अलग अलग शहरों से संक्षिप्त खबरें…

59
आज के प्रमुख समाचार...
आज के प्रमुख समाचार...

अजय सिंह

➡लखनऊ – लखनऊ की सड़कों पर उतरी सेना की बख्तरबंद गाड़ियां, आधी रात में सड़क पर टैंक देख कर लोग हुए हैरान , गणतंत्र दिवस की परेड रिहर्सल के लिए लाए गए हैं टैंक , 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन होगा परेड का आयोजन ,पुलिस बल, सेना के जवान व सुरक्षा एजेंसियां लेंगी हिस्सा. अलग अलग शहरों से संक्षिप्त खबरें…

➡लखनऊ – गेमिंग में कर्जदार 10वीं के छात्र ने किया आत्मदाह,सोमवार को लगाई थी आग, बुधवार सुबह हो गई मौत, छात्र शिवा कश्यप की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत,पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा,राजधानी के बंथरा गांव का निवासी था मृत छात्र.

➡लखनऊ- आशियाना में प्रोफेसर के घर 31.42 लाख की चोरी,थाने से महज 50 मीटर दूरी पर वारदात,बेटे के पास मुंबई गए थे प्रोफेसर, नौकरानी ने दी जानकारी,नकदी व जेवरात सहित 31.42 लाख का माल लूटा,मंगलवार को चोरी का मुकदमा किया गया दर्ज.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी केस में कोर्ट का बड़ा फैसला, ASI रिपोर्ट को सार्वजनिक करने का फैसला, आज दोनों पक्षों को सौंपी जाएगी कॉपी,सभी पक्षों को सौंपी जाएगी ASI की रिपोर्ट,रिपोर्ट सार्वजनिक करने का दिया आदेश, वाराणसी जिला कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश.

➡बदायूं – पूर्व विधायक सिनोद कुमार शाक्य ने की शिकायत,निर्माणाधीन बदायूं सिटी मॉल की शासन से की शिकायत , 12 बीघा जमीन पर सपा शासन में अवैध कब्जा किया, अवैध कब्जा कर मॉल बनाने की शिकायत की गई,बेगुनाहों की जमीन पर कब्जा कर जेल भेजने का आरोप,पीड़ितों ने सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार,डीएम ने शिकायत पर जांच के लिये बनाई 3 सदस्यीय समिति,एडीएम वित्त, सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर कर रहे जांच , शहर के बीचोंबीच है लगभग 100 करोड़ रुपए की जमीन.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी केस में कोर्ट का बड़ा फैसला,ASI रिपोर्ट को सार्वजनिक करने का फैसला, आज दोनों पक्षों को सौंपी जाएगी कॉपी, सभी पक्षों को सौंपी जाएगी ASI की रिपोर्ट,रिपोर्ट सार्वजनिक करने का दिया आदेश, वाराणसी जिला कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश.

➡कानपुर- हॉस्पिटल में डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने हॉस्पिटल गेट पर शव रख किया हंगामा, हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा, पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर कराया शांत ,. घाटमपुर थानाक्षेत्र के GMC हॉस्पिटल का मामला.

➡फिरोजाबाद- पुरानी रंजिश को लेकर युवक को मारी गोली, घायल युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार, हालत गंभीर होने के कारण आगरा किया गया रेफर, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,आरोपियों की गिरफ्तारी का पुलिस कर रही है प्रयास, थाना उत्तर इलाके के मोहल्ला झलकारी नगर की घटना.

➡फतेहपुर – प्रेक्षाग्रह में हुआ उत्तरप्रदेश की विरासत कार्यक्रम , मंत्री साध्वी निरंजन व डीएम सी इंदुमती ने किया उद्घाटन, विधायक जय कुमार, राजेंद्र पटेल व विकास गुप्ता शामिल हुए, केंद्रीय मंत्री ने कई योजनाओं के लाभार्थियों को बांटे प्रशस्ति पत्र,रामराज में अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को मिला लाभ- केंद्रीय मंत्री .

➡झांसी – बिना परमीशन बार बालाओं का अश्लील डांस, अश्लील डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, वीडियो में जमकर परोसी जा रही है अश्लीलता ,झांसी के समथर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का मामला.

➡हरिद्वार- विहिप कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे रामलला के दर्शन , आज विहिप अपने कार्यकर्ताओं के साथ जाएंगे अयोध्या, देवभूमि उत्तराखंड जिले के हरिद्वार से जाएंगे अयोध्या, उत्तराखंड वासियों को भी लेकर जाएंगे अयोध्या धाम,रामलला दर्शन के लिए ट्रेन के माध्यम से जाएंगे , उत्तराखंड से ट्रेन तीन चरणों में चलाई जाएगी ,पहला चरण तीर्थ नगरी हरिद्वार, दूसरे चरण में देहरादून ,तीसरे चरण में ऋषिकेश से रवाना होगी ट्रेन.

➡रूड़की- सीएम पुष्कर सिंह धामी का दौरा आज,‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ में करेंगे प्रतिभाग,सीएम धामी कार्यकर्ताओ को करेंगे सम्बोधित ,पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए ,रूड़की कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में है कार्यक्रम.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश दौरा आज, बुलंदशहर के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , 19,100 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन,रेल, सड़क, तेल और शहरी विकास की हैं योजनाएं. अलग अलग शहरों से संक्षिप्त खबरें…