मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

98

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए,लोगों को संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश, यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रतिदिन 1.5 लाख से कम टेस्ट न होकाॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी रखा जाए। कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश।जनपद लखनऊ, प्रयागराज तथा गाजियाबाद पर विशेष ध्यान देते हुए इन जिलों की संक्रमण की दर में कमी लायी जाए।जनपद कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी तथा मेरठ में भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश।कोविड-19 की वैक्सीन के सम्बन्ध में सभी तैयारियां निर्धारित टाइम लाइन के अनुरूप सुनिश्चित की जाए।

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए।
मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में कोविड-19 से बचाव व उपचार के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की केस हिस्ट्री का अध्ययन किया जाए, इससे अन्य संक्रमित लोगों का बेहतर उपचार करने में मदद मिलेगी।मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रतिदिन 1.5 लाख से कम टेस्ट न हो। उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी रखा जाए। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में आवश्यक औषधियों तथा मेडिकल उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए कि जनपद लखनऊ, प्रयागराज तथा गाजियाबाद पर विशेष ध्यान देते हुए इन जिलों की संक्रमण की दर में कमी लायी जाए। उन्होंने जनपद कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी तथा मेरठ में भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन के सम्बन्ध में सभी तैयारियां निर्धारित टाइम लाइन के अनुरूप सुनिश्चित की जाए। वैक्सीन की स्टोरेज, कोल्ड चेन व्यवस्था तथा वैक्सीनेटर्स के प्रशिक्षण कार्य की निरन्तर माॅनिटरिंग की जाए। इस सम्बन्ध में जनपद स्तर पर नियमित संवाद बनाते हुए जिलों में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की जाए।