आज के प्रमुख समाचार…

48
आज के प्रमुख समाचार...
आज के प्रमुख समाचार...

अजय सिंह

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया झंडारोहण,75वें गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री ने झंडारोहण किया,मुख्यमंत्री आवास पर झंडारोहण का कार्यक्रम,गणतंत्र दिवस की सभी प्रदेशवासियों को बधाई-मुख्यमंत्री श्री योगी नेआजादी की लड़ाई में स्वतंत्रता सेनानियों का योगदान’,भारत के संविधान ने सभी को अधिकार दिया-मुख्यमंत्री योगी,भारत 2022 से अमृत महोत्सव मना रहा है-योगी आदित्यनाथ,’आजादी के अमृत महोत्सव पर्व पर संकल्प लिया है’,संविधान हमारा सर्वोपरि है- सीएम योगी आदित्यनाथ,भारत के महान सपूतों को नमन करते हैं-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज के प्रमुख समाचार…

➡️ लखनऊ ,सूचना निदेशालय में सूचना निदेशक श्री शिशिर जी ने झंडा रोहण कर गणतंत्र दिवस की उपस्थित जनों को बधाई देते हुए संबोधित किया । झंडारोहण में अपर निर्देशक सूचना, संयुक्त निदेशक एवं सूचना विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे ।

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट,मायावीत ने 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी,सभी भारतीयों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई-मायावती,गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनायें-मायावती,भारत का संविधान सभी नागरिकों को न्याय देता है-मायावती,समस्त नागरिकों को न्याय की गारंटी देता है-मायावती,’संविधान विकास के कल्याणकारी जीवन की गारंटी देता है’,इस पर अमल न करने से लोग गरीब,बेरोगजार हैं-मायावती,पूरी इमानदारी,निष्ठा से अमल न करने का परिणाम है-माया.

➡लखनऊ- कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार का बयान,गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय पर्व मनाया रहा है-डीजीपी,मैं सभी को हार्दिक बधाई देता हूं-डीजीपी,आज का दिन राष्ट्र गौरव की याद दिलाता है-डीजीपी,हमारे अधिकारियों को पदक प्रदान किये गए हैं-डीजीपी,भारत सरकार द्वारा पदक दिया जा रहा है-डीजीपी,आप सभी को मेरी ओर से बधाई है-डीजीपी,ऑपरेशन थ्री नेत्र से नज़र रखी जा रही है-डीजीपी,बड़ी संख्या में सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं-डीजीपी,नारी शाक्ति के लिए थानों पर महिला डेस्क-डीजीपी,गणतंत्र दिवस पर सभी को शुभकामनाएं-डीजीपी.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट,गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम ने दी शुभकामनाएं,प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं-सीएम,75वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई,शुभकामनाएं-सीएम,’आइए ‘समर्थ-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण में संकल्पित हैं’.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर,ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट में ASI का बयान,मस्जिद से पहले यहां बड़ा हिन्दू मंदिर था- ASI,‘पश्चिमी दीवार’ एक हिंदू मंदिर का हिस्सा है- ASI,‘खम्भों को तोड़ा गया जो कमल के निशान हैं उसे तोड़ा गया’,32 ऐसी जगह हैं जो हिन्दू मंदिर के हिस्से थे- ASI,‘हिन्दू मंदिर के सामान को मस्जिद बनाने में इस्तेमाल किया’,‘देवनागरी, तेलगू, कन्नड़ 3 भाषाओं में जनार्दन लिखा मिला है’,3 भाषाओं में रुद्र और उम्मेश्वर लिखा मिला है- ASI,तहख़ाने में हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियां मिली हैं- ASI,‘17वीं शताब्दी में मंदिर को औरंगज़ेब के समय तोड़ा गया’.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी सर्वे से जुड़ी खबर,ASI रिपोर्ट में तहखाने में मिले शिवलिंग,विष्णु ,गणेश की प्रतिमा का भी जिक,विग्रह के टूटे हाथ का भी मिला प्रमाण,सामने आई एक्सक्लुसिव तस्वीरें,तहखाने में मिले देवी-देवताओं का मिला प्रमाण,मार्बल और सैंडस्टोन से बनी मिली प्रतिमा,मध्यकालीन समय की सभी प्रतिमाएं,मध्यकालीन समय की शिवलिंग का भी मिला प्रमाण.

➡वाराणसी- वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट पर,आज जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट,ज्ञानवापी मस्जिद में आज जुम्मे की नमाज,ASI सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद पहली नमाज,पुलिस सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है,मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में गश्त बढ़ाया गया,खुफिया विभाग को भी अलर्ट मोड पर रखा गया.

➡वाराणसी- वाराणसी के कला साधकों को सम्मान,दो साधकों को पद्मश्री सम्मान,गोदावरी सिंह को पद्मश्री सम्मान,लकड़ी के खिलौने बनाते हैं गोदावरी सिंह,संगीतज्ञ सुरेंद्र मोहन मिश्रा को पद्मश्री सम्मान,काशी के कलाकारों ने फिर बढ़ाया कला में काशी का नाम.

➡आगरा- कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग,फायर बिग्रेड की 8 गाड़ियां पहुंची मौके पर,हरीपर्वत थाने की पुलिस भी मौके पर,कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू,लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ राख,चालू प्रेस छोड़ गया था कर्मी, जिससे से हुआ हादसा,थाना हरीपर्वत क्षेत्र के वूमेंस प्लाजा का मामला.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया ध्वजारोहण,75वें गणतंत्र दिवस पर सभी को हार्दिक बधाई-धामी,राज्य के छात्र-छात्राओं को विशेष बधाई-सीएम धामी’गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है’,’मैं इस अवसर पर सभी को हार्दिक अभिनंदन करता हूं’,मैं स्वतंत्रता सेनानियों को हृदय से नमन करता हूं-धामी.

➡देहरादून- विधानसभा स्थित सात मोड़ के पास सड़क हादसा,क्षेत्रीय विधायक,मंत्री डॉ. प्रेमचंद्र अग्रवाल ने की मदद, मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने अपना काफिला रोका मदद की,घायलों की सुध लेते हुए एंबुलेंस,पुलिस को सूचना दी,डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने एंबुलेंस से घायलों को रवाना कराया,पुलिस अधिकारियों को उपचार के लिए निर्देश दिये.

➡दिल्ली- बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने एक्स पर किया पोस्ट,’75वें गणतंत्र दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं-जेपी नड्डा,समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं- जेपी नड्डा,इस अवसर पर समस्त स्वतंत्रता सेनानियों को नमन-नड्डा,’इस अवसर पर वीर जवानों,संविधान निर्माताओं को नमन’,’आत्मनिर्भर और विकसित भारत में अपना योगदान दें’.

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर किया पोस्ट,देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाए-गृह मंत्री,सभी स्वतंत्रता सेनानियों, संविधान निर्माताओं को नमन,अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर जवानों को नमन,’विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में योगदान दें’. आज के प्रमुख समाचार…