योगीराज में पीपीई किट घोटाला

111
  • मुकेश सिंह चौहान

लखनऊ, कोरोना महामारी में पीपीई किट घोटाला सहित प्रदेश के लगभग 65 जिलों में कोरोना महामारी में पीपीई किट-पल्स ओक्सिमीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर और सैनिटाइजर खरीद में घोटाले के विरोध में आज लखनऊ जिला कांग्रेस कमेटी एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में विधानसभा के पास धरना-प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार का विरोध किया गया। प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस पांच कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को गंभीर धाराएं लगाकर जेल भेज दिया। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेसजनों को गिरफ्तार किये जाने की घोर निन्दा की है। उन्होने कहा कि घोटालेबाजों के खिलाफ कार्यवाही करने के बजाए घोटाले के खिलाफ शांतिपूर्वक आवाज उठा रहे कांग्रेसजनों पर फर्जी मुकदमें लादकर जेल भेजा जा रहा है।

लखनऊ महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि सैंकड़ों की संख्या में कंाग्रेसजन जीपीओ के आगे विधानसभा की ओर जैसे बढ़े योगी सरकार के इशारे पर भारी पुलिस बल द्वारा कांग्रेसजनों को रोक लिया गया और जबरिया गिरफ्तार कर लिया गया। कांग्रेसजनों को गिरफ्तार कर पुलिस इको गार्डेन ले गयी जहां से देर सायं रिहा किया गया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस के सचिव मनोज तिवारी, संजय सिंह, अंकित सक्सेना, रोहित अवस्थी एवं नीरज चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। विरोध प्रदर्शन एवं गिरफ्तारी देने वालों में प्रमुख रूप से लखनऊ महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान, जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, डा0 आर0सी0 उप्रेती, डा0 शहजाद आलम,मो0 फैय्याज सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।