रोजगार मेले में 27 कम्पनियों द्वारा 1182 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

92



प्रतापगढ़ – जिला सेवायोजन कार्यालयए प्रतापगढ़ के तत्वाधान में राजकीय आईटीआई प्रांगण में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में 3600 से अधिक अभ्यर्थियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया। मेले में 27 कम्पनियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में यथा बीमाए मैनुफैक्चरिंगए सिक्योरिटी सेवाए कृषि इत्यादि में 1182 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। वृहद रोजगार मेले में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सदर राजकुमार पाल सम्मिलित हुये।

विधायक सदर ने प्रदेश सरकार द्वारा सेवायोजन के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो तथा उपलब्धियों की चर्चा करते हुये साक्षात्कार में सम्मिलित अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन किया तथा सेवायोजन कार्यालय द्वारा आयोजित वृहद रोजगार मेले की प्रशंसा करते हुये उपस्थित युवकध्युवतियों को मेले में रोजगार के अधिकाधिक अवसरों का लाभ उठाने हेतु प्रेरित किया।

मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय ने भी मेले में उपस्थित अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन किया। वृहद रोजगार मेले का आयोजन कर रहे जिला सेवायोजन अधिकारी विजय बहादुर सिंह सेंगर ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह से सम्मानित करते हुये कहा कि सेवायोजन कार्यालय नियमित रूप से रोजगार मेलों का आयोजन करता रहता है जिनमें अभ्यर्थियों को उनकी शिक्षाध्कुशलता के अनुरूप सेवायोजित कराया जाता है।

अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिये सेवायोजन कार्यालय द्वारा रोजगार हेल्प डेस्क की भी स्थापना की गई। कार्यक्रम में कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षार्थियों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया तथा राजकीय आईटीआई के छात्रध्छात्राओं द्वारा बनायी गयी शिल्प कलाध्हस्त शिल्प का प्रदर्शन किया गया। मेले में उप निदेशक सेवायोजन रविशेखर आनन्दए प्रधानाचार्य राजकीय आई0टी0आई0 बीबी सिंहए कौशल विकास मिशन की वन्दना सिंह भी उपस्थित रहे।