एक नजर में अबतक के मुख्य समाचार…

105
अबतक के प्रमुख समाचार
अबतक के प्रमुख समाचार

एक नजर में अबतक के मुख्य समाचार…

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,प्रदेश में भीषण गर्मी से लोग परेशान है,आग बरस रही है पारा चढ़ता ही जा रहा है,’सरकार बिजली संकट का समाधान नहीं कर रही है’,’लखनऊ में ही बिजली अक्सर गायब रहने लगी है’,जनपदों के हालात के बारे में क्या कहना…? बिजली विभाग जनता को लूटने का काम कर रहा है’,’गलत रीडिंग से खपत से ज्यादा बिल वसूला जा रहा….-अखिलेश

➡️लखनऊ- पुराने लखनऊ में बिजली विभाग की छापेमारी जारी, बिजली विभाग ने डोर टू डोर अभियान चलाकर की चेकिंग, मीटर,मीटर के सर्विस केबल,बिल का बकाया चेक किया, अभियान चलाकर बकाएदारों की बिजली भी काटी गई, बिजली चोरी करने वालों पर लगाया जा रहा जुर्माना.

➡️चित्रकूट- नव युवक की इलाज के दौरान हुई मौत,युवक के परिजनो ने प्रेमिका पर आरोप लगाया,कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ खिलाकर मारने का आरोप,चित्रकूट के रैपुरा थाना क्षेत्र के करौंदी गांव का मामला.

➡️आगरा- हत्या आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,जमीन के रुपए के लेन-देन में की थी हत्या,45 दिन पहले तालाब के पास मिला था शव,आरोपी प्रधान पति अनार सिंह गिरफ्तार,थाना बसई अरेला के अरनोटा का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा में पति ने पत्नी की हत्या की,पति ने पत्नी की निर्मम तरीके से की हत्या,सोशल साइट पर प्यार फिर की थी शादी,शादी के बाद शुरू हो गई थी अनबन-लड़ाई,पति ने हत्या के बाद शव तालाब में फेंका था,बिसरख पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार,हैबतपुर गांव के तालाब में मिला था शव.

➡️उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया,मानसिक रुप से बीमार बताया जा रहा मृतक,सोहरामऊ थाने के सहरावां गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – किशोरी से युवक ने दुष्कर्म का किया प्रयास , गांव के ही युवक ने दुष्कर्म का किया प्रयास, किशोरी के शोर मचाने पर युवक मौके से फरार, शोर सुनकर किशोरी के पिता,ग्रामीण मौके पर पहुंचे, किशोरी के पिता ने चौकी में पुलिस को सूचना दी, थाने के सिपाही ने किशोरी के पिता को मारा थप्पड़, सिपाही पर गाली गलौज कर थप्पड़ मारने का आरोप, किशोरी के गांव के लोगों ने सिपाही का किया विरोध, फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के निनौआ गांव का मामला.

➡️फिरोजाबाद – आधार कार्ड, पेन कार्ड पर लोन का मामला, अवैध वसूली की शिकायत पर कई पीड़ित पहुंचे थाने, अचानक भीड़ को देख पुलिस कर्मी भी हुए हैरान, लोगों ने फाइनेंस कंपनी के खिलाफ दी तहरीर, लोन के नाम पर व्यक्ति से वसूले 2100 रुपये , कंपनी भागने की अफवाह फैलने पर लोग पहुंचे थाने, पुलिस ने कंपनी संचालक को पूछताछ के लिए लाई थाने, SRR माइक्रो सोल्यूशन फेडरेशन के नाम है फाइनेंस कंपनी.

➡️चित्रकूट – अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का चला बुलडोजर, जिले में 35 घरों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, अवैध कब्जे से इमारत को मुक्त कराया गया, पुरानी बाजार में जर्जर अवस्था में इमारत खड़ी है, जर्जर इमारत की जमीन पर अवैध रूप से रह रहे थे, कर्वी शहर मुख्यालय के पुरानी बाजार में इमारत है.

➡️मथुरा – SSP शैलेश कुमार के निर्देशन में हुई कार्रवाई, गोवर्धन थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता , 3 ट्रैक्टर चारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरों के कब्जे से 3 चोरी के ट्रैक्टर हुए बरामद, फर्जी रजिस्ट्रेशन, प्रमाण पत्र, तैयार कराकर बेचते थे, गोवर्धन क्षेत्र के अडींग से हुई तीनों की गिरफ्तारी.

➡️संतकबीरनगर- साइबर फ्रॉड कर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार, 8 लाख का घरेलू सामान,13 हजार की नगदी बरामद, खलीलाबाद के नेदुला में फ्रॉड करने वाला रहता था, मकान मालिक के बैंक खाते से फ्राड किया गया था, SOG,सर्विलांस सेल की टीम को मिली कामयाबी.

➡️मुजफ्फरनगर – पुलिस का मादक पदार्थ पर शिकंजा जारी, अंतर राज्य डोडा तस्कर पर पुलिस का शिकंजा, पुलिस ने डोडा तस्कर को किया गिरफ्तार, तस्कर के पास से 40 किलो डोडा बरामद, पुलिस ने पंजाब निवासी हरपाल को पकड़ा, मुजफ्फरनगर की तितावी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बांदा- ट्रैक्टर और लोडर में आमने-सामने से हुई टक्कर, टक्कर से अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर-ट्राली, ट्रैक्टर ट्राली सवार 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल, ट्रैक्टर-ट्राली से ईंट लेकर जा रहे थे सभी मजदूर, राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, मरका थाना अंतर्गत कलाना के पास का मामला.

➡️बदायूं – उघैती पुलिस ने घायल पीड़ित का किया चालान, जिसके साथ हुई मारपीट उसी का 151 मे चालान , खून में लथपथ पहुंचे पीड़ित की पुलिस ने नहीं सुनी, पुलिस पर लगा गलत कार्रवाई करने का आरोप , गांव के ही लोगों पर मारपीट करने का आरोप, उघैती थाना क्षेत्र के निभेरा सरवरपुर का मामला.

➡️आगरा – किसान का एटीएम चोरी होने के मामले में खुलासा, किसान का ट्यूबवेल पर रखा ATM हुआ था चोरी, भतीजे ने दोस्त के साथ मिलकर ATM चोरी किया था, किसान के एटीएम से निकाली गई 7 लाख की रकम, भतीजे ने दोस्त के साथ मिलकर 7 लाख निकाले थे, पुलिस ने 1 आरोपी इसराज को पकड़ा, ATM बरामद, पीड़ित किसान का भतीजा राजकुमार अभी भी फरार, शमशाबाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡️सम्भल – पुलिस ने गाड़ी के गैरेज पर मारा छापा, मौके से 5 कार और 3 बाइक हुई बरामद, नंबर प्लेट बदलकर काटते थे गाड़ियां, 1 आरोपी गिरफ्तार 3 आरोपी मौके से फ़रार, लंबे समय से गाड़ी काटने का चल रहा था कारोबार, सम्भल कोतवाली क्षेत्र के कस्बा का मामला.

➡️बदायूं – उघैती पुलिस ने घायल पीड़ित का किया चालान, जिसके साथ हुई मारपीट उसी का 151 में चालान , खून में लथपथ पहुंचे पीड़ित की पुलिस ने नहीं सुनी, पुलिस पर लगा गलत कार्रवाई करने का आरोप , गांव के ही लोगों पर मारपीट करने का आरोप, उघैती थाना क्षेत्र के निभेरा सरवरपुर का मामला.

➡️सोनभद्र- हर घर जल योजना के स्टोर भंडार में लगी आग, स्टोर भंडार में भीषण आग लगने से मचा हड़कंप, मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां बुझाने में जुटी , आग लगने से लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान, मौके पर पहुंचे सीओ, थाना प्रभारी, घोरावल एसडीएम, घोरावल थाना क्षेत्र के बेलन नदी के किनारे है स्टोर, करीबराव गांव में हर घर जल योजना का स्टोर भंडार है.

➡️बलिया – शादी समारोह में जमकर हुई हर्ष फायरिंग, हर्ष फायरिंग में राकेश,दीपक को लगी गोली, राकेश के हाथ में,दीपक के पेट में लगी गोली, हर्ष फायरिंग से शादी समारोह में मची भगदड़, बलिया के सहतवार के महादनपुर का मामला.

➡️गाजीपुर- परशुराम के मंदिर में स्टील का फरसा स्थापित, मंदिर में स्थापित किया गया स्टील का फरसा, मंदिर में स्टील के फरसे को किया गया स्थापित,ब्राह्मण जनसेवा मंच ने फरसा कराया स्थापित, गाजीपुर के जमानियां में है परशुराम का मंदिर.

➡️हापुड़ – रंजिश में युवक को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला , पुलिस ने एक आरोपी रोनित को गिरफ्तार किया, आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर मारपीट की थी, युवक की पिटाई करने वाले 4 आरोपी अभी भी फरार, हापुड़ के थाना बाबुगढ़ पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️मथुरा – सीओ गौरव त्रिपाठी के निर्देशन में हुई कार्रवाई, अवैध खनन करते हुए 3 ट्रैक्टरों को पकड़ा गया, 3 मिट्टी से भरी ट्रॉली कोसी थाना पुलिस ने पकड़ी, खनन अधिनियम के तहत कोसी पुलिस ने किया सीज, मिट्टी से भरा एक ट्रैक्टर-ट्रॉली नगला सिरौली से पकड़ा, मिट्टी से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली ग्राम बठैन से पकड़े गए, कोसी थाना पुलिस ने खनन अधिकारी को भी बुलाया.

➡️बांदा- शटरिंग की दुकान में लगी भीषण आग, अज्ञात कारणों के चलते दुकान में आग, लाखों रुपये की शटरिंग जलकर हुई राख, स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू, आग से लाखों रुपये का सामान जला, सिविल लाइन इलाके में लगी आग.

➡️आगरा – मिलावटी सोना से लोन लेने वाले गैंग का भंडाफोड़, सरगना समेत 4 सदस्य गिरफ्तार, दो की तलाश, कई गोल्ड लोन कंपनियों को लगा चुके थे चूना, मुथूट फिनकॉप की ऑडिट टीम की जांच में खुलासा, ब्रांच मैनेजर की शिकायत पर केस दर्ज किया गया, SOG, सर्विलांस,थाना कमला नगर पुलिस की कार्रवाई.

➡️प्रतापगढ़- यातायात और परिवहन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, 633 लोगों का चालान,7 लाख 56 हजार का जुर्माना, हाई सिक्योरिटी नंबर, हेलमेट,3 सवारी की हुई चेकिंग, नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने की दी हिदायत, अवैध स्टैंड और यातायात को लेकर हुई बड़ी कार्रवाई.

➡️फर्रुखाबाद – राष्ट्रीय लोक अदालत 16 जोड़ों के लिए बना वरदान, बरसों से चले आ रहे न्यायालय में पति-पत्नी विवाद , राष्ट्रीय लोक अदालत ने कराया सुलह समझौता, समझौता होने के बाद 16 जोड़े हुए एक दूसरे के, न्यायाधीश ने सभी को मिठाई खिलाकर बधाई दी, फतेहगढ़ के न्यायालय परिसर में हुआ था आयोजन.

➡️सहारनपुर – शोएब का शव गमगीन माहौल में किया सुपुर्द ए खाक, शोएब का शव आसफनगर झाल से बरामद किया था, शोएब ने अपने भाई आवेश की हत्या करना कबूला था, पुलिस शोएब को रुड़की गंग नहर पर लेकर गई थी , शोएब सिपाही को धक्का देकर फरार हो गया था, सहारनपुर के थाना गागलहेड़ी के माल्ली का मामला.

➡️लखीमपुर – , दरवाजे पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने का मामला, दबंग पिता-पुत्र ने महिला के घर पर फायरिंग की थी, आरोपी पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा, हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांधीनगर का मामला.

➡️सोनभद्र – हर घर नल योजना के गोदाम में लगी आग , गोदाम में रखे गए थे प्लास्टिक संबंधित सामान, जल जीवन मिशन के तहत कार्य कराया जा रहा था, हाईटेंशन तार के टूटकर गिरने से लगी भीषण आग, आग लगने की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल, घोरावल थाना क्षेत्र के करी बराव गांव में स्थित है गोदाम

➡️कन्नौज – प्रदेश का पहला ISO प्रमाणित भवन बना कलेक्ट्रेट, डीएम की कोशिशों से भवन को मिला तमगा, ISO की टीम ने जांच पड़ताल के बाद दिया प्रमाण, उपलब्धि का श्रेय डीएम ने पूरे स्टाफ को दिया.

➡️महोबा – 2 साइबर अपराधियों को पुलिस ने अरेस्ट किया, एक माह पूर्व 1,10,000 की ठगी की गई थी, शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर ठगी की थी, पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास से किया गिरफ्तार .

➡️लखीमपुर- तीन किशोरियों के नदी में डूबने का मामला, 2 किशोरियों के शव को बरामद किया गया, SDM,सीओ की मौजूदगी में तीसरी की तलाश जारी, भीरा के पिपरिया भूड़ में नदी में डूबी थी 3 किशोरी.

➡️हरदोई- जहरीले सांप ने बुजुर्ग के हाथ में काटा, बुजुर्ग ने सांप का जोड़ा पकड़ लिया , बुजुर्ग सांपों को पकड़कर CHC पहुंचा, CHC में बुर्जुग बना आकर्षण का केन्द्र, शाहाबाद कोतवाली के बासितनगर का मामला.

➡️अमेठी- ट्रेन से गिरकर व्यक्ति की हुई दर्दनाक मौत, ट्रेन से गिरने से व्यक्ति का सर धड़ से अलग, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी, निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 का मामला.

➡️हरदोई- युवकों पर किशोरी से छेड़छाड़,अश्लीलता का आरोप, शोर मचाने पर पहुंची बहन के साथ मारपीट की गई, किशोरी की बहन की तहरीर पर 4 के खिलाफ केस दर्ज, हरदोई के हरपालपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡️सम्भल – इलाके में जंगली सुअर का आतंक जारी, घर में घुसकर जंगली सुअर ने किया हमला, एक महिला सहित पांच लोग गंभीर घायल, थाना जुनावई क्षेत्र के नदरोली का मामला.

➡️लखीमपुर- पेट्रोल पंप पर 2 हज़ार का नोट नहीं ले रहे, RBI के आदेशों की अवलेहना कर रहे पेट्रोल पंप, दो हज़ार का नोट न लेने से ग्राहक हो रहे परेशान, मोहम्मदी में पेट्रोल पंप पर नहीं ले रहे 2 हज़ार के नोट.

➡️मऊ – विधिक प्राधिकरण सेवा आयोग लोक अदालत,जिला सत्र न्यायालय में लोक अदालत का आयोजन,जिला जज रामेश्वरम दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ,सचिव,अध्यक्ष सहित सभी न्यायाधीश,वकील रहे मौजूद,लोक अदालत से निर्धनों को न्याय देने की मुहिम.

➡️अम्बेडकरनगर- चोरी के सामान के साथ 9 अभियुक्त गिरफ्तार,चोरी की तीन बैट्री, एक स्टेबलाइजर बरामद,1 प्रिंटर,1 मॉनिटर और एक कार भी बरामद,आरोपी चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम,जैतपुर पुलिस ने सभी को किया गिरफ्तार.

➡️नोएडा- पुलिस ने गैंगस्टर को किया गिरफ्तार,गैंगस्टर ऋषभ दयाल पर कई केस दर्ज,फोन लूट की वारदातों को अंजाम देता है ,आरोपी के पास 10 मोबाइल,1 कार बरामद,थाना सेक्टर-24 पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️रूड़की – हाईवे पर जाम से हैवी वाहन चालक परेशान ,यूपी बार्डर पर हैवी वाहनों को रोका गया,हरिद्वार में बढ़ते ट्रैफिक के कारण जाम,यूपी बार्डर पर हैवी वाहनों की लंबी कतार,उत्तराखंड नारसन-यूपी बार्डर का मामला.

➡️ललितपुर- अवैध असला लेकर डांस करने का वीडियो वायरल,दबंग खुलेआम कर रहे वीडियो में असले का प्रदर्शन,अवैध बंदूकधारी से गांव में दहशत का माहौल,चौकी तेरई फाटक के ग्राम कडेसरा खुर्द का वीडियो,लक्ष्मण सिंह के वहां प्रोग्राम में बनाया गया वीडियो,पुलिस वीडियो की जांच पड़ताल करने में जुटी.

➡️दिल्ली- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की मुलाकात, यूपी निकाय चुनाव में जीते प्रत्याशियों से की भेंट, UP में जीतना,BJP को हराना बड़ी बात-केजरीवाल, आप सब को बधाई- अरविंद केजरीवाल, UP निकाय चुनाव में आप की जोरदार इंट्री-केजरीवाल, ‘AAP के 100 से ज़्यादा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की’.

➡️हरियाणा- महम चौबीसी चबूतरे पर हुई खापों की महापंचायत,पहलवानों के पक्ष में खाप प्रतिनिधियों ने सुनाया फैसला,महिला पहलवानों के साथ हैं देशभर की खाप पंचायतें,बृजभूषण का नार्को टेस्ट हो,गिरफ्तारी हो-खाप पंचायत,23 मई को शाम 5 बजे इंडिया गेट पर निकलेगा कैंडल मार्च,28 मई को नए संसद भवन के सामने महापंचायत होगी,देश से महिलाएं, खाप-किसान संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे,पहलवानों की कमेटी के बुलावे पर उनके साथ रहेंगे.

एक नजर में अबतक के मुख्य समाचार…