दिल्ली- विधानसभा चुनाव के लिए गुजरात गौरव यात्रा,यूपी के 2 कैबिनेट मंत्रियों को अहम जिम्मेदारी,गुजरात गौरव यात्रा के लिए मंत्रियों की ड्यूटी लगी,मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और दयाशंकर सिंह की ड्यूटी,मंत्री दयाशंकर सिंह राजकोट विधान सभा में रहेंगे,स्वतंत्र देव कच्छ जिले की विधानसभा में रहेंगे मौजूद,तरुण चुघ, सिटी रवि,विनोद तावड़े रहेंगे यात्रा में मौजूद,9 दिन तक चलनी है गुजरात गौरव यात्रा।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता शशि थरुर का बड़ा बयान, अध्यक्ष पद चुनाव नतीजों पर बोले थरुर, कांग्रेस के नेता खड़गे जी का स्वागत करते हैं-थरुर, वहीं कांग्रेस नेता मेरा स्वागत नहीं करते-थरुर, कांग्रेस अध्यक्ष पद का 17 अक्टूबर को चुनाव, अध्यक्ष पद चुनाव के नतीजे 19 को आएंगे l