भाजपा,कांग्रेस और बसपा के कई प्रमुख नेता सपामय

127

   समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व के प्रति आस्था जताते हुए कांग्रेस, बसपा और भाजपा के कई प्रमुख नेता उनकी उपस्थिति में अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बदायूं से कांग्रेस के पांच बार सांसद रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलीम शेरवानी, अम्बेडकरनगर से बसपा के पूर्व सांसद श्री त्रिभुवन दत्त, जिला पंचायत अध्यक्ष महाराजगंज श्री प्रभु दयाल चौहान, हरदोई के शाहाबाद से बसपा विधायक रहे आसिफ उर्फ बब्बू खां, हापुड़ की धौलाना सीट से बसपा विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम तथा भाजपा छोड़कर कैप्टन इंदर सिंह पाल पुत्र स्वर्गीय मथुरा पाल ने आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

     इनके अतिरिक्त विधानसभा सिकन्दराबाद बसपा प्रत्याशी सलीम अख्तर बुलन्दशहर, हरदोई की नसरीन बानो अध्यक्ष नगर पालिका परिषद (बसपा) शाहाबाद, पूर्व ब्लाक प्रमुख हरपालपुर (बसपा) हरदोई कमलेश पाठक, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष लोधी समाज महासभा लोधी राकेश राजपूत, मुरादाबाद के पीसीएस अधिकारी (सेवानिवृत्त) श्री बी के सैनी, जिला संयोजक बसपा वेद प्रकाश सैनी, सैनी महासभा अध्यक्ष अशोक सैनी तथा ठाकुरद्वारा तहसील अध्यक्ष शिवराम सैनी, करन सिंह सैनी तहसील अध्यक्ष सैनी महासभा श्री शिवराम सिंह सैनी तथा ब्लाक प्रमुख रामपुर कारखाना, देवरिया श्री राजाराम चौहान भी आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

     समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी में शामिल कांग्रेस, बसपा और भाजपा नेताओं का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि उनके आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी और सन् 2022 में समाजवादी सरकार बनने का सपना भी साकार होगा। उन्होंने सभी नेताओं को बधाई दी और उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने के निर्णय की सराहना की।

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सलीम शेरवानी ने इस अवसर पर कहा कि मौजूदा हालात में नफरत, शक और झूठ की राजनीति चल रही है। उम्र के इस पड़ाव पर राजनीति से अलग भी हो सकता था मगर फिर यह फर्ज याद आया कि देश में मोहब्बत, भाईचारा और देश बनाने में जिनका यकीन हैं, बुजुर्ग की इज्जत करते हैं और सबको साथ लेकर चलते हैं ऐसे युवा नेता श्री अखिलेश यादव हैं। उनके हाथों को मजबूत करने की जरूरत है इसलिए मैंने उनके साथ चलने का निश्चय किया है।

     बसपा के त्रिभुवन दत्त ने तन-मन-धन से समाजवादी पार्टी को आगे बढ़ाने का निश्चय दुहराया। उन्होंने 40 वर्ष बसपा में सेवाएं दी थी। कैप्टन इंदर सिंह पाल ने भी कहा कि अगली सरकार उत्तर प्रदेश में अखिलेश जी के नेतृत्व में ही बनेगी। पाल समाज उनके साथ रहेगा।