अब तक के संक्षिप्त समाचार…

121

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का राष्ट्रीय सिंधी कॉन्फ्रेंस,कार्यक्रम में मौजूद लोगों का अभिनंदन किया ।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश विकास की ओर बढ़ रहा है ।राष्ट्रीयता का भाव जरुरी है इसमें सिंधी समाज की अहम भूमिका है । श्री योगी ने कहा किसिंधी समाज में राष्ट्रीयता कूट-कूटकर भरी है’, आज उपलब्धियों पर चर्चा होनी चाहिए और’अच्छाई के मार्ग पर चलते हुए आगे बढ़ना है’. अब तक के खास व संक्षिप्त समाचार…


➡लखनऊ-सड़क हादसे में घायल वकील सुमित सोनकर की मौत, आज सुबह इलाज के दौरान हॉस्पिटल में तोड़ा दम, बहन की शादी का कार्ड बांटने निकले थे सुनित सोनकर, 2 दिन पहले सफेद रंग की कार ने मारी थी टक्कर, सुमित की मौत के बाद वकीलों ने विभूतिखंड थाना घेरा, आरोपी को पकड़ने में पुलिस कर रही लापरवाही-वकील.

➡लखनऊ- लखनऊ में हज हाउस शिफ्ट करने का विरोध , मुस्लिम पसमंदा समाज ने किया विरोध, राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी ने किया विरोध,चेयरमैन मोहसिन रजा पर भड़के अनीस मंसूरी , हाजियों को फॉर्म भरने में होगी दुश्वारी-अनीस, मोहसिन रज़ा अपने समाज के लिए काम करें-अनीस.

➡लखनऊ- सोने का हेरफेर करने वाले गिरोह को लोगों ने पकड़ा, बद्री प्रसाद ज्वैलर्स से ठगी कर भाग रहा था गिरोह, नकली सोना देकर 6 लाख कैश लेकर भागा था गिरोह, गिरोह के 3 साथियों को पकड़कर पुलिस6 को सौंपा,थाना गोमती नगर विस्तार की घटना.

➡लखनऊ- लखनऊ मेट्रो में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था, यात्री को अपने 2.5 लाख रुपये मिले वापस, यात्री ने लॉस्ट एंड फाउंड सेल का किया शुक्रिया .
➡बुलन्दशहर-गैंगस्टर हाजी आरिफ की 1.68 करोड़ संपत्ति हुई कुर्क, हाजी आरिफ की चल-अचल संपत्ति को किया गया कुर्क,गैंगस्टर एक्ट के तहत हाजी आरिफ की संपत्ति कुर्क, हाजी ने अवैध रूप से अर्जित की थी करोड़ों की संपत्ति, राजस्व विभाग टीम ने हाजी आरिफ की संपत्ति की कुर्क, डकैती, हत्या, गोकशी जैसे 4 दर्जन से अधिक केस है दर्ज, गैंगस्टर हाजी आरिफ की मीट फैक्ट्री को किया गया कुर्क, थाना खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव इस्लामाबाद में हुई कुर्की.

➡कानपुर- किसान बाबू सिंह यादव आत्महत्या का मामला, आत्महत्या के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आरोपी बबलू यादव के घर पर पुलिस ने करवाई मुनादी, बबलू यादव के घर पर पुलिस ने नोटिस किया चस्पा , इंस्पेक्टर के निवेदन के बाद कोर्ट ने दिया 82 कार्रवाई का आदेश, 82 की कार्रवाई के बाद भी हाजिर ना होने पर होगी कुर्की , 30 दिनों के अंदर होगी आरोपी बब्लू यादव के घर की कुर्की, JCB आनंद प्रकाश तिवारी ने55555 घोषित किया इनाम, आरोपी बब्लु यादव पर घोषित किया 50 हजार का इनाम

➡रायबरेली- ATM मशीन में सेंधमारी की वारदात आई सामने, सेंध लगाने की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद, चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने में नाकामी, सीसीटीवी के आधार पर जांच में जुटी पुलिस, 3 दिन पहले का बताया जा रहा सीसीटीवी वीडियो, इंडिया वन कंपनी की बताई जा रही ATM मशीन, सलोन थाना क्षेत्र की कस्बे का है मामला.

➡जालौन- तेज रफ्तार कार ने बाइक सवारों को मारी टक्कर , सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की हुई मौत, आधा दर्जन लोग गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, महिला की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम,पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर खुलवाया जाम, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, कोंच कोतवाली के ग्राम भदारी मोड़ की घटना.
➡उन्नाव- बार बालाओं का डांस देखते हुए दारोगा का वीडियो वायरल, कार्यक्रम में अश्लील डांस देखने का वीडियो हुआ वायरल, बार बालाओं के डांस में जमकर इशारे करते दिख रहे दरोगा , ड्यूटी छोड़कर बार बालाओं के डांस का आनंद ले रहे दारोगा, बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के अटवा बैक गांव का मामला.

➡कानपुर- लुटेरी बहु को एसीपी नजीराबाद की टीम ने पकड़ा, गिरफ्तार सविता शास्त्री अपने आप को IT का इंस्पेक्टर , IT का इंस्पेक्टर बता लोगों से शादी कर करती थी ठगी, 4 लोगों से शादी कर बना चुकी अपनी ठगी का शिकार , सिपाही की शिकायत पर फर्जी IT इंस्पेक्टर अरेस्ट, पुलिस ने आरोपी फर्जी IT इंस्पेक्टर को भेजा जेल.

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में विवाहिता की हुई दर्दनाक मौत, मौत से आक्रोशित परिजनों ने लगाया जाम,परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप , जाम की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, थाना महेशगंज के अठैसा प्रीतम पुर का मामला.

➡देवरिया- देवरिया में 6 लोगों की हत्या का मामला, मुख्य आरोपी नवनाथ मिश्रा हुआ गिरफ्तार, नवनाथ मिश्रा की भभोली तिराहे से गिरफ्तारी, मामले में अबतक 21 लोगों की गिरफ्तारी हुई, रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव का था मामला.
➡हरदोई- तेज धमाके से दहला मोहल्ला बुधबाजार , विस्फोट में 6 लोग हुए घायल, अस्पताल में भर्ती, विस्फोट में 4 किशोर, 2 अज्ञात लोग घायल, पुलिस को घर में मिले 2 घायल किशोर , धमाके की गूंज सुनने वाले लोग भी खामोश, शाहाबाद की सरदारगंज पुलिस चौकी का मामला.

➡बदायूं – अवैध खनन पर खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई, खनन कर रही 2 JCB, 4 ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा, थाने लाकर सभी वाहनों को सीज किया गया, खनन विभाग द्वारा की गई कार्रवाई से मचा हड़कंप, बिल्सी क्षेत्र के वागरपुर सागरपुर जंगल का मामला.

➡हमीरपुर- तालाब में नहाने गए किशोर की डूब कर हुई मौत, नहाने के दौरान किशोर गहरे पानी में जाने से डूबा, किशोर का शव तालाब में उतराता देख मचा हड़कंप, पुलिस ने किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, राठ कोतवाली क्षेत्र के गलिहया इलाके का मामला.

➡अयोध्या- 5 अक्टूबर से लापता वृद्ध महिला का मिला शव , वृद्ध महिला को तालाब में उतराता मिला शव, परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट, पैर फिसलने के बाद तालाब में गिरकर मौत की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना रौनाही के रामपुर ग्रंट गांव का मामला.

➡सीतापुर- सीओ बिसवां की टीम को मिली बड़ी सफलता, चोरी करने वाले अभियुक्त को किया अरेस्ट, कब्जे से 5.66 लाख रुपये नकद किए बरामद, चोर ने दिनदहाड़े घर में घुसकर की थी चोरी, कोतवाली बिसवा इलाके का मामला.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार ओवरलोड ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, हादसे में बाइक सवार रिटायर्ड दारोगा गंभीर घायल, लोगों ने घायल रिटायर्ड दारोगा को पहुंचाया अस्पताल, हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार, शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन के पास की घटना.
➡वाराणसी – आईआईटी बीएचयू में पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण , आईआईटी बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम में हुई शामिल , मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर आयोजित हुआ था कार्यक्रम , स्टूडेंट काउंसिल सर्विसेज कार्यक्रम में शामिल हुई वित्तमंत्री.

➡अयोध्या- दिसंबर माह में प्रारंभ होंगी हवाई यातायात सेवाएं, एयरपोर्ट निर्माण का 85% से अधिक कार्य पूरा, एयरबस ए320 एयरक्राफ्ट के लैंडिंग की भी सुविधा , रात्रि में भी हो सकेगी एयरक्राफ्ट की लैंडिंग, श्रीराम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जल्द यातायात सेवाएं.

➡बदायूं- बिल्सी सीओ को डीजीपी ने दिया प्रशस्ति पत्र, दुष्कर्म-मर्डर मामले में आरोपी को दिलाई थी सजा, प्रभावी पैरवी परिणामस्वरुप CO को प्रशस्ति पत्र, हत्या के मामले में आरोपी को मिली फांसी की सजा, सिविल लाइन थाना क्षेत्र में 2021 में हुई थी हत्या.

➡हापुड़- हापुड़ में पति ने पत्नी को गोली मारी, बेटी के इलाज के लिए रुपए मांगने पर गोली मारी, पति ने पत्नी को तमंचे से गोली मारी, गंभीर हालत में पत्नी अस्पताल में भर्ती, घटना के बाद आरोपी पति मौके से फरार, नगर कोतवाली के मज्जिदपुरा की घटना.
➡बदायूं -चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को मिली सफलता , 1 किलो अफीम के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार, पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा, वजीरगंज क्षेत्र के ग्राम पेपल आवंला बैरियर से पकड़ा.

➡श्रावस्ती- 20 घंटो से लापता युवक का सरयू नहर में मिला शव , परिजन लापता युवक की कर रहे थे तलाश, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, सोनवा क्षेत्र के दिकौली सरयू नहर से बरामद हुआ शव .

➡ललितपुर- बिजली तार तस्कर को पुलिस ने किया अरेस्ट, कब्जे से करीब 2 क्विंटल बिजली तार बरामद, राजस्थान,यूपी के जिलों में बेचते थे बिजली तार.

➡देहरादून- उत्तराखंड के राजकीय शिक्षकों की जागरण रैली, 33 मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ निकाली रैली, लंबित मांगों के निस्तारण की सरकार से मांग, कई बार ज्ञापन भी सौंपा जा चुका है- शिक्षक, निस्तारण नहीं होने से शिक्षक संवर्ग में आक्रोश .

➡पिथौरागढ़- पिथौरागढ़ से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, पहाड़ी से चट्टान गाड़ी पर गिरने से हादसा, हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत की खबर, पुलिस,SSB, सेना, SDRF की टीम मौके के लिए रवाना, धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग पर बड़ा सड़क हादसा । अब तक के खास व संक्षिप्त समाचार…