मुजफ्फरनगर दंगों में सपा बराबर की भागीदार

121

मुजफ्फरनगर दंगों के पीड़ितों के प्रति अपराध में सपा भी बराबर की भागीदार,दंगाइयों को बचाने की अपनी परिपाटी के तहत ही मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी विधायकों को बचा रहे हैं योगी- शाहनवाज आलम

शाहनवाज आलम

लखनऊ, अल्पसंख्यक कांग्रेस ने योगी सरकार द्वारा मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी 3 भाजपा विधायकों पर से मुकदमा हटाने की अर्जी दाखिल करने को योगी सरकार के अपराधियों को बचाने की पुरानी परिपाटी के अनुरूप बताया है।

कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने कहा कि जब योगी मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले अपने खिलाफ दंगा, लूट, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, आगजनी जैसी गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमे हटा लेते हैं तो उनकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वो दंगों के अन्य भाजपाई आरोपियों पर से भी मुकदमें हटा लें। इसी नैतिक जिम्मेदारी के तहत सरकार ने मंत्री सुरेश राणा, विधायक संगीत सोम और कपिल देव के खिलाफ दर्ज मुकदमों को हटाने की अर्जी मुजफ्फरनगर जिला अदालत में दाखिल किया है।

शाहनवाज आलम ने कहा कि योगी जी ऐसी हरकतों से लगातार संदेश दे रहे हैं कि उनका मकसद कानून का मजाक उड़ाना है। शाहनवाज आलम ने कहा कि मुजफ्फरनगर साम्प्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों के प्रति यह घोर अन्याय है जिसमें सपा की पूर्वर्ती अखिलेश सरकार भी बराबर की सहभागी है। जिसके प्रमुख नेताओं ने दंगों में मारे गए लोगों को न्याय दिलवाने के बजाए उस समय सैफई में फिल्मी नायिकाओं के डांस का आयोजन कर के उनके जले पर नमक छिड़कने का काम किया था।