प्रमुख समाचार

127

लखनऊ- कानून व्यवस्था पर DGP ने जारी किए निर्देश, कानपुर, गोरखपुर की घटना पर निर्देश जारी, अपहरण और हत्या की वारदात के बाद निर्देश, डीजीपी ने दोनों घटनाओं का संज्ञान लिया, DGP ने संज्ञान लेकर किया गाइडलाइन जारी, फिरौती को लेकर अपहरण की घटनाओं पर एक्शन, अपहरण की शिकायत पर कार्रवाई के दिए निर्देश, तत्काल केस दर्ज कर कार्रवाई के दिये निर्देश, डीजीपी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए, थाना प्रभारी से लेकर सीओ को निर्देश दिए, एएसपी, एसएसपी भी सूचना पर तुरंत पहुंचें, अपहरण की सूचना पर तत्काल निरीक्षण करें, पीड़ित के घर का करे निरीक्षण,कार्रवाई करें, सभी एडीजी जोन और एसएसपी को निर्देश, अपहरण की सूचना पर एक्टिव रहने के निर्देश, ‘अपह्रत की सकुशल बरामदगी तक करें समीक्षा’, अपहरण के मामलों में लापरवाही न बरतने के निर्देश।

लखनऊ- अयोध्या के पड़ोसी जिलों में सुरक्षा के इंताजम, इन जिलों में 6 अगस्त तक अफसरों की तैनाती, आज शाम से 6 अगस्त की सुबह तक रहेगी तैनाती, तैनाती के दौरान सभी अधिकारियों को आदेश, अधिकारी प्रतिदिन अपनी आख्या DGP को भेजेंगे, डीजीपी कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है, पड़ोसी जिलों में पुलिस अफसरों की तैनाती, एडीजी आशुतोष पाण्डेय को अमेठी की कमान, एडीजी अशोक कुमार सिंह को गोंडा की कमान, एडीजी राम कुमार को बहराइच की कमान, आईजी विजय प्रकाश को सुल्तानपुर की कमान, आईजी पीयूष मोर्डिया को अम्बेडकरनगर की कमान, आईजी एके राय को बस्ती की कमान सौंपी गई, आईजी विजय भूषण को बाराबंकी की कमान, DIG द्वितीय PTC उन्नाव को महराजगंज की कमान, DIG प्रशासन भारद्वाज को सिद्धार्थनगर की कमान।

लखनऊ- कानपुर विकास दुबे हत्याकांड का मामला, खजांची जय बाजपेई की 27 संपत्तियां मिली, परिजनों,परिचितों के नाम पर खरीदी थी, जांच में हुआ गृह,जल,सीवर का बकाया, गृह, जल,सीवर का लाखों रुपए कर बकाया, मामले में एसटीएफ और जांच में जुटी, अन्य एजेंसियों की जांच में हुआ खुलासा, नगर निगम की भूमिका संदेह के घेरे में, कर्मचारियों की भूमिका संदेह के घेरे में, जय के इशारे पर कर्मचारी काम कर रहे थे।

लखनऊ- PGI में 5 और स्टाफ कोरोना संक्रमित, पांच नर्सों में कोरोना संक्रमण मिला, कुल 20 से ज्यादा स्टाफ संक्रमित हैं, एक डॉक्टर में भी कोरोना संक्रमण है, PGI में डॉक्टरों,नर्सों ने सवाल उठाए, PPE किट की क्वालिटी पर सवाल उठाए, अस्पतालों में हेल्थ स्टाफ में संक्रमण बढ़ा।

लखनऊ- 10.17 क्विटंल गांजा किया गया बरामद, ट्रक में छुपाकर लगाया जा रहा था गांजा, पुलिस ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, लखनऊ से अलीगढ़ पहुंचाई जा रही थी खेप, पुलिस टीम आरोपियों से पूछताछ में जुटी, मोहनलालगंज क्षेत्र से गांजा बरामद किया।

आगरा- ग्रामीणों का पानी की टंकी पर प्रदर्शन, 1 साल से बंद पड़ी है पानी की टंकी, बजट न होने की बात कहकर लापरवाही, जेई का ऑडियो हुआ वायरल, पानी के लिए ग्रामीण हो रहें परेशान, बाह के चौरंग हार गांव का मामला।

प्रयागराज- अतीक अहमद के करीबियों पर FIR दर्ज, प्लॉट के नाम पर 21 लाख की धोखाधड़ी, जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप, सिविल लाइंस के युवक ने दर्ज कराई FIR, अतीक के कई गुर्गों पर दर्ज हुई FIR, धूमनगंज पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी।

आगरा- बदमाश का ऑडियो हुआ वायरल, सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल, घटनाएं, गोलीकांड, हत्या को कुबूल रहा, पूर्व विधायक पर हमले की बात कुबूली, 2018 से हत्या के मामले में है वांछित, ऑडियो वायरल होने से मचा हड़कंप।

आगरा- आग में जलकर ग्राम प्रधान की मौत, अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी आग, दूसरे गांव की झोपड़ी में जलकर मौत, ग्राम प्रधान हरिकिशन की हुई मौत, ग्राम प्रधान कल शाम से था लापता, शराब पीने के बाद से लापता था प्रधान, एत्मादपुर थाने के रसूलपुर की घटना।

आगरा- शराब के नशे में युवक ने की आत्महत्या, देर शाम घर से निकला था युवक, शराब के ठेके के पास की आत्महत्या, सुबह ग्रामीणों ने शव फांसी पर लटका देखा, पिढोरा थाने क्षेत्र का मामला।

बिजनौर- बिजनौर में डबल मर्डर से सनसनी, एक युवक गंभीर हालत में मेरठ रेफर, मामूली विवाद में 2 पक्षों में फायरिंग, गोली मारकर आरोपी हुए फरार, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, धामपुर थाने के पाडली मांडू का मामला।

आगरा- देहात क्षेत्रों में स्कूलों में हो रही पढ़ाई, सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं, स्कूल में पढ़ाई कराते वीडियो वायरल, इरादत नगर के केशव स्कूल का वीडियो, शिकायत पर एसडीएम ने झाड़ा पल्ला, शिक्षा विभाग की बताई जिम्मेदारी, स्कूल प्रबंधक को नहीं है किसी का डर।

मेरठ- गैंगेस्टर बदनसिंह की फरारी का मामला, मुकुट महल होटल की मुश्किलें बढ़ी, होटल को भेजा ध्वस्तीकरण नोटिस, नक्शे के विपरीत किया अवैध निर्माण, मुकुटमहल से भागा था कुख्यात बद्दो

मेरठ- 55 मिनट में बना वृक्षारोपण विश्व रिकॉर्ड, 55 मिनट में 30 प्रजाति के 360 पौधे लगे, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉड्स में दर्ज हुआ, हस्तिनापुर में वनविभाग ने बनाया रिकॉर्ड।

कानपुर- कलयुगी बेटे ने माता-पिता को पीटा, प्रेमिका के साथ मिलकर बेरहमी से पीटा, माता-पिता की पिटाई कर आरोपी बेटा फरार, बर्रा थाने के बर्रा-6 इलाके का मामला।

रायबरेली- बारिश ने खोली नगरपालिका की पोल, सड़क के ऊपर से बह रहा सीवर का पानी, घरों में पहुंच रहा सीवर का पानी, शहर के कई इलाकों में समस्या।

प्रयागराज- आम की बाग में सो रहे युवक की हत्या, पुरानी रंजिश में हत्या की आशंका, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, नवाबगंज इलाके का मामला।