भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री काशी व गोरखपुर क्षेत्र के विधायकों से किया संवाद

204
  • हिमांशु दुबे

लखनऊ , भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने विधायकों से संवाद करते हुए सोशल मीडिया के बेहतर प्रयोग से प. दीनदयाल उपाध्याय का चिन्तन व दर्शन तथा भाजपा की केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजनाओं के साथ साहसिक निर्णयों के प्रसार पर चर्चा की। आज डिजिटल प्लेटफार्म पर गोरखपुर व काशी क्षेत्र के विधायकों के साथ प्रदेश नेतृत्व ने आगामी समय में पार्टी के अभियान व कार्यक्रमों के साथ ही जनसहभागित से आदर्श विधानसभा का रोडमैप बैठक में रखा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायकों से बूथ समिति बेरीफिकेशन, वृक्षारोपण, डिजिटल डायरी निर्माण, विभिन्न वर्गों से संवाद तथा सोशल मीडिया के प्रभावी प्रयोग सहित कई विषयों पर चर्चा की।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने डिजिटल मंच से विधायकों से जुड़ते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश कडे़ और बड़े निर्णयों के साथ आगे बढ़ रहा है। हम सभी को भी आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार रूप देने के लिए जुटना है। अपने-अपने स्तर पर सभी को कार्य करना है। आप सभी को योजनाबद्ध रूप से अपनी विधानसभा में एक ऐसी व्यवस्था तैयार करनी है, जिसमें जनता की भागीदारी अधिक से अधिक रहे। ताकि क्षेत्रवासी एकजुट होकर रचनात्मक कार्यों से जुडे़ और कुछ ऐसा करे जो एक बड़े सन्देश के साथ आदर्श स्थापित करे।

ग्राम स्तर तक के लोगों से सम्पर्क व संवाद सतत बना रहे। इसके साथ ही आपके निर्वाचन क्षेत्र के सभी 10वीं, 12वीं कक्षा के मेंधावी छात्रों के घर जाकर उन्हें सम्मानित करते हुए प्रोत्साहित करें।
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पार्टी ने कार्यों का वर्गीकरण करते हुए शिक्षक, चिकित्सक, अधिवक्ता, व्यापारी, श्रमिक, रेहड़ी पटरी दुकानदार, किसान, एमएसएमई, ट्रांसपोर्ट, वाणिज्य आदि कार्यों से जुडे़ 35 वर्गों के साथ संवाद किया था। आप भी अपने क्षेत्रों में इन वर्गों के साथ संवाद करके आत्मनिर्भर भारत के लिए सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया विचारो के प्रसार का सशक्त माध्यम है। इसलिए फेसबुक, ट्वीटर, व्हाटसएप, इंस्टाग्राम आदि माध्यमों से एकात्ममानववाद की जनकल्याणकारी विचारधारा तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार के साहसी निर्णय, योजनाओं, कार्यक्रमों व प्रदेश भाजपा सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों के साथ ही पार्टी के कार्यक्रम व अभियान डिजिटल प्लेटफार्म पर साझा करें।


प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने विधायकों से डिजिटल प्लेटफार्म पर संवाद करते हुए कहा कि प्रभावी बूथ समितियों के लिए सत्यापन का कार्य चल रहा है जो आगामी 10 अगस्त तक पूर्ण होगा। इसके साथ ही कोरोना महामारी में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपनी परवाह किये बिना सेवा को ही संगठन मानकर जरूरतमंदों तक भोजन, राशन, मास्क, सेनिटाइजर आदि पहुंचाने का काम किया। जिससे देश की राजनीति का परिदृश्य बदला और सेवा से राजनीतिक मार्ग प्रशस्त हुआ।  इन सेवा कार्यो में विधायकों ने भी संकट के समय जनसामान्य की सेवा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। अब इन सेवा कार्यो की मण्डल व जिलों की ई-बुक तैयार की जा रही है। इस डिजिटल डाक्युमेंट को तैयार करने में आपसभी के सेवा कार्यों से जुडे़ फोटो व विडियों मण्डल व जिला स्तर पर उपलब्ध कराऐं ताकि अगली पीढ़ी को प्रेरणा के लिए सेवा कार्यो का दस्तावेज तैयार हो सके। श्री बंसल ने कहा कि आप सभी सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग करते हुए केन्द्र व प्रदेश भाजपा सरकार की योजनाओं व निर्णयों को अपने सोशल मीडिया एकाउन्ट के माध्यम से जनता तक पहुंचाऐं।
डिजिटल बैठक में प्रमुख रूप से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, नंन्दगोपाल गुप्ता नंदी, नीलकंठ तिवारी, रवीन्द्र जायसवाल, रमाशंकर पटेल, गिरीश यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, गोरखपुर क्षेत्र प्रभारी पंकज सिंह, काशी क्षेत्र प्रभारी सलिल विश्नोई, क्षेत्रीय अध्यक्ष धमेन्द्र सिंह, महेश श्रीवास्तव, क्षेत्र संगठन मंत्री रत्नाकर जी शामिल हुए।