मुख्यमंत्री ने आगरा, चित्रकूट और प्रतापगढ़ की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए कार्यवाही के दिए निर्देश

83

मुख्यमंत्री ने जनपद आगरा, चित्रकूट और प्रतापगढ़ की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए दोषियों के विरुद्ध तत्काल सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
महिलाओं तथा नाबालिग बच्चों से सम्बन्धित अपराधों में तत्काल प्रभावी और कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
ऐसे प्रकरणों में वरिष्ठ अधिकारी अविलम्ब घटना स्थल पर पहुंचकर विवेचना सम्बन्धी सभी कार्यवाही समय से पूरी कराएं तथा प्रभावितों को सुरक्षा उपलब्ध कराएं।
महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में तथा नाबालिग बच्चों के साथ हुए अपराधों को पाॅक्सो कोर्ट में अभियोजित कराया जाए।
अभियोजन पक्ष से प्रभावी पैरवी कराकर दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलायी जाए।

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद आगरा, चित्रकूट और प्रतापगढ़ की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए दोषियों के विरुद्ध तत्काल सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं तथा नाबालिग बच्चों से सम्बन्धित अपराधों में तत्काल प्रभावी और कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि ऐसे प्रकरणों में वरिष्ठ अधिकारी अविलम्ब घटना स्थल पर पहुंचकर विवेचना सम्बन्धी सभी कार्यवाही समय से पूरी कराएं तथा प्रभावितों को सुरक्षा उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश भी दिए हैं कि महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में तथा नाबालिग बच्चों के साथ हुए अपराधों को पाॅक्सो कोर्ट में अभियोजित कराया जाए। अभियोजन पक्ष से प्रभावी पैरवी कराकर दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलायी जाए।