अब तक के प्रमुख समाचार

57
नवोदित कलाकारों को रूबरू कराएगी योगी सरकार
नवोदित कलाकारों को रूबरू कराएगी योगी सरकार

अजय सिंह

➡लखनऊ- UPPCL एमडी ने विद्युत व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश, राजधानी की विद्युत व्यवस्था को बनाए ट्रिपिंग विहीन-MD, राजधानी लखनऊ को ट्रिपिंग विहीन क्षेत्र बनाना है-MD, दायित्वों-लक्ष्यों को ईमानदारी के साथ पूरा करें-MD , जो काम नहीं करेंगे वो लेसा में नहीं रहेंगे- एमडी, मध्यांचल मुख्यालय पर विद्युत व्यवस्थी की समीक्षा की.

➡लखनऊ- अटल भूजल योजना की रैंकिंग में यूपी अव्वल, उत्तर प्रदेश ने बड़े–बड़े राज्यों को छोड़ दिया पीछे,योगी सरकार में जल शक्ति विभाग की पहल लाई रंग ,7 राज्यों में चल रही योजना में रिकॉर्ड बनाया ,जिले, ब्लाक और पंचायत स्तर पर रिकॉर्ड कायम बुंदेलखंड के जिलों में बढ़ रहा भूगर्भ जल स्तर,गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक यूपी से पीछे हुए ,एमपी, महाराष्ट्र, राजस्थान जैसे राज्यों को पीछे छोड़ा ,अटल भूजल योजना कायम कर रही नए आयाम–स्वंतत्र देव ,भूजल के बाद भूगर्भ जलस्तर सुधारेंगे अफसर–स्वतंत्र देव.

➡लखनऊ- परिवहन एमडी मासूम अली सरवर ने दिए निर्देश, 22 जनवरी को भव्य कार्यक्रम होना है- एमडी, सभी क्षेत्रीय-सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए, बसों में सफाई व्यवस्था अच्छी रहनी चाहिए-एमडी, देश-प्रदेश से श्रद्धालु अयोध्या आएंगे- एमडी, उत्तम व्यवस्था रखना हमारा दायित्व है- एमडी, किसी को आवागमन में असुविधा न हो- एमडी, बसों में रामधुन की व्यवस्था की जा रही है-एमडी.

➡लखनऊ- देश से 10 हजार प्रशिक्षित श्रमिक भेजे जाएंगे इजराइल,उत्तर प्रदेश से लोगों को काम दिलाने का हो रहा कार्य ,शटरिंग कारपेंटर,आयरन,वेंडिंग श्रमिक जाएंगे इजराइल ,सेरेमिक टाईल-प्लास्टरिंग के क्षेत्र में होंगे सेवायोजित ,23 जनवरी को आईटीआई अलीगंज में होगी परीक्षा,इजराइल के परीक्षक श्रमिकों की परीक्षा लेंगे , श्रमिक www.nsdcjobx.com पर आवेदन कर सकते है.

➡लखनऊ- कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा पहुंची शहीद स्मारक, परिवर्तन चौक के बाद यात्रा पहुंची शहीद स्मारक,यात्रा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मौजूद , लखनऊ के शहीद स्मारक पर यात्रा का होगा समापन.

➡कानपुर – कानपुर में भू माफियाओं के हौंसले बुलंद, मानकों के विपरित हो रही अवैध प्लॉटिंग,आईजीआरएस के माध्यम से हुआ खुलासा ,नारामऊ के पास न्यू कानपुर सिटी में अवैध प्लॉटिंग ,केडीए ने निर्माणकर्ता से मांगा स्वीकृत मानचित्र ,15 दिन में स्वीकृत मानचित्र उपलब्ध कराने का निर्देश,स्वीकृत मानचित्र न होने पर होगी कार्रवाई , वार्ड 52 के पार्षद धीरेंद्र त्रिपाठी ने की थी शिकायत.

➡गोरखपुर- गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ,16.15 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात ,विकसित भारत संकल्प यात्रा में सीएम योगी ,जरुरतमंदों को सीएम योगी ने बांटे कम्बल ,पहले बिजली नहीं, केवल बिल आता था-सीएम ,यूपी विकास के पथ पर अग्रसर है-सीएम योगी, उत्तर प्रदेश में आज सुरक्षा का माहौल- सीएम, बिना भेदभाव के सबको लाभ मिल रहा है-सीएम.

➡महराजगंज – सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर पार्टी का मामला, DM ने अधिशासी अभियंता को जारी किया स्पष्टीकरण,विनोद वर्मा, राजीव कपिल को जारी किया स्पष्टीकरण ,डीएम अनुनय झा ने 3 दिन के भीतर जवाब मांगा है ,बंगले पर अधिकारियों, कर्मचारियों,ठेकेदारों ने की थी पार्टी,शिकायत पर जांच में पहुंचे SDM ने पार्टी को किया भंग , डीएम अनुनय झा के कार्रवाई के बाद महकमे में हड़कंप.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर पहुंचे नवनियुक्त SSP अभिषेक सिंह, SSP अभिषेक सिंह ने जिले का संभाला चार्ज, चार्ज संभालते ही एक्शन में दिखे SSP अभिषेक, रात 9 बजे सभी थाना प्रभारी की बुलाई मीटिंग, लूट, डकैती, गौकशी पर बुलाई क्राइम मीटिंग.

➡गोरखपुर- सीएम योगी करेंगे रैन बसेरों का निरीक्षण, आज रात 8 बजे करेंगे रैन बसेरों का निरीक्षण,महानगर के रेलवे स्टेशन के पास करेंगे निरीक्षण ,कचहरी बस स्टेशन, झूलेलाल मंदिर के पास भी करेंगे निरीक्षण , निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा.

➡आगरा- हेलो गैंग के 2 सदस्यों संपत्ति हुई कुर्क, खेत, प्लॉट और मकान की हुई कुर्की ,ACP,SDM की मौजूदगी में हुई कार्रवाई ,दोनों सदस्यों की 38 लाख की सम्पत्ति कुर्क , जैतपुर क्षेत्र के तडैता गांव का मामला .

➡हापुड़ – चोर ने सर्राफा व्यापारी की दुकान पर की चोरी, 5 लाख रूपये के कीमती आभूषण ले उड़े चोर, चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, नगर कोतवाली के सुभाष मार्केट की घटना .

➡दिल्ली- लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग का शार्पशूटर अरेस्ट, स्पेशल सेल ने शार्पशूटर प्रदीप सिंह को किया अरेस्ट, आरोपी की पहचान उत्तराखंड निवासी के रूप में हुई, रोहिणी सेक्टर 23 के पास शूटर हुआ गिरफ्तार, 2 ऑटोमेटिक पिस्टल और 9 कारतूस बरामद किए.

➡दिल्ली- आदित्य एल 1 की कामयाबी पर पीएम ने दी बधाई, भारत ने एक और उपलब्धि हासिल की- पीएम मोदी,सौर वेधशाला आदित्य-L 1 अपने गंतव्य तक पहुंची-मोदी ,यह सबसे जटिल और पेचीदा अभियान रहा- पीएम मोदी ,हमारे वैज्ञानिकों के अथक समर्पण का प्रमाण है- पीएम, नई सीमाओं को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे ।