अबतक के मुख्य व संक्षिप्त समाचार…

107
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका

➡️ लखनऊ । आई ए एस अधिकारी अनिल कुमार तृतीय प्रमुख सचिव श्रम एवं रोजगार को मिला सचिव खनन का दिया गया अतिरिक्त चार्ज ।

➡️ लखनऊ । विधायक रामदुलार की विधानसभा सदस्यता समाप्त किए जाने के आदेश जारी । ज्ञात हो हाल ही में न्यायालय से सजा मिलने के फलस्वरूप विधायक रामदुलार की विधानसभा समाप्त की गई ।

➡️ लखनऊ ।डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में 4 पी सी एस अफसर फंसे।
लखनऊ के तत्कालीन अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमर अमरपाल की संलिप्तता आ रही है जांच मे सामने।फर्जी पट्टे की जमीन को भूमिधरी दर्जकर मुआवजे की संस्तुति की।
सरोजनीनगर के भटगांव में डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में एक्शन।इस मामले में एफआईआर की तैयारी की जा रही है।कमिश्नर इलाहाबाद और कमिश्नर लखनऊ ने जांच की थी।
तत्कालीन एडीएम प्रशासन अमरपाल भी जिम्मेदार पाए गए।
कमिश्नर की जांच में दोषी बनाए गए हैं अफसर फिलहाल हाई कोर्ट ने दिया है मामले में स्टे।
जांच राजस्व परिषद को।
जमीन बिक्री के लिए उन्होंने दस्तावेजों को ठीक से जांचा नहीं।डॉ संतोष कुमार, शंभु शरण भी जिम्मेदार। लेखपाल रमेश चंद्र प्रजापति, लेखपाल हरिश्चन्द्र भी जिम्मेदार।कानूनगो राधेश्याम, अशोक सिंह, रत्नेश सिंह, जितेंद्र सिंह आरोपी।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि, कानपुर के शहीद करन कुमार को श्रद्धांजलि दी, जम्मू के राजौरी में शहीद हुए हैं करन कुमार, वीरगति को प्राप्त जवान करन कुमार को श्रद्धांजलि दी , शहीद के परिजनों 50 लाख की आर्थिक सहायता-सीएम, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की घोषणा, जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर होगा, शहीद के परिजनों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी-CM, दु:ख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है-सीएम.

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मुरादाबाद दौरा कल, चौधरी चरण सिंह की 51 फिट प्रतिमा का करेंगे अनावरण, सुबह 11.20 बजे लखनऊ से रवाना होंगे सीएम योगी, दोपहर 12 बजे मुंडापांडे हवाई पट्टी पर पहुंचेंगे सीएम, दोपहर 12.30 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे सीएम योगी, दोपहर 1.30 बजे किसान महासम्मेलन में होंगे शामिल, बिजनौर के नजीबाबाद जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, बिलारी के गांव अभनपुर में प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

➡लखनऊ-इंदिरानगर में पीएनबी एटीएम से 13 लाख की चोरी , हाथ में लिखे कोड को डालकर एटीएम मशीन को खोरा, ATM में चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, कैश डालने वाली कंपनी के मैनेजर ने दर्ज कराई FIR, संदिग्ध युवक समेत कंपनी के 4 कस्टोडियन पर FIR .

➡लखनऊ- मौलाना कल्बे जव्वाद ने किया बड़ा एलान , 24 दिसंबर से धरने पर बैठेंगे कल्बे जव्वाद,लखनऊ पुलिस के खिलाफ देंगे अनिश्चितकालीन धरना ,वक्फ भूमि में हो रहे अवैध कब्जे को लेकर देंगे धरना ,शिकायत के बाद लखनऊ पुलिस नहीं कर रही सुनवाई , पैमाइश के बाद भी कर्बला को नहीं दिया जा रहा कब्जा, सुनवाई न होने से नाराज मौलाना कल्बे जव्वाद देंगे धरना.

➡लखनऊ- नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने दिए निर्देश, स्थायी-अस्थायी रैन बसेरा संचालित करने के निर्देश, नगरों में कोई व्यक्ति खुले में न सोने पाए-अरविंद,सभी निकायों में रिस्पांस टीमें गठित की जाए-अरविंद ,रैन बसेरों में मूलभूत सुविधाओं से इंतजाम हो-अरविंद,साफ-सफाई, सौंदर्यीकरण का रखा जाए ध्यान-अरविंद ,’मुख्य मार्गों पर रैन बसेरों के शाइन बोर्ड लगाए जाएं’ ,धार्मिक स्थलों,बस-रेलवे स्टेशनों के पास बनाए रैन बसेरे , शेल्टर होम्स में स्वच्छ पानी,खाने की व्यवस्था हो-अरविंद

लखनऊ- भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे अयोध्या, राकेश टिकैत ने सबसे पहले हनुमानगढ़ में ठेका मत्था,राम जन्मभूमि में रामलला का किया दर्शन पूजन ,सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करना गलत-टिकैत, इस मामले को जाति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए-टिकैत, सरकार जाति को जोड़कर वोट लेना चाहती है-टिकैत, भगवान श्रीराम की घर वापसी हो रही है- टिकैत.

➡बिजनौर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर दौरा कल,विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे सीएम,लाभार्थियों को योजनाओं का प्रमाण पत्र भी देंगे सीएम,2 बजे नजीबाबाद होराइजन स्कूल पहुचेंगे सीएम योगी, नजीबाबाद बुंदकी मार्ग के निजी स्कूल में जनसभा.

➡लखनऊ-5 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना,सुशांत गोल्फ सिटी थाने पर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना,भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक गुट का चल रहा धरना,श्मशान घाट,तालाब की जमीन कब्जे का विरोध कर रहे किसान,पिछले 4 दिनों से चल रहा किसानों का अनिश्चितकालीन धरना,सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने पर अड़े किसान.

➡लखनऊ- 51 किसानों को ट्रैक्टर वितरित करेंगे सीएम योगी,CM कृषक उपहार योजना के तहत कल होगा कार्यक्रम ,सीएम योगी 51 किसानों को ट्रैक्टर वितरित करेंगे ,मुरादाबाद में भी किसानों को ट्रैक्टर वितरित करेंगे , प्रदेश में किसानों को 93 ट्रैक्टर वितरित किए जाएंगे.

➡लखनऊ- ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान, लखनऊ यातायात पुलिस ने काटे 2452 चालान, अत्यधिक हेलमेट न धारण करने वालों के कटे चालान, 506 हेलमेट, 399 तेज गति,332 नो पार्किंग में चालान, विभिन्न इलाकों में यातायात पुलिस ने काटे चालान.

➡गाजीपुर- बीडीओ, ब्लॉक प्रमुख ने मिलकर किया पैसों का बंदरबांट, डीपीआरओ ने की जांच, दोषी पाने पर की एफआईआर, नाली निर्माण के नाम पर निकाल ली गई विकास निधि, बिना कार्य कराए ही 15 लाख रुपये निकाल लिए गए, विकास खंड भदौरा में बीडीओ, ब्लॉक प्रमुख ने किया बंदरबांट.

➡नोएडा- नोएडा में फिर लिफ्ट गिरने से हादसा, लिफ्ट में मौजूद थे 7 लोग, 5 घायल, घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, रिवर साइट टावर के 8वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी हादसे में घायल, घटना स्थल पर सेक्टर 126 पुलिस टीम मौजूद.

➡लखीमपुर- पुलिस हिरासत में आरोपी ने खाया जहर,थाने में ही जहर खाने से मचा हड़कंप,आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया,नाबालिग को भगाने के मामले में लाया गया था, पुलिस ने लापरवाही दिखाते हुए तलाशी नहीं ली,सिंगाही पुलिस की बड़ी लापरवाही से खाया जहर.

➡बलिया- SP के निर्देश पर सर्विसलांस टीम को कामयाबी,दो नाबालिग बच्चियों का हुआ था अपहरण, पुलिस ने बच्चियों को सकुशल किया बरामद,वाराणसी रेलवे स्टेशन से पुलिस ने किया बरामद,बैरिया थाना से गायब हुई थी दोनों बच्चियां.

➡हाथरस-जंग का मैदान बनी जिला अस्पताल की इमरजेंसी,घायल का इलाज कराने पहुंचे दो पक्ष आपस में भिड़े,इमरजेंसी के अंदर दोनों पक्षों में जमकर चले लात घूंसे,मारपीट से इमरजेंसी में मरीजों में मची अफरा तफरी,डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने कराया बीच बचाव,थाना हाथरस के जिला अस्पताल इमरजेंसी की घटना.

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत, तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार दंपति को रौंदा, हादसे में 2 की हुई मौत, मासूम बच्चा घायल, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिकंदराबाद की औद्योगिक क्षेत्र में हुआ हादसा.

➡हापुड़ – दबंगों ने युवक को बंधक बनाकर जमकर पीटा , युवक को ईंट, लोहे की रॉड से बेरहमी से पीटा, युवक को बेरहमी से पीट-पीटकर किया अधमरा, दबंगों ने युवक को पीटकर धान के पुआल में दबाया, परिजनों के ढूढने पर लहूलुहान हालत में मिला युवक , युवक नाजुक हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती , थाना कपुरपुर के गांव डोमा टिकरी का मामला.

➡रायबरेली-स्कूली बस और ट्रक में जोरदार टक्कर,हादसे में ड्राइवर की मौके पर हुई मौत,हादसे में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल,रायबरेली के जगतपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡कासगंज-खेत की मेंढ के विवाद में बुजुर्ग पर फायरिंग,गंभीर हालत में बुजुर्ग अलीगढ़ किया गया रेफर,मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी की तलाश में जुटी,सिकंदरपुर वैश्य थाना क्षेत्र में बुजुर्ग पर फायरिंग.

➡मैनपुरी- रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर बोले मंत्री जयवीर सिंह , 500 वर्षों की त्याग और तपस्या है- जयवीर सिंह, भगवान राम मूल स्थान पर विराजमान होंगे- जयवीर ,22 जनवरी को होंगे विराजमान- मंत्री जयवीर सिंह , ‘14-22 जनवरी तक यूपी के मंदिरों में होंगे भजन कीर्तन’.

➡लखनऊ-क्रिसमस और नव वर्ष को लेकर धारा 144 लागू,24 दिसंबर से 2 जनवरी तक लागू रहेगी धारा 144,कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लगी.

➡कानपुर-आगामी त्योहारों, नए साल को लेकर धारा 144 लागू,जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने जारी किया आदेश.

➡कानपुर-खेतों के बीच बने कुंए में मिला युवक का शव,कुंए में 5 दिन से लापता युवक का शव मिला,परिजनों ने हत्याकर शव फेंकने का आरोप लगाया,DCP साउथ ज़ोन के बिधनू सिंगारपुर का मामला.

➡दिल्ली- संसद की सुरक्षा में सेंध का मामला, निचली अदालत के आदेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई, FIR कॉपी उपलब्ध कराने के आदेश पर लगाई रोक, हाईकोर्ट ने आरोपी नीलम को नोटिस जारी किया, दिल्ली हाईकोर्ट में 4 जनवरी को होगी अगली सुनवाई.

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी केंद्रीय कार्यालय पहुंचे, लोकसभा चुनाव की तैयारियों लेकर हो रही है बैठक, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बैठक में हैं मौजूद, बीजेपी पदाधिकारियों को PM मोदी देंगे जीत का मंत्र, संगठन महामंत्री BL संतोष,यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद ।