अबतक के प्रमुख समाचार…

73
महानगर मंदिरों में स्वच्छता अभियान
महानगर मंदिरों में स्वच्छता अभियान

अजय सिंह

➡️लखनऊ ।उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज यहाँ राजभवन में संजय गाँधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस, लखनऊ द्वारा नैक हेतु तैयार 7सेल्फ स्टडी रिपोर्ट की समीक्षा की. एस.जी.पी.जी.आई.एम.एस. पहली बार नैक मूल्यांकन हेतु अपना एस.एस.आर. दाखिल करने जा रहा है ।

➡लखनऊ- सीतापुर चीनी मिल में दुर्घटना का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान, मुख्यमंत्री योगी ने जिलाधिकारी को घटनास्थल पहुंचने के निर्देश दिए,घायलों के समुचित इलाज की कराएं व्यवस्था- सीएम ,मृतकों के परिजनों के प्रति श्री योगी ने जताई शोक-संवेदना , जवाहरपुर चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से हादसा.

➡लखनऊ- प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर बोलीं मुस्लिम महिलाएं, 500 साल पुराना विवाद खत्म हुआ-मुस्लिम महिलाएं,हम लोग बचपन से शियाराम बोलते आ रहे हैं-महिलाएं ,’हमने कुरान में पढ़ा है किसी मजहब को गलत ना कहो’ ,हम अल्लाह,श्रीराम,श्रीकृष्ण सबका आदर करते हैं-महिलाएं, हम मंदिर का दिल से खुलकर स्वागत करते हैं-महिलाएं,श्रीराम सबके हैं प्राण प्रतिष्ठा का स्वागत है-महिलाएं ,तीन तलाक जैसी कुप्रथा मोदी जी ने खत्म की-महिलाएं , मुसलमानों को 70 साल भ्रमित किया गया- महिलाएं.

➡लखनऊ- अल्पसंख्यक मोर्चे का शुक्रिया मोदी भाईजान सम्मेलन,बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन का बयान ,अब डरना नहीं है अब मोदी जी की सरकार है-हुसैन ,उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार है- हुसैन ,सपा और बसपा डराने का काम करते थे- हुसैन,’आप बीजेपी, मोदी और योगी जी पर भरोसा कीजिए’ , ‘आपका भरोसा मैं गारंटी देता हूं टूटने नही दूंगा’.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,पूरे देश में दीवार लेखन कार्यक्रम की शुरुआत हुई-केशव ,पूरे देश में राम लहर और मोदी लहर है- केशव ,तीसरी बार देश कमल खिलाने के लिए तैयार है-केशव ,कमल लोगों के दिल में समाया हुआ है- केशव, 2024 में बीजेपी यूपी की सभी 80 सीटें जीतेगी-केशव, प्रचंड बहुमत की मोदी सरकार इस बार बनेगी-केशव, ‘अखिलेश गुंडों,माफियाओं,अपराधियों के सरदार रहे है’.

➡कानपुर- 12 वर्षीय किशोर की गला रेतकर हत्या का मामला, पुलिस ने प्रेसवार्ता कर हत्या का खुलासा किया, मृतक की मां के प्रेमी ने रची थी हत्या की कहानी, आरोपी ने मृतक के दोस्तों को शामिल किया था, पुलिस ने नाबालिक दोस्तों को बाल सुधार गृह भेजा, हत्याकांड के सूत्रधार मृतक की मां और प्रेमी फरार, मां के प्रेमी से प्रॉपर्टी में हिस्सा मांगने पर की थी हत्या, गला रेतकर हत्या के बाद नाले में फेंका था शव, साउथ ज़ोन के सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा – कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य पर गंभीर आरोप, उनके पुत्र अभिनव मौर्य पर भी आरोप, कारोबारी दीपेंद्र शंकर ने लगाए गंभीर आरोप, पारिवारिक विवाद में मंत्री के हस्तक्षेप का आरोप, मेरे परिवार पर लिखे जा रहे हैं फर्जी मुकदमे- दीपेंद्र, मंत्री पुत्र पर एजेंसी कब्जा करने का भी आरोप,. मंत्री के प्रभाव की वजह से पुलिस है नतमस्तक- दीपेंद्र, मंत्री और उनके पुत्र ने हमें कर दिया बर्बाद – दीपेंद्र शंकर, हमारे परिवार को भी है जान का खतरा – दीपेंद्र शंकर, मामले पर अभिनव मौर्य ने दी सफाई, सभी आरोप हैं निराधार – अभिनव मौर्य.

➡मेरठ- घर में घुसकर महिला से गैंगरेप का प्रयास, तमंचे के बल पर 3 दबंगों ने किया गैंगरेप का प्रयास, विरोध करने पर पति पर रॉड से जानलेवा हमला किया, जानलेवा हमले से पति हुआ गंभीर घायल, शिकायत के बाद लिस ने नहीं की गिरफ्तारी, घायल पति ने एसएसपी से लगाई कार्रवाई की गुहार, ना किठौर क्ष्रेत्र का मामला.

➡कानपुर देहात- ऑटो ने बाइक सवार दंपति को मारी टक्कर, बाइक ट्रक के सामने हाइवे पर गिरी, तेज रफ्तार ट्रक ने दंपति को रौदा, पति की मौके पर हुई मौत, पत्नी गंभीर घायल, हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर हुआ फरार, ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे-2 को किया जाम, कड़ी मशक्क़त के बाद पुलिस ने खुलवाया जाम, अकबरपुर क्षेत्र के कानपुर इटावा हाइवे का मामला.

➡फतेहपुर – घटिया उपकरणों से हो रहा डायलिसिस यूनिट का संचालन, आग लगने से मरीजों व तीमारदारों में मचा हड़कंप, सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकालकर बुझाई गई आग, आग लगने से यूनिट बंद, भटक रहे मरीजों के तीमारदार, एक महीने में दो बार लग चुकी यूनिट में आग, जिला अस्पताल के डायलिसिस यूनिट का मामला.

➡अयोध्या- श्रीराम की नगरी अयोध्या पहुंचे कांग्रेसी नेता, कांग्रेस नेताओं ने सरयू नदी में डुबकी लगाई,राम किसी से भी दूर नहीं- कांग्रेस नेता ,प्रभारी अविनाश पांडेय ने रामलला के दर्शन किए ,प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने रामलला के दर्शन किए , सांसद दीपेंद्र हुड्डा, आराधना मिश्रा मोना भी पहुंचीं, प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत,विधायक नीरज शर्मा मौजूद.

➡अयोध्या- अयोध्या में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का विरोध, रामभक्तों ने कांग्रेस नेताओं का विरोध किया,राम मंदिर में प्रवेश कर रहे थे कांग्रेस नेता ,राम भक्तों ने कांग्रेस पार्टी का झंडा फाड़ा , राम भक्तों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प, राम मंदिर में पार्टी का झंडा लाने का विरोध.

➡आगरा – सिकंदरा पुलिस ने चोरी का किया खुलासा, 1 चोर, 1 सुनार को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 10 हजार की नगदी, गहने किए बरामद, बंद मकानों की रैकी के बाद करते थे चोरी , 1 दर्जन मुकदमे दर्ज हैं पकड़े गए शातिर चोर पर, थाना सिकंदरा क्षेत्र का मामला.

➡एटा – पोल टूट जाने से लाइनमैन की हुई दर्दनाक मौत, विद्युत पोल पर लाइन डालने चढ़ा था लाइनमैन, उपचार के लिए आगरा ले जाते समय हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जलेसर कोतवाली के मुड़ई प्रहलाद नगर का मामला.

➡अमेठी- शीतलहर और ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी, 8वीं तक के स्कूलों में 18 जनवरी तक अवकाश,डीएम के निर्देश पर DIOS ने जारी किया आदेश ,9वीं से 12वीं की कक्षाएं 10 बजे से संचालित , सुबह 10 बजे से 3 बजे तक होगा संचालन.

➡अमेठी- ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत,बाइक सवार युवक अनियंत्रित होकर गिरा था, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡सीतापुर -जवाहरपुर चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से हादसा, स्टीम टैंक फटने से 2 की मौत,5 से ज्यादा घायल,सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती , थाना रामकोट के जवाहर शुगर फैक्ट्री का मामला.

➡शाहजहांपुर- 110 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, कच्ची शराब बनाने के उपकरण भी बरामद,शराब में कर रहे थे यूरिया का इस्तेमाल ,नदी के किनारे बनाई जा रही थी शराब , थाना खुटार पुलिस ने की कार्रवाई.

➡कन्नौज – अयोध्या में राम भक्तों के लिये भेजा आलू, सदर ब्लॉक प्रमुख एक ट्रक आलू लेकर रवाना,राम मंदिर ट्रस्ट से बात कर भेजा गया आलू , मंत्री असीम अरुण ने झंडी दिखाकर ट्रक किया रवाना.

➡आगरा- ताजमहल पर लपको पकड़ो अभियान जारी, थाना पर्यटन पुलिस ने 4 लपकों को पकड़ा, पर्यटकों से ठगी की कोशिश करते अरेस्ट ।